Tuesday 6 June 2017

मेष जून 2017 मासिक राशिफल

इस माह कार्य क्षेत्र को लेकर आप दूरगामी यात्राएं कर सकते हैं। पिता, भाई-बहनों व मित्रों की सलाह से आपको आर्थिक लाभ होने की सम्भावना रहेगी। कार्य क्षेत्र में आपकी तरक्की होने व प्रमोशन मिलने से आपके विरोधी दंग रह जाएंगे। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलने की उम्मीद है। संतान की शिक्षा में अडचन आ सकते हैं। पढ़ाई में बच्चों का ध्यान कम लगेगा। उन्हें शारीरिक कष्ट होने की सम्भावना भी है। इस अवधि में आपको पेट से जुड़े रोग हो सकते हैं। शेयर बाजार, सट्टा-लॉटरी से अच्छे धन लाभ होने के संकेत हैं। दोस्तों से आपकी मुलाकातों का दौर बढ़ेगा। कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात संभव है। प्रिंटिंग, मीडिया व संचार से जुड़े लोगों की जबरदस्त प्रगति होने के संकेत हैं। मनोरंजन, फ़िल्म-उद्योग आदि से जुड़े लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप निजी प्रयासों से धन कमाने में सफल रहेंगे। कुछ लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी तकलीफें हो सकती हैं।स्पोर्ट्स में रुचि रखने वाले जातक उत्साह और जोश के साथ बेहतर परफॉरमेंस दे सकेंगे।
आर्थिक स्थिति- आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी । इस माह धन लाभ होने की सम्भावना है। आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी।महीने के उत्तरार्ध में अपनी आमदनी का स्रोत बढ़ाने के लिए नया प्रयास कर सकते हैं। कोई अप्रत्याशित लाभ मिलने से आपकी वित्तीय स्थिति में अचानक सुधार होगा। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी से जुड़ा काम करने वाले लोगों को अप्रत्याशित लाभ मिलने के संकेत हैं। आपके साझेदार और मित्र आपको खूब अच्छा सहयोग देंगे। इस समय आपके विरोधी आपके व्यवसायिक कामकाज में अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश करेंगे। अलबत्ता काम के प्रति अपने समर्पण भाव और कौशल से उनकी कोई चाल आपके सामने सफल नहीं होगी। अगर आपके व्यवसाय की बात करें तो आपके टर्नओवर में वृद्धि होगी। कोई भी सरकारी लेखन या दस्तावेज सम्बंधित प्रक्रिया में ढुल-मुल रवैया आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए पैसों के मामले में किसी पर भी आँख बंद करके विश्वास न करें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में आपके इस महीने उतार-चढ़ाव रहने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। सेहत की दृष्टि से यह समय अच्छा रहेगा। जो लोग किसी लंबी बीमारी से पीड़ित है उनको इस समय राहत मिलने की आशा नजर नहीं आती। आपके साहस का स्तर बढ़ेगा और आप काफी ऊर्जावान बने रहेंगे। बाहर के खाने-पीने या सैर-सपाटे के कारण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव न पड़े, इस बात का विशेष ध्यान रखें। आप कार्यों में अनावश्यक जल्दबाजी न करें वरना आप चोटिल भी हो सकते हैं। घूमने-फिरने के अनेक मौके मिलने से आपकी मानसिक प्रसन्नता बनी रहेगी। फिटनेस अच्छी रहने से आप अनेक कार्यों को एक साथ सरलता से निपटा सकेंगे। अपने आप को फिट रखने के लिए आप जिम या जॉगिंग का सहारा ले सकते हैं।

No comments: