Saturday 17 June 2017

तुला 2017 मासिक राशिफल



इस माह आपकी कार्य क्षमता काफी अच्छी रहेगी जिसके चलते आप कई कार्यों को शीघ्रता से निपटा सकेंगे । काम के प्रति आपको अरुचि जागृत होगी। ससुराल पक्ष की तरफ से आपको किसी सामाजिक अथवा शुभ प्रसंग में जाने का आमंत्रण मिलेगा। यदि किसी को रकम उधार दी है तो इस समय उसकी वसूली करने के लिए उत्तम समय है। संतान को शिक्षा व स्वास्थ्य के मामले में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन अत्यंत सुखमय रहेगा। प्रतिकूल समय के बाद वातावरण फिर से आनंदमय और घरेलू बन सकता है। ज़मीन-ज़ायदाद ख़रीदने की भी आपकी प्रबल सम्भावना बन रही है।आप अधिक स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। पारिवारिक ख़ुशियों में वृद्धि होने की संभावना रहेगी। इस समय स्वास्थ्य को लेकर अधिक संभाल रखनी पड़ेगी। विशेष करके मौसमी बीमारियों से सावधानी रखें। महीने के अंतिम चरण में आप सम्मेलनों और सार्वजनिक कार्यक्रमो में बिताने की संभावना रहेगी।
आर्थिक स्थिति- इस माह आपके लिए धन प्राप्ति के अच्छे योग बने हुए हैं। आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए किये गए आपके प्रयास सफल हो सकते हैं अगर आपके ऊपर किसी भी प्रकार का कर्जा है तो इस अवधि में आप उसे चुका पाएंगे। धन प्राप्ति के लिए आपको थोड़ी ज्यादा भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। लेकिन अपेक्षित नतीजे मिलने की सम्भावना भी रहेगी। कानूनी व सरकारी कामों में खर्च बढ़ेंगा। नौकरी कर रहे लोगों को भी इस समय काम के अनुपात में कम लाभ मिलने का अंदेशा रहेगा।
स्वास्थ्य- आपकी सेहत इस अवधि में काफी अच्छी रहने वाली है। आपके स्वास्थ्य में अचानक से कोई सुधार आने की सम्भावना रहेगी। आपके अच्छे व्यक्तित्व से अनेक लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे। नौकरी या व्यवसाय की चिंता के कारण महीने के पूर्वार्ध में आपको मानसिक बेचैनी रहने का अंदेशा है। आप एक अद्भुत मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। इस माह सेहत और मानसिक शांति पाने के लिए आध्यात्मिक विषयों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। कुछ मौसमी बीमारियाँ आपको तंग कर सकती है। गर्मी के कारण होने वाले रोगों से संभल कर रहें और साफ़ सफाई का ख्याल रखें।
उपाय
1.ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें, सूर्य नमस्कार करें,
2.केशर, इलायची, गुड, गेहू का सामान दान करें,
3.आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें,

No comments: