Thursday 12 January 2017

मीन जनवरी 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में शुक्र आपकी राशि से बारहवें भाव में आप को शुभ व अशुभ दोनों प्रकार के फल प्रदान करेगा। शुक्र आपको आर्थिक लाभ देगा। किसी गलत व्यक्ति, विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण या विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के साथ संबंध बंध सकते हैं। सूर्य और बुध की युति आपके कर्म स्थान में होने से आपको उच्च अधिकारी, सरकारी अधिकारियों और प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ मुलाकात के प्रसंग बनेंगे। गुरु सातवें में होने से विदेशगमन की संभावना बन रही है। हालांकि, फिलहाल बारहवें भाव में मंगल होने से गुस्सा, आवेश, मानसिक असंतोष, आंख में तकलीफ या रोग भी रहेंगे। महीने के मध्य में सूर्य राशि बदलकर मकर राशि में आ जाने से लाभ स्थान में आ गया है जो कि लाभदायी रहेगा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। महीने के अंतिम सप्ताह में मंगल के आपकी राशि में प्रवेश करने से बुखार, चोट, रक्तविकार की तकलीफ रहेगी। आग, इलेक्ट्रिक शॉक, जहर तथा हथियारों से चोट लगने की संभावना बन रही है। महीने के अंतिम चरण में बौद्धिक क्षेत्रों में व्यवसायिक रूप से जुड़े जातक अच्छी प्रगति कर सकेंगे, जिसमें विशेष रूप से कम्युनिकेशन, शिक्षण, बैंकिंग आदि में आप उत्तम परफॉरमेंस देंगे। इस समय आप सार्वजनिक जीवन में अधिक सक्रिय रहेंगे और समाज के लिए कोई जवाबदारी उठाने की भी संभावना रहेगी।
व्यवसाय व् करियर-आपके कर्म स्थान में सूर्य के साथ बुध की युति होने से प्रोफेशनल कार्यों में आप अच्छी तरह से आगे बढेंगे। अपने वरिष्ठ और बड़े लोगों की कृपा से आप सफलता प्राप्त करेंगे। शिक्षण, बैंकिग, साहित्य, प्रिंटिंग इत्यादि के कार्यों में सप्ताह के प्रथम पखवाड़े में सफलता मिल सकती है। टेक्निकल कार्यों, मशीनरी, रियल एस्टेट, कृषि इत्यादि में मंदी रहेगी। परंतु अंतिम सप्ताह में जीवन के तमाम क्षेत्रों में आपकी स्थिति में देखते-ही-देखते सुधार आने की संभावना है।
धन स्थिति-आपके धन स्थान का मालिक मंगल व्यय स्थान में शुक्र व केतु के साथ युति बना रहा है। शुक्र व केतु की युति खर्च का संकेत देती है। विलासी और मौज-मस्ती की प्रवृत्तियां आपका खर्च बढ़ा सकती हैं। इलेक्ट्रोनिक चीजों, वाहन की रिपेयरिंग और आकस्मिक खर्च की संभावनाए भी हैं। आपकी दैनिक आमदनी में भी अवरोध आएंगे। आर्थिक खींचतान महूसस होगी। महीने के अंतिम सप्ताह में जन्मभूमि से दूर व्यावसायिक संपर्कों द्वारा किसी प्रकार के लाभ मिलने की संभावना बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य-आकस्मिक चोट, गुप्त भागों की समस्या, त्वचा रोग, आंखों में सूजन, एसिडिटी इत्यादि की संभावना को मद्देनजर रखते हुए धैर्य व सावधानी रखें। रोग स्थान में विद्यमान राहु के कारण आप मौसमी बीमारियों के शिकार बनने की आशंका है। किसी जोखिम के कार्यों में जातक के चोटिल होने का डर है । महीने के अंतिम सप्ताह में आप में अधिक जोश व उत्साह रहने की संभावना को देखते हुए अपने इस उत्साह का सही दिशा में उपयोग करने का परामर्श है ।

No comments: