Monday 2 January 2017

मेष जनवरी 2017 मासिक राशिफल

इस सप्ताह के दौरान आपकी राशि से सूर्य तथा बुध धनु राशि में से अर्थात् भाग्य स्थान में से भ्रमण कर रहा है। कामकाज में वृद्धि और अवरोध उत्पन्न होगा। आर्थिक विषयों तथा पारिवारिक, दांपत्य जीवन तथा सार्वजनिक जीवन के धंधे से जुड़े विषयों में शुभ परिणाम प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ की संभावना रहेगी। आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। पारिवारिक विषयों में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी राशि से आठवें में भ्रमण करता हुआ वृश्चिक राशि का शनि ज्येष्ठा नक्षत्र में होने से आपके कामकाज तथा आर्थिक विषयों में व्यवधान उत्पन्न करेगा। आपके प्रोफेशनल कार्यों में उत्तरोत्तर प्रगति देखने को मिलेगी। काम के अनुसार वेतन मिलेगा और खर्च पर नियंत्रण रहेगा। धार्मिक यात्रा की संभावना प्रबल है। तारीख 18, 19, 20, 21 के दौरान अशुभ परिणाम मिलेंगे। आपकी राशि से आठवें में भ्रमण करता हुआ वृश्चिक का शनि कामकाज तथा आर्थिक क्षेत्र में अवरोध उत्पन्न करेगा। वैवाहिक संबंधों से जुड़े निर्णय लेने के इच्छुक जातकाें को जल्दबाजी में आगे नहीं बढ़ना चाहिए। भाग्यस्थान में आया हुआ शनि तारीख 26-1-2017 के बाद धीमी परंतु स्थिर प्रगति प्रदान करेगा। विशेषकर वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलता रहेगा तथा सरकारी या कानूनी कार्य में भी आशा का किरण दिखाई देगी।
व्यवसाय और करियर -जो लोग किसी मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करते हैं, आयात-निर्यात के कार्य से जुड़े हैं अथवा जन्मभूमि से दूर के कार्यो से जुड़े हैं उनके लिए शुरू का समय बढ़िया है। शेयर बाजार या सट्टे से जुड़े कार्यों के लिए हाल का समय ठीक नहीं है। लोहे, मशीनरी, काले रंगे के धंधे में रहने वाली मंदी धीरे-धीरे कम हो जाएगी। नौकरीवर्ग तर्क शक्ति के बल पर प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे। हालांकि, 21 तारीख से मंगल कुंडली के व्यय स्थान पर आ जाएगा। इससे इलेक्ट्रोनिक की चीजों, वाहनों, रियल एस्टेट इत्यादि में गति धीमी होने के आसार हैं।
स्वास्थ्य -हाल में आपके रोग स्थान में केतु का भ्रमण चलता है। वहीं महीने के अंतिम चरण में मंगल व शुक्र व्यय स्थान में आ जाएगा। इसके अलावा, अष्टम स्थान में शनि है। महीने के अंत में यह राशि बदलेगा। इस महीने विशेष तौर पर मोटापे, डायबिटीज, लीवर की समस्या, कूल्हे की परेशानी झेल रहे लोगों को सेहत को अच्छा रखने के लिए काफी ध्यान रखने की जरूरत होगी। दिनांक 21के बाद आकस्मिक चोट, बिजली के करंट, सरदर्द इत्यादि होने की अाशंका को देखते हुए काफी सजग रहें।
धन संबंधी-आपके धन स्थान के मालिक शुक्र के इस समय धन स्थान में होने से स्वाभाविक है कि आपको एक अच्छा खास लाभ होगा। हालांकि, लाभ स्थान में केतु के भी होने से आपको मेहनत के अनुपात में पूरा-पूरा लाभ नहीं हासिल कर पाने का मन-ही-मन अफसोस रहेगा। महीने के अंतिम दिनों में शुक्र के व्यय स्थान में चले जाना खर्च के संकेत दे रहा है जिसका असर आपको आगामी महीने में देखने को मिलेगा। भाग्य के बल पर भी कमाई की मध्यम संभावना नजर आ रही है।

No comments: