Thursday 8 June 2017

मिथुन जून 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में आप जोशीले रहेंगे जिससे प्रोफेशनल मोर्चे पर उत्साहपूर्ण शुरूआत करेंगे। वरिष्ठजनों और बुजुर्गों के साथ व्यवहार में खूब सावधानी रखें। माह की शुरुआत में जीवनसाथी के साथ मनमुटाव बना रह सकता है। नया उद्यम शुरू करने, नौकरीपेशा लोग नये अवसर का लाभ उठाने अथवा व्यवसाय में नया क्षेत्र अथवा नई पद्धति अपनाने के लिए प्रेरित होंगे, परंतु कोई भी निर्णय व्यवहारिक रूप से ही लें। बिज़नेस में कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें। किन्तु महीने के उतरार्द्ध में बड़ा आर्थिक लाब हो सकता है | किसी भी व्यक्ति के साथ संक्षेप में और स्पष्ट शब्दों में कम्युनिकेशन करें। आप कोई अध्यात्मिक यात्रा कर सकते है | घर में कोई पूजा-पाठ या धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन भी संभव है। इस शुरूआती अवधि के दौरान विद्यार्थी जातकों को थोड़ी मुश्किल पड़ेंगी। संतान के इच्छुक जातक अथवा गर्भवती महिलाओं को फिलहाल थोड़ी विपरीत स्थिति का सामना करने के बाद फल मिल सकेगा। आपके विचारों में नकारात्मकता बढ़ सकती है। हांलाकि, महीने के अंत में आपके विचारों में परिवर्तन होगा। विद्यार्थी जातकों के लिए अंतिम चरण सबसे अच्छा दिखाई दे रहा है। इन दिनों में आप प्रेम संबंधों में भी अधिक रुचि लेंगे। परिवारजनों के साथ आप अधिक समय बिता सकेंगे। उधारवसूली, लोन अथवा निवेश जैसे कार्यों में आपकी अधिक सक्रियता होगी। कोई भी औजार, वाहन चलाते समय या बिजली सम्बन्धी उपकरणों का प्रयोग करते वक़्त सतर्कता बरतें।
आर्थिक स्थिति-
इस माह अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आप कठोर परिश्रम करने वाले हैं। थोड़ी सूझ-बूझ और अवसर को पहचान कर आप मनचाहा धन कमाने में सफल हो सकते हैं । अपने बेफिजूल के ख़र्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए जरुरी है ताकि अवसर पड़ने पर पैसों की दिक्कत न हो। कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले सोच-विचार कर लें। माह के मध्य से आपको अपनी आर्थिक स्थिति में विशेष सुधार देखने को मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी । साथ ही कोई पुराना फँसा हुआ पैसा भी वापिस मिल सकता है जिससे आप काफी राहत महसूस करेंगे। भागीदारी के कार्यों में इनकम कम रहेगी।
स्वास्थ्य-
स्वास्थ्य के मामले में यह महीना सामान्य की अपेक्षा उससे थोड़ा कमजोर कहा जाएगा। इस अवधि में आप शारीरिक श्रम की बजाय मानसिक श्रम अधिक करेंगे। खासकर कि आप में इस वक्त आवेश अधिक रहने की आशंका रहेगा। महीने के पूर्वार्ध में बेचैनी और बेचैनी के कारण क्रोध करने से आप अपने आसपास के वातावरण को तनावपूर्ण बना सकते हैं। महीने के उत्तरार्ध में आपको आकस्मिक चोट, किसी के साथ झगड़े और बिजली के करंट की संभावना नजर आती है। महीने के अंतिम सप्ताह में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना होगा।
उपाय-
1.हल्दी, चंदन, नारियल दान करें,
2.गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें
3.सार्वजनिक सेवा करें

No comments: