Sunday 24 December 2017

2018 वार्षिक राशिफल

वार्षिक राशिफल 2018 -

     01 जनवरी, 2018 को वैश्विक नववर्ष के रूप में मनाया जाता है, जो हिन्दू महीने के अनुसार इस बार पौष महिने शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि दिन सोमवार को होगा| डेल्ही के सूर्योदय मान से 06 बजकर 42 मिनट पर सूर्योदय, धनु लग्न और मिथुन राशि में मृगशिरा नक्षत्र के तृतीय चरण में शुक्ल योग और वणिज्य करण में नववर्ष का प्रवेश हो रहा है। देश-काल-परिस्थिति के अनुसार इस दिन सबको चाहिए कि वे अपने घर को साफ कर अपने अपने सम्प्रदाय के अनुसार तोरण इत्यादि लगावें, मंगल स्नान करें, अपने इष्ट देवता आचार्य, गुरू और ध्वज की पूजा करें। घर में नीम की कोमल पत्तियां और फूल लावें, गणपति का स्मरण और पूजन कर वैश्विक नववर्ष का प्रारंभ करें। ऋतु काल के पुष्पों का मिश्रण बनाकर उसमें काली मिर्च, नमक, हींग, मिश्री, जीरा और अजवाइन मिलाकर घर के सभी इस का प्राशन करें तथा वर्ष भर स्वस्थ और रोग मुक्त रह सकते हैं।
     पुरे साल को देखें तो सनातन धर्म की मान्यता अनुसार 18 मार्च 2018 से हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत् 2075 प्रारंभ होगा। इस नवीन संवत्सर का नाम विरोधकृत होगा। जो रुद्रविंशतिका का 5 वां संवत्सर है। इसके स्वामी चन्द्र हैं। ज्योतिषीय गणना अनुसार ब्रह्मा, विष्णु एवं रुद्र विंशतिका के अन्तर्गत बीस-बीस संवत्सर आते हैं। इस प्रकार कुल साठ संवत्सर होते हैं। वर्ष 2018 के मंत्री मंडल में सूर्य राजा एवं शनि मंत्री होंगे। मेघेश शुक्र एवं धनेश चंद्र होंगे। विरोधकृत संवत्सर में फसलों के उत्पादन में कमी, आतंकी वारदातों में वृद्धि, वर्षा में कमी, सूखा, एवं सत्तापक्ष को मानसिक कष्ट रहेगा। अनाज मंहगा होगा। दूध एवं फलों के रस का उत्पादन बढ़ेगा। चांदी सस्ती होगी।
विक्रम संवत् 2075 के अन्तर्गत विरोधकृत संवत्सर में तीन सूर्यग्रहण एवं दो चंद्रग्रहण होंगें। तीनों सूर्यग्रहण भारत में दृश्य नहीं होंगे। शेष दो चंद्रग्रहण में से केवल एक चंद्रग्रहण भारत में दृश्य होगा, जो आषाढ़ शुक्ल पक्ष पूर्णिमा दिन शुक्रवार दिनांक 27 जुलाई 2018 होगा। यह खग्रास चंद्रग्रहण संपूर्ण भारत में दृश्य एवं मान्य होगा।

वर्षफल निर्णय -
     साल 2018 आपके लिए कैसा रहेगा? इस वर्ष सफलता किस राशि वाले जातक प्राप्त कर सकेंगे? किसको सम्पत्ति का सुख मिलेगा, किस राशि वाले जातक को विवाह का सुख तो किसे सन्तान का सुख मिल सकता है, किस राशी वाले जातक को मनोवांछित फल मिलेगा? इस वर्ष कामयाबी और समृद्धि पाने के किस राशि वाले को क्या क्या उपाय करना चाहिए? यदि इन प्रश्न के जवाब आप भी जानना चाहते हैं तो आप हमारा यह कार्यक्रम जरुर देखे, जिसमे आपके पुरे साल के बारे में विश्लेष्ण है....
इस साल में हम 01 जनवरी रात 00.00HRS यानि 31दिसम्बर की रात 12 बजे  का ग्रह गोचर दिल्ली के अनुसार

मिथुन राशि में चंद्र, कर्क का राहु, तुला में मंगल और गुरु, वृश्चिक में बुध, धनु में सूर्य, शुक्र और शनि तथा मकर में केतु.... हिन्दू नववर्ष के समय मंगल पहुँच जायेंगे धनु राशि में शनि के साथ और मीन राशि में विराजमान होंगे सूर्य, चन्द्र, बुध और शुक्र शेष सभी ग्रह यथावत रहेंगे...

No comments: