Saturday 17 June 2017

सिंह जून 2017 मासिक राशिफल



महीने के शुरुआत में यदि किसी जगह पैसे का निवेश किया हो तो वह फंस सकता है। महीने के शुरुआत में आपके मन में कोई इच्छा हो तो वह पूर्ण होगी।कोई भी नया काम करने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लें | संतान का बिज़नेस में सहयोग आपको जबरदस्त उन्नति दिलवा सकता है। इस दौरान आपके मन में विरक्ति की भावना पैदा हो सकती है। मित्रों के साथ किसी जगह घूमने फिरने का प्रोग्राम बनेगा एवं उनके साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे। संतान से आर्थिक मदद मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों को अध्ययन में पर्याप्त ध्यान देना पड़ेगा। पैतृक सम्पति के बिकने से आपको धन लाभ संभव है। कार्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन के लिए यह गोचर एक शुभ संकेत नहीं है। बिज़नेस में आपको दिक़्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। जो कि आपके लिए धनदायक रहेंगी। नौकरी में आपको प्रमोशन प्राप्त होने की प्रबल संभावनाएं रहेंगी। इस दौरान आप ज़मीन-ज़ायदाद भी ख़रीद सकते हैं। उच्च अधिकारियों व सहकर्मियों का सहयोग व प्रशंसा आपको मिलती रहेगी। आपको पेट की समस्याएं हो सकती हैं। आपको अपनी तबीयत का ख़ास ख्याल रखना पड़ेगा |
आर्थिक स्थिति- इस माह आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। अपने शौक पूरे करने के लिए भी आप कुछ ज्यादा ख़र्च कर सकते हैं इसलिए अपने ख़र्चों को नियंत्रित करने की कोशिश करें। बहुत सी जिम्मेदारियों को निभाने में आपका धन खर्च होगा। धन का आगमन कुछ मिला-जुला रहेगा। आर्थिक मामलों का लिखित रूप से रिकॉर्ड रखें। लंबी दूरी की यात्राएं आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकती हैं। माह के दूसरे भाग से आपको कुछ विशेष आर्थिक लाभ मिलने संकेत हैं और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय के नए स्रोत मिलने से आपकी आमदनी में इजाफ़ा होने के आसार हैं।
स्वास्थ्य- इस अवधि में स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। माता का स्वास्थ्य आपके लिए चिंताकारक रहेगा।मानसिक रूप से कुछ तनाव रह सकता है | बाहर का खाना खाने से बचें वरना फूड पॉयजनिंग हो सकती है। कुछ लोगों को पेट से जुड़ी तकलीफें हो सकती हैं। काम के साथ-साथ विश्राम के लिए भी समय निकाले तो बेहतर होगा। जो लोग किसी लंबी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें चिकित्सक से परामर्श करते रहना चाहिए। योग, प्राणायाम व नियमित ध्यान करने से आपको लाभ होगा। इस माह गाड़ी चलाते समय सावधान रहें और गति पर नियंत्रण रखना आपके लिए बेहतर रहेगा।
उपाय
1.हनुमान जी के दर्शन करें
2.हनुमान चालीसा का पाठ करें
3.बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद लें
4.सूक्ष्म जीवों की सेवा करें

No comments: