Thursday 8 June 2017

वृषभ जून 2017 मासिक राशिफल

इस माह नौकरी में परिवर्तन होने की सम्भावना रहेगी। कुछ लोग काम के सिलसिले में घर से दूर रहेंगे। साहित्य और लेखन कार्य से जुड़े लोगो को सफलता मिलेगी। व्यवसायिक मोर्चे पर आप धीमी पर एक स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे। मशीनरी से जुड़ा काम करते वक़्त आपको सावधानी रखनी होगी। संतान को शिक्षा में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। रियल एस्टेट से जुड़े अथवा सरकारी कॉन्ट्रैक्ट्स वगैरह का काम कर रहे जातकों को सुनहरे मौके मिलेंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए अनुकूल समय है। उन्हें स्वास्थ्य सम्बन्धी तकलीफें भी उठानी पड़ सकती हैं। जो लोग विदेश में अध्ययन के प्रयोजन से जाना चाहते हैं उनको भी अनुकूल अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सट्टे व लॉटरी के काम से दूर रहने में ही आपकी भलाई है। अपने कार्य क्षेत्र में आपको कम मेहनत से ज्यादा लाभ प्राप्त होगा। आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है। माता को सेहत से जुड़ी परेशानियां रह सकती हैं। आप अपना निवास स्थान बदल सकते हैं। भूमि-मकान से जुड़ा कोई विवाद उग्रता का रुप ले सकता है। इस माह आपको बड़े अधिकारियों व सहयोगियों के साथ आपको तालमेल बिठाकर चलना होगा वरना नौकरी जाने या तबादला होने की सम्भावना रहेगी। व्यापार के द्वारा धन लाभ होने की ओर इशारा कर रही है। विदेशी स्रोतों से भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। जीवनसाथी की तरफ से आर्थिक मदद मिलने के संकेत हैं। आपके स्वभाव में क्रोध व उग्रता की वृद्धि होगी। आपके भोग-विलासों में बढ़ोतरी करेगी। आपके ख़र्चों में अधिकता रहेगी। संतान शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश का रुख कर सकती है। विदेश में कार्यरत जातक उन्नति के शिखर छुएंगे।
आर्थिक स्थिति- इस महीने आप सरकारी कामकाज अथवा कृषि, जमीन,स्थायी संपत्ति, रसायन, औजार वगैरह के कामों से कमाई कर सकेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आपका ख़र्च अधिक रहने की संभावना है।आर्थिक मामलों में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको लाभ पहुँचा सकती है। हालांकि, वसूली या लोन जैसे कार्यों में यदि आप अपनी बोली पर अंकुश नहीं रखेंगे तो बनी हुई बात बिगड़ जाने का डर रहेगा। आमदनी के स्रोत बढ़ाने को लेकर किए जाने वाले कार्यों में उतावलीपूर्वक निर्णय नहीं लें। हाल में भोगी प्रवृत्ति रहने से आप मौजमस्ती की चीजों के पीछे बेधड़क खर्च कर सकते हैं। वित्तीय तंगी से बचने के लिए बचत पर ध्यान दीजिए। छोटे समय के लिए किये गए निवेश आगे चलकर आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं।
स्वास्थ्य- सेहत के मामले में आपको थोड़ा संभलकर चलने की आवश्यकता है | इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि चोट लगने की सम्भावनाएं नज़र आ रही हैं। आप अधिक भावुक होने के कारण मानसिक बेचैनी महसूस करेंगे। यदि आपने खाने-पीने के मामले में सतर्कता नहीं बरती तो आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। कार्य का अत्यधिक बोझ आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकता है। बेहतर होगा कि आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का आयोजन करें, जो आपको ताजगी प्रदान करेगा। ब्लड प्रेशर, मधुमेह व ह्रदय रोग से पीड़ित जातकों को अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता होगी।
उपाय-
1.पुरोहित को केला, नारियल का दान करें....
2.साई जी के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें....
3.देवी जी में पीला वस्त्र...पीले पुष्प....लड्डू...का भोग लगायें....
4.सूक्ष्म जीवों को आहार दें..

No comments: