Thursday 12 January 2017

मकर जनवरी 2017 मासिक राशिफल



महीने की शुरूआत में मानसिक अशांति, बैचेनी, अनिद्रा की तकलीफ रहेगी। इस समय आपकी घर के सदस्यों के साथ अनबन होगी। 3 तारीख से विद्यार्थियों के लिए मानसिक चिंता वाला समय रहेगा। इस समय जातकों को सिरदर्द, बुखार, चर्म रोग, पथरी, स्नायुओं के रोगों की तकलीफ हो सकती है। किसी भी प्रकार के रोग में विशेष सतर्कता रखें। 12वें भाव में व धनु राशि में अष्टमेश व षष्ठेश की युति हो रही है। थोड़ी-सी लापरवाही से रोग बड़ा रूप धारण कर सकता है। धन क्षेत्र में केतु के होने से पैसे का लेनदेन नहीं करें। लग्न में सूर्य होने से आपके गुस्से में वृद्धि होगी। घर के सदस्यों के साथ अथवा मित्रों के साथ व्यवहार में झगड़ा अथवा प्रेम कम हो जाएगा। छोटे भाई बहन के साथ अनबन रहने की भी संभावना रहेगी। नौकरीपेशा वर्ग को विशेष ध्यान रखना होगा। यह सप्ताह नौकरीपेशा वर्ग के लिए चिंताजनक साबित हो सकता है। स्त्री जातकों या पानी वाली जगह से लाभ होगा। 21 तारीख को मंगल का परिवर्तन मीन राशि में होगा। माता के स्वास्थ्य में तकलीफ होगी। महीने के अंतिम चरण में परिवार में मानसिक अशांति रहेगी। परिवार के कारण वैवाहिक जीवन में तकलीफ हो सकती है। जातकों को आंतों का रोग जैसे कि एसिडिटी होने की संभावना है। पढ़ाई में विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा।
व्यवसाय व करियर- धंधे-नौकरी में आपको अपनी आय में वृद्धि करने के लिए एकाएक फेरबदल की इच्छा जागेगी। आप इस संबंध में ठोस निर्णय भी लेंगे। पर महीने के पूर्वार्ध में जहां तक संभव हो आप किसी प्रकार का दुस्साहस करना टालें। प्रोफेशनल कार्यों से जुड़े कानूनी या सरकारी मसलों के 16 तारीख तक सुलझ जाने के आसार हैं। इस समय के दौरान नौकरी कर रहे लोगों के काम में सूझबूझ एवं एकाग्रता शक्ति कम होने की संभावना है।
धन स्थिति-आपके धन स्थान में शुक्र, मंगल और केतु की युति आर्थिक मोर्चे पर खींचतान का संकेत दे रही है। उसमें भी प्रथम पखवाड़े में कानूनी एवं सरकारी कार्यों में आपके खर्च बढ़ेंगे। किसी प्रकार के अहम लेन-देन के समय अपने आर्थिक व्यवहार का रिकॉर्ड रखें अन्यथा आप धोखेधड़ी का शिकार हो सकते हैं। यह समय ठीक नहीं होने की वजह से आपसे यह आग्रह है कि लंबी अवधि के निर्णय लेना इस दौरान स्थगित रखें।
स्वास्थ्य-इस महीने के शुरू में आपको चक्कर, कमजोरी , आलस और सुस्ती लगने जैसी फिरयादें रहेंगी। इसके बाद के समय में आपके स्वास्थ्य में सुधार आने की संभावना है। दिन-प्रतिदिन के क्रियाकलापों में आप व्यस्त होते जाएंगे। माता के स्वास्थ्य की तरफ भी ध्यान देना होगा। घर में किसी शुभ कार्यक्रम के रहने से आप आनंदित रहेंगे। महीने के अंतिम सप्ताह में आप में बहादुरी अधिक रहने से आप एडवेंचर या रोमांचक गतिवधियों से जुड़ सकते हैं। किसी सफर पर जाने के भी योग बन रहे हैं, इसलिए यात्रा के दौरान जागरूकता बनाए रखें।

No comments: