Wednesday 4 January 2017

कन्या जनवरी 2017 मासिक राशिफल

आपकी राशि में से गुरू, शनि तृतीय स्थान में से और सूर्य-बुध चौथे स्थान में से भ्रमण कर रहा है। शुक्र-मंगल-केतु छठे में स्थान में से और राहु का बारहवें में से भ्रमण हो रहा है। ग्रहों की यह स्थिति, पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए अध्ययन के मामले में समय उत्तम दर्शा रहा है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी बढ़िया ढंग से कर सकेंगे। प्रेम-प्रसंग के लिए भी समय उत्तम दर्शा रहा है। स्वास्थ्य की संभाल रखनी पड़ेगी। तरीख 8 और 9 तारीख आपके लिए लाभकारी रहेगी। कम्युनिकेशन के आधुनिक गेजेट्स द्वारा आप प्रिय व्यक्ति के साथ लगातार संपर्क में रह सकेंगे। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए भी आशाभरा समय है। महीने के मध्य में सूर्य राशि बदलकर आपके पंचम स्थान में आएगा जो कामकाज के स्थल पर, शेयर बाजार और सट्टे संबंधी कार्य में सोच समझकर निवेश करने से लाभ मिलने का संकेत दे रहा है। प्रेम संबंधों में अहं का टकराव नहीं हो इसका ख्याल रखना पड़ेगा। तरीख 16, 17 के आसपास के समय में आप शारीरिक थकावट का अनुभव करेंगे। महीने के अंतिम सप्ताह में मंगल के राशि बदलकर आपके दांपत्य स्थान में आने से जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव मत आए इसका ख्याल रखना पड़ेगा। हालांकि, आप अंतरंग संबंधों का आनंद अत्यधिक जोश और उत्साह के साथ उठा सकेंगे। विद्यार्थी जातक इस समय हर विषय में खूब गहन अध्ययन करने के लिए के लिए प्रेरित रहेंगे।
व्यवसाय-करियर-धंधे-नौकरी में आप इस समय एकाग्रतापूर्वक आगे बढ़ सकेंगे। आपके कर्म स्थान पर बुध एवं सूर्य की सीधी दृष्टि आपके लिए अनेक प्रकार से सहायक रहेगी। हालांकि, उत्तरार्ध में आपके पंचम स्थान में सूर्य के आने से स्थितियों में अंतर आएगा। ग्रह स्थितियों में आने वाले बदलाव आपके लिए हितकारी रहेंगे। बड़ो और मित्रों की ओर से आपको सहयोग मिलेगा। पैतृक व्यवसाय में उन्नति होगी। नौकरी वर्ग भी जोश और कल्पनाशक्ति के बल पर प्रगति करने में कामयाब रहेंगे। दुश्मनों और छिपे शत्रुओं से आपको बचाव करना होगा। अंतिम सप्ताह में भागीदारी के कार्यों में बाधाएं आने का खतरा है। वर्क प्लेस की कार्यशैली में एकाएक किसी परिवर्तन होने की सूचना मिल रही है।
धन सम्बन्धी-धन स्थान के मालिक शुक्र का इस समय दैनिक आमदनी के स्थान में मंगल व केतु के साथ युति में होने से आपकी हर दिन की कमाई पर कुछ असर पड़ने की आशंका है। खासकर कि खुदरा कामकाज या नौकरी द्वारा होती आय में किसी-न-किसी घटोत्तरी के संकेत है। मिलना वाल लाभ अब पहले से कम हो सकता है। उत्तरार्ध के समय में शेयर बाजार के निवेश द्वारा आप कमाई की उम्मीद कर सकते हैं। वस्तुओं की खरीद-फरोख्त में खूब सावधानी रखें।
स्वास्थ्य-स्वास्थ्य का आपको थोड़ा ख्याल रखना होगा। दिनांक 21 तक एसिडिटी, आँखों में सूजन, मतिभ्रम और स्नायुओं में खिंचाव इत्यादि की समस्याए रहेंगी। मोटापे और डायबिटीज की यदि तकलीफ है तो आपको खान-पान की आदर्श जीवन शैली को अपनाना चाहिए। उत्तरार्ध के समय में गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा। जोखिम के कार्यों में चोट लगने का खतरा बनेगा।

No comments: