Sunday 27 December 2015

दिसंबर 2015 माह में कन्या राशि

इस समय आपकी रुचि कला और साहित्य में हो सकती है। आपके व्यक्तित्व में आकर्षण का भाव है इस कारण लोग आपसे जल्द ही प्रभावित हो जाते हैं।
परिवार: यह माह पारिवारिक मामलों के लिए मिला जुला रहेगा। हालाकि आपको परिवारिक माहौल से सहारा मिलेगा। परिवार के साथ आप तीर्थाटन पर जा सकते हैं। लेकिन राहु और मंगल का गोचर अनुकूल न होने के कारण परिवारजनों की सभी अपेक्षाएं पूरी न होने के कारण घरेलू वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है।
स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के लिहाज से माह का पूर्वान्ह अधिकांश समय अनुकूल रहेगा। इस अवधि का उपयोग आप मन को एकाग्र करने के लिए भी कर सकते हैं। इस अवधि में ऑख की पीड़ा भी हो सकती है।
कार्यक्षेत्र: कार्यक्षेत्र के लिहाज़ से यह माह मिश्रित फलदायी रहेगा। बृहस्पति की अनुकूलता आपको कई मामलों में सफल बनाएगी। आप प्रचुर सफलता और सम्मान प्राप्त करेंगे। जोखिम उठाने की प्रवृति पर भी अंकुश लगाए।
धन: धन की आमदनी की निरंतरता में कुछ व्यवधान आ सकता है। लेकिन इस माह धन प्राप्ति की संभावना है तो आप उसे प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन किसी नए काम को शुरु करने के लिए बड़ा निवेश करने से बचना जरूरी है।
विद्या: इस माह का प्रथम भाग आपकी शिक्षा के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। लेकिन दूसरे भाग में आपको कुछ व्यवधान मिल सकते हैं। परम्परागत शिक्षार्थियों के लिए समय अनुकूल है।
उपाय:
1. दही या दूध से अभिषेक करें।
2. साईजी की पूजा करें।
3. गुरू मंत्र का जप करें।
Pt.P.S.Tripathi
Mobile No.- 9893363928,9424225005
Landline No.- 0771-4050500
Feel free to ask any questions

No comments: