Wednesday 4 January 2017

कर्क जनवरी 2016 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में आठवें स्थान में शुक्र, मंगल और केतु होने से आर्थिक मामलों में थोड़ा ध्यान से काम करना पड़ेगा। इसके अलावा धन स्थान में राहु होने से आर्थिक लेनदेन में जाने-अंजाने में मनमुटाव की संभावना अधिक होने से किसी भी आर्थिक सौदे का लिखित हिसाब रखें। पराक्रम भाव में गुरु के होने से लंबी अवधि की कोई योजना बनने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र के विषय में आपको लंबी यात्रा करने की भी तैयारी रखनी पड़ेगी। यदि आप किसी बिजनेस से जुड़े हो तो आपको बढ़िया आर्डर मिलेंगे अथवा खूब बड़ा करार होने की संभावना रहेगी। महीना के मध्य में सूर्य राशि बदलकर सप्तम भाव में आएगा, जिससे जीवनसाथी के साथ अहं का टकराव होने की संभावना अधिक होगी। भागीदारी के कार्य में भी ध्यान रखें। हांलाकि, समय के साथ मंगल अष्टम स्थान छोड़कर भाग्य स्थान में आएगा, जिससे बीमारी संबंधी समस्याओं में राहत मिलेगी। फिर भी स्नायुओं और जोड़ों की समस्याओं में सावधानी रखनी पड़ेगी। नौकरीपेशा लोग उनकी बौद्धिक प्रतिभा से आगे बढ़ सकेंगे। अंतरंग जीवन और प्रोफेशनल जीवन के बीच संतुलन साधने में फिलहाल आपकी परीक्षा होगी। आप साहित्य की तरफ अधिक झुके रहेंगे जिसके कारण लेखन, पत्रकारिता, कविता, स्क्रिप्ट राइटिंग आदि से जुड़े जातक सृजनात्मक लेखन कर सकेंगे।
व्यवसाय एवं करियर- आपकी कुंडली के कर्म स्थान के मालिक मंगल के हाल में केतु व शुक्र के साथ अष्टम भाव भाव में रहने से आप में उत्साह की कमी रहेगी। नौकरी कर रहे लोगों को अपने कौशल व वरिष्ठ लोगों के आशीर्वाद से महीने के प्रथम पखवाड़े में आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा। सेल्स एवं मार्केटिंग से जुड़े जातकों के ऊपर टार्गेट को पूरा करने को लेकर दबाव बढ़ेगा। 21 तारीख के बाद टेक्निकल कार्यों जैसे कि मशीनरी, रियल एस्टेट इत्यादि में अनुकूलता बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य-आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा। माह के प्रथम पखवाड़े में आप के रोग स्थान में वक्री बुध और सूर्य की युति रहेगी। वहीं अष्टम स्थान में मंगल, केतु और शुक्र की युति बनेगी। गुप्त भागों की समस्या, स्नायुओं में दुखाव, एसिडिटी, बवासीर,पग के तलुवे में सूजन और भोजन की अनियमितता के कारण पेट के रोग इत्यादि की संभावना है। जीभ या कंठ में किसी प्रकार के विकार की संभावना रहेगी। हालांकि, अंतिम सप्ताह में आपकी स्थिति में क्रमशः सुधरने से आपके लिए राहत भरे दिन कहे जा सकते हैं।

No comments: