Saturday 12 August 2017

कुम्भ अगस्त 2017 मासिक राशिफल

आप कलात्मक अंदाज में प्रेम की अभिव्यक्ति करेंगे। सामने वाले पक्ष से सकारात्मक जवाब मिलने की संभावना अधिक रहेगी। हालांकि, दांपत्य संबंधों में भी तनाव और नीरसता की संभावना रहेगी। भागीदारी के कार्य में विश्वासघात की आशंका को देखते हुए किसी भी प्रकार के करार अथवा दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय किसी पर आँख मूंद करके विश्वास नहीं करें। रिश्तों में तनाव रहने की भी संभावनाएं हैं। नये वाहन की खरीद अथवा पुराने वाहन के विक्रय में आपको आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। धार्मिक कार्य अटके हुए हो तो इस समय इसका आयोजन कर सकेंगे। नौकरी पेशा लोगों के शत्रु अपनी चालों में निष्फल रहेंगे। व्यापार में विदेशी स्रोतों से लाभ संभव है। आपकी आध्यात्मिक गतिविधियाँ तेज हो सकती हैं। उन्हें अपने स्वास्थ्य का ख़्याल भी रखना होगा। माता का स्वास्थ्य काफी बेहतरीन रहने की उम्मीद है।
आर्थिक स्थिति- आर्थिक मामलों के लिए यह समय काफी श्रेष्ठ रह सकता है। अनेक स्रोतों से धन कमाने के अवसर आपको मिल सकते हैं। मगर आध्यात्मिक क्रिया-कलापों से धन प्राप्त होने का यह एक अच्छा लक्षण है। धन कमाने हेतु आप कुछ यात्राएं भी कर सकते हैं जो कि आपके लिए फ़ायदेमंद ही रहेंगी। इस दौरान विदेशी स्रोतों से लाभ मिलने की भी संभावनाएं हैं, मगर धन का निवेश सोच-समझकर ही करें। इस अवधि में आर्थिक हानि होने के लक्षण भी नज़र आ रहे हैं। फिर भी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के ऊपर बड़े लोगों की कृपा और अतीत में की गई कड़ी मेहनत की वजह से अवार्ड या इन्सेन्टिव के रुप में आर्थिक लाभ हासिल कर सकते हैं।
स्वास्थ्य- इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। आँखों में सूजन, भोजन से जुड़ी समस्याएं, पित्त, एलर्जी, मोटापा, डायबिटीज और उससे संबंधित रोगों की पूरी-परी संभावना है। ज़्यादा कार्य करने से आपको मानसिक तनाव व चिड़चिड़ापन होने की संभावना है। खाने-पीने की वस्तुओं पर आपको विशेष ध्यान देना होगा। पूजा-पाठ, मंत्र जाप, योग व ध्यान आपकी मानसिक शांति को बढ़ा सकते हैं |

No comments: