Monday 12 June 2017

कर्क जून 2017 मासिक राशिफल

इस माह आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। बिज़नेस को लेकर आप लोन ले सकते हैं। आपको हर कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए। बिज़नेस में कोई भी बड़ा निवेश सोच समझकर करना ही आपके लिए ठीक रहेगा। नौकरीपेशा लोग तथा जो लोग फुटकर कामकाज से कमाई कर रहे है उनके कामकाज फिलहाल धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। कुछ लोगों की नौकरी में परिवर्तन होने की सम्भावना भी रहेगी। विद्यार्थी जातकों की इस समय स्टडी टूर का योजना बन सकती है। आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। आपके चल अथवा अचल संपत्ति या पैतृक संपत्ति अथवा वारिसी संपत्ति से संबंधित कार्यों में अधिक व्यस्त रहने की संभावना है। संतान की ओर से भी आपको आर्थिक मदद संभव है। महीने का मध्य समय में आप धार्मिक विषयों में अधिक रुचि लेंगे। कानूनी और सरकारी विवाद आपकी चिंता और खर्च दोनों बढ़ाएंगे। विचारों में नकारात्मकता आ सकती है। कम्युनिकेशन में आपके शब्दों का गलत मतलब निकाला जा सकता है।आपके रोगों का नाश होगा, विरोधी आपसे परास्त रहेंगे। अनिंद्रा व पैरों में दर्द की समस्या हो सकती है। भाई-बहनों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या व उनसे मतभेद संभव है।
आर्थिक स्थिति- सरकारी विभागों में कार्यरत अथवा किसी प्रकार से सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातक को अच्छा खासा लाभ मिलने की संभावना है। धन कमाने के लिए आपको लगातार प्रयास करने पड़ सकते हैं। वैसे इस दौरान पैसा आता-जाता रहेगा। इस माह आप अपनी सुख-सुविधाओं पर थोड़ा अधिक खर्च करेंगे। धन का निवेश आप नया घर ख़रीदकर भी कर सकते हैं। बिज़नेस को बढ़ाने के लिए आप लोन भी ले सकते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए और पूंजी निवेश के लिए विशेषज्ञों के साथ आपकी बैठक सफल होगी। आर्थिक लेन-देन व महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने में लापरवाही न बरतें। अपनी विलासिता पर लगाम लगाना आपके लिए बेहतर होगा वरना कुछ आर्थिक दिक्कते भी संभव है। महीने के दूसरे भाग से आपको धन कमाने के काफी अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और अपनी खुद की मेहनत से आप धन कमाने में आप सफल रहेंगे साथ ही शेयर बाजार, कमीशन आदि के कार्यों से भी आपको लाभ मिल सकता है।
स्वास्थ्य- आप में साहस का स्तर अधिक रहेगा और इच्छा शक्ति भी ख़ूब प्रबल रहेगी। संतान प्राप्ति के इच्छुक जातकों को यदि इस समय कोई शारीरिक समस्या आएँगी | धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और आप जनसेवा के लिए तन-मन-धन से सहायता करेंगे। जिससे आपको मानसिक ख़ुशी व संतुष्टि प्राप्त होगी। नियमित व्यायाम और अच्छी नींद लेने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी।

उपाय
1.चावल, कपूर, का दान करें....
2.शिव सहस्त्रनाम का पाठ करें...
3.शंकरजी का जल से अभिषेक करें....

No comments: