Tuesday 1 August 2017

मेष अगस्त 2017 मासिक राशिफल

इस माह की शुरुआत में अकारण एक भय सा बना रहेगा, हालाँकि इसका कोई प्रत्यक्ष कारण आप सोच नहीं पाएंगे। फिर भी आपकी स्थिति सशक्त बनी रहेगी। आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मध्यम रहेगी। पैतृक जायदाद के विवाद हल करने में अधिक प्रयास करने पड़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को फिलहाल भाग्य का साथ मिलने से पहले की तुलना में स्थिति में सुधार आएगा। मार्केटिंग के कार्य से जुड़े जातकों को यात्रा करनी पड़ सकती है। आप परिवार को बहुत कम समय दे पाएंगे। आपको संतान संबंधी कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है। आप मित्र मंडली में विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों के अधिक निकट आएंगे फिर भी यह नये संबंधों की शुरूआत करने के लिए ठीक समय नहीं है। पुरानी बीमारी से पीड़ित जातकों को फिलहाल उपचार का असर कम दिखाई देगा। इनका होना पारिवारिक संबंध, अंतरंग संबंध, सार्वजनिक जीवन, आर्थिक विषयों, दांपत्य जीवन तथा धंधे से जुड़े संबंधों में प्रगति कराएगा। ऑफ़िस में मान-सम्मान मिल सकता है। उच्चाधिकारियों एवं अधीनस्थों का सहयोग मिलेगा।
आर्थिक स्थिति- निवेश से संबंधित कामकाजों में आप सूझबूझ के साथ निर्णय लेने में सफल रहेंगे। माह की शुरुआत में आमदनी बढ़ तो सकती है, लेकिन कुछ घरेलू ख़र्चे भी सामने आ सकते हैं। किसी आर्थिक मामले को लेकर आप थोड़े असंतुष्ट रह सकते हैं। वहीं महीने के मध्य से आप कोई अच्छी योजना बनाकर अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं। पुराने कर्ज़ से आपको छुटकारा मिलने के आसार हैं। महीने का अंत आर्थिक मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार कर रहे हैं तो वहां से आपको लाभ मिलने के संकेत हैं। आपका आत्म-विश्वास धन कमाने में सहायक हो सकता है।
स्वास्थ्य-स्वास्थ्य का विचार करें तो कोई पुरानी बीमारी उभर कर आ सकती है। अगर आपको उच्च रक्तचाप व मधुमेह की समस्या है तो उस पर ध्यान दें। जिन लोगों का इस वक्त किसी तरह का रोग उपचार चल रहा है उन पर उपचार का असर जल्दी ही दिखाई पड़ने के आसार नहीं लगते। अपना चेक-अप अच्छी तरह से करवाएं ताकि सेहत ठीक रहे। संतान से संबंधित मामलों में महीने के उत्तरार्ध में निपटारा आने की संभावना बढ़ जाएगी। मोटापे और डायबिटीज के मसलों में आपको अपने खाने-पीने की आदतों पर जरा अपनी जीभ को कंट्रोल रखना चाहिए।

No comments: