Sunday 27 December 2015

दिसंबर 2015 माह में वृश्चिक राशि

स्वतन्त्र रुप से कार्य करने की चाह होने के कारण आप अपने कार्यो में दूसरों का हस्तक्षेप पसन्द नहीं करते है। आप परम्पराओं में कम विश्वास रखते हैं। इस माह पारिवारिक वैवाहिक कार्यक्रम में सम्मिलित होना आपके लिए परेशानी का कारण होगा।
परिवार: पारिवारिक मामलों में यह माह मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। परिवार के लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी। परिवार के किसी सदस्य की बीमारी की वजह से आप चिंतित रह सकते हैं।
स्वास्थ्य: माह के शुरुआत में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कुछ बेकार के कामों में खुद को उलझा कर आप स्वयं को थका लेंगें। अत: इससे बचने का प्रयास करें। परिवार के लोगों का स्वास्थ्य भी प्रतिकूल रह सकता है।
कार्यक्षेत्र: इस माह दसम सूर्य का गोचर लग्न में है। साथ की केतु गुरु भी अनुकूलता लिए हुए है। व्यापार या नौकरी इत्यादि के विकासशील होने की अच्छी संभावनाएं रहेंगी। आप बहु प्रतीक्षित व्यवसायिक यात्रा करेंगे। इस दौरान हर क्षेत्र से आपको सम्मान मिलेगा।
धन: यदि आपके पैसे कहीं फसे हुए हैं तो थोडे से प्रयास से वो आपको मिल जाएंगे। इन सबके बावजूद खर्चे कमाई से अधिक रह सकते हैं।
विद्या: आप दर्शन व साहित्य के विद्यार्थी हैं तो आपको विशेष सफलता मिल सकती है। किसी नए विषय में भी आपकी रुचि बढ सकती है। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे हैं तो आपको किसी भी तरह की लापरवाही बरतना ठीक नहीं रहेगा। अन्यथा आपका अध्ययन प्रभावित हो सकता है।
उपाय:
1. चावल, शक्कर दान करें।
2. भगवान शिव की पूजा करें।
3.  मंगल मंत्र क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: का जप करें।

Pt.P.S.Tripathi
Mobile No.- 9893363928,9424225005
Landline No.- 0771-4050500
Feel free to ask any questions 

No comments: