Monday 2 November 2015

पुष्य नक्षत्र में राशि अनुसार करें खरीदारी

करें राशि के अनुसार करें खरीददारी एवं रखें सावधानी -
मेष- मंगल पुष्य पर आप आज के दिन तांबे के पात्र से खरीददारी शुरू करें। आपकी राशि के अनुसार आपके लिए भूमि, भवन की खरीददारी लाभदायक रहेगी।
सावधानी - जरूरत के अनुसार धन लेकर ही चलें और खाली पेट ना रहें...
वृष- वृष राशि वालों के लिए चांदी के पात्र और मूर्तियों की खरीददारी करना आपके लिए शुभ होगा। इसके अलावा आपकी राशि के लिए अखण्ड धान के रूप में चावल की खरीददारी का भी विधान है। इससे धनलक्ष्मी का आगमन होगा।
सावधानी -लेन-देन को लेकर विवाद ना करें...चीनी का दान कर खरीदी के लिए निकलें...
मिथुन- सुखी जीवन के लिए आप कांसे की गणेश मूर्ति खरीदें और आपको अपनी राशि के अनुसार घर को सजाने के लिए हंस का जोड़ा खरीदना चाहिए। मोरपंख घर में जरूर लाएं।
सावधानी -अपने धन का अपव्यय से बचें और भ्रम से बचने के लिए गणेशमंत्र का जाप कर मूंग का दान करें....
कर्क- सोने के आभूषण या चांदी खरीदना आपके लिए अच्छा रहेगा। मंगल पुष्य पर धन प्राप्ति के लिए आप सर्वश्रेष्ठ स्फटिक श्री यंत्र खरीदें इस पर्व पर स्फटिक खरीदना आपके लिए अत्यंत शुभ और विशेष फल देने वाला रहेगा।
सावधानी -खरीदी में निकलने से पूर्व माता का आर्शीवाद प्राप्त करें तथा चंद्रमा के मंत्र का जाप करें...
सिंह- इस शुभ पर्व पर सिंह राशि वालों को पीतल की मूर्ति खरीदना लाभदायक रहेगा। तांबे का सूर्य खरीदना चाहिए। अगर आप अपनी राशि के अनुसार लक्ष्मी जी की अत्यंत प्रिय धातु स्वर्ण से बनें आभूषण खरीदें, इससे मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी।
सावधानी -प्रातःकाल उठकर सूर्य को अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें....
कन्या- इस राशि के लोगों को कांसे के दीपक खरीदना चाहिए और आप हाथीदांत से बनी हुई वस्तुएं भी खरीद सकते हैं। आप घर में उल्लू के चित्र वाली मां लक्ष्मी जी की मूर्ति स्थापित करेंगे तो धन का प्रवाह निरंतर बढ़ता रहेगा।
सावधानी -आपको खरीदी से निकलने के पूर्व ही तय कर लें कि क्या खरीदना है साथ ही हनुमानजी के मंदिर में लाल मसूर चढ़ाकर खरीदी करें...
तुला- शुक्र की राशि होने के कारण आप अपनी राशि के अनुसार चांदी का श्री यंत्र और सिक्का खरीदें। श्रीयंत्र के साथ कुबेर व गणेश यंत्र, कनकधारा यंत्र खरीदना शुभ रहेगा।
सावधानी -घर की महिलाओं की बातें मानें साथ ही सौभाग्य सामग्री का दान करें...
वृश्चिक- इस पर्व पर आप तांबा और पंचधातु की खरीददारी करें। वृश्चिक राशि वालों को तांबे या पंचधातु से बना श्रीयंत्र और स्वस्तिक खरीदना चाहिए। पीले रंग के कपड़े जरूर खरीदें।
सावधानी -शनि के मंत्र का जाप कर खरीदी के लिए निकलें साथ ही नीबू का दान करें..
धनु- मंगल पुष्य पर्व पर आप भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी की स्वर्ण प्रतिमा खरीदें। इस मूर्ति के रूप में भगवान विष्णु लक्ष्मी आपके घर हमेशा निवास करेंगे।
सावधानी -गुरूतुल्य व्यक्ति या बड़ो का आर्शीवाद लेकर घर से निकलें साथ ही लड्डू का प्रसाद बाॅटें...
मकर- मकर राशि वाले जातक राशि के अनुसार वाहन खरीदें। घर की सजावट के सामान में परदे, कुशन आदि खरीदें। घर वालों के लिएपड़े जरूर खरीदें।
सावधानी -वाहन का उपयोग करने से पूर्व पताका चढ़ायें साथ ही मंगलमंत्र का जाप करें....
कुंभ- चांदी का सिक्का जरूर खरीदें। अपने राशि स्वामी के अनुसार आप शनि का रत्न नीलम खरीदें। फ्रिज, एसी, पलंग और शनि से संबंधित वस्तुएं भी खरीद सकते है।
सावधानी -सरसो के तेल का दान शिवमंदिर में कर दिन की शुरूआत करें साथ ही परिवार का मत प्राप्त करें...
मीन- आप अपनी राशि के अनुसार घर के साज सामान में एक्वेरियम, कालीन, बेड शीट की खरीददारी करें। चांदी का सिक्का घर में लाने से लक्ष्मी जी का वास रहेगा...
सावधानी -वस्तुओं की टूटफूट से बचने के लिए हनुमान मंदिर में दो नारीयल चढ़ाकर दिन की शुरूआत करें साथ ही गायत्रीमंत्र का जाप करें...
Pt.P.S.Tripathi
Mobile No.- 9893363928,9424225005
Landline No.- 0771-4050500
Feel free to ask any questions

No comments: