Wednesday 22 June 2016

साप्ताहिक राशिफल 19 से 27 जून 2016

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा क्योंकि सप्ताह की शुरुआत से ही सभी ग्रह आपके लिए अनुकूल रहने से आपको अनुकूल फल प्राप्त होगा मानसिक शांति एवं अपनो का साथ प्राप्त होगा। इस समय आप का कार्य व्यवसाय बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में भी चीजों के बेहतर होने की उम्मीद है, निजी जीवन भी सुखद रहेगा जबकि सप्ताहांत में स्वास्थ्य में चोट अथवा प्रदूषित आहार से शारीरिक कष्ट हो सकता है, सावधानी जरूरी होगी।
उपाय - 1. ऊॅ सों सोमाय नमः का जाप करें....
2.चावल, कपूर, का दान करें....
3.शिव सहस्त्रनाम का पाठ करें...
4.शंकरजी का जल से अभिषेक करें....
वृषभ राशिफल -
शुरुआती दिनों में कुछ घरेलू मामलों को लेकर तनाव सम्भव है, लेकिन सप्ताह आपके लिए अपेक्षाकृत अनुकूल है। हालांकि सप्ताह के मध्य में पारिवारिक परिस्थिति में आई अनुकूलता तनाव को दूर कर देगी। संतान या शिक्षा को लेकर भी जो चिंताएँ हैं वो दूर होंगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताहांत में अपने दाम्पत्य जीवन पर विशेष ध्यान देना होगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य की दृश्टि से भी बेहतर होगा।
उपाय -
1.ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें तथा माॅ महामाया के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें....
2.चावल, धी, दूध, दही का दान करें....
मिथुन राशिफल
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय भाई-बंधु साथ होंगे। आपका आत्मविश्वास बेहतर रहेगा। कम दूरी की यात्राएँ सफल रहेंगी। भाग्य साथ देगा। सप्ताह के मध्य में दुविधा की स्थिति से बाहर निकल कर घरेलू समस्याओं को दूर करने की कोशिश करें। इस काम में मित्रों का सहयोग भी लिया जा सकता है। सप्ताहांत में सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।
केतु के लिए निम्न उपाय करें -
1.गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें...
2.ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें...
कर्क राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत खर्चों वाली रह सकती है। इस समय अपनी वाणी पर विशेष संयम रखें। सप्ताह के मध्य में सामान्यतः अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन इस समय किसी भी तरह के दबाव में आकर निर्णय लेने से बचें। परिवार के लोगों को समय देना होगा, कार्य भी प्रभावित हो सकता है, व्यवसायिक दृश्टि से इस बात का कोई बहुत प्रभाव नहीं होगा किंतु कुछ जरूरी कार्य में विलंब हो सकता है। सप्ताहांत में कुछ दोस्तों के साथ प्लान बन सकता है, जिससे बजट बिगड़ने की संभावना। इसके साथ छोटी यात्रा से षारीरिक कश्ट संभव।
शांति के लिए आप-
1.‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें....
2.भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें....
सिंह राशिफल
यह सप्ताह सावधानी से काम लेने का है। इस समय भावनाओं में बहकर नहीं, अपितु तर्कों को कसौटी में कसने के बाद ही कोई निर्णय लेना उचित रहेगा। सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है। आप अपने योग्यता के कारण चीजों को बेहतर करेंगे लेकिन सप्ताह के अंत में हर मामले में संयमित रहें। अपने आहार और निद्रा को नियमित रखें अन्यथा षारीरिक परेषानियाॅ हो सकती है।
उपाय -
1.ॐ धृणिः सूर्याय नमः का जाप कर, अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें,
2.लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें,
कन्या राशिफल
सामान्य तौर पर सप्ताह मिले जुले परिणाम देगा। सप्ताह के प्रारंभ में मन में कुछ बेचैनी भी रहेगी लेकिन सप्ताह के मध्य में चीजें बेहतर होंगी। परेशानियाँ बहुत हद तक कम हो जाएँगी। बड़ों का सहयोग मिलेगा। हालांकि आर्थिक मामलों में तब भी सावधानी जरूरी होगी लेकिन सप्ताह के अंत में जोश और होश के संगम से आप चीजों को बेहतर करेंगे। इस सप्ताह स्वास्थ्य भी अपेक्षाकृत बेहतर होगा
शांति के लिए -
1.ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें,
2.मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें,
तुला राशिफल
सप्ताह के शुरुआत में पिछले दिनों किए गए कामों के परिणाम मिलने के योग हैं। मन प्रसन्न रहेगा, वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। प्रेम प्रसंग के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। जबकि सप्ताह के मध्य में आकस्मिक खर्च आ सकता है। अतः आर्थिक मामलों में संयम से काम लेने की जरूरत रहेगी। वहीं सप्ताहांत में चीजें बेहतर होंगी लेकिन आर्थिक मामलों में इस समय भी सावधानी रखनी होगी। पारिवारिक सदस्यों में से किसी को चिकित्सक एवं दवाई की आवष्यकता हो सकती है।
राहत के लिए-
1.ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें तथा माॅ महामाया के दर्शन कर दिन की शुरूआत करें,
2.चावल, धी, दूध, दही का दान करें.....
वृश्चिक राशिफल
इस सप्ताह आपके प्रयास और बीते दिनों में आपके द्वारा शुरु किए गए प्रोजेक्ट को बेहतर ढंग से निपटाने में आप कामयाब होंगे और आपकी मेहनत रंग लाएगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। न केवल काम बनेगा बल्कि मान-सम्मान में भी बढ़ोत्तरी होगी। लाभ का प्रतिशत बढ़ा रहेगा लेकिन सप्ताह के मध्य में अचानक कुछ धन खर्च हो सकता है। इस समय दूर की यात्राएँ भी संभावित हैं। सप्ताह के अंत में मिले जुले परिणाम मिलेंगे। अपने तनाव को नियंत्रित रखें और गुस्से पर काबू रखें।
दोषों के निवारण के लिए -
1.ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें....
2.धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें....
धनु राशिफल
सामान्य तौर पर यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। किसी धार्मिक या सामाजिक काम से जुड़ने का मौका मिले तो जरूर जुड़िए। इस समय काम-धंधे को लेकर कोई यात्रा भी संभावित है। गुरुजनों के आशीर्वाद से काम बनेगा। सप्ताह का मध्य बहुत बेहतर रहेगा। न केवल काम बनेंगे बल्कि अच्छी आमदनी भी होने के योग हैं। लेकिन सप्ताहांत अपेक्षाकृत कमजोर रह सकता है क्योंकि आपके कार्य और स्वास्थ्य की स्थिति विपरीत हो सकती है।
शांति के लिए -
1.ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें,
2.हनुमानजी की उपासना करें,
3.मसूर की दाल, गुड या तांबा दान करें,
मकर राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपको बड़ी सावधानी व चतुराई से काम लेना होगा। हालांकि चिंता जैसी कोई बात नहीं लेकिन सावधानी की जरूरत रहेगी। जबकि सप्ताह का मध्य काफी हद तक बेहतर रहेगाय धर्म-कर्म में रुचि जाएगी। काम भी बनेंगे। परिवार की नाराजगी दूर करने कायह समय काफी अनुकूल है। सप्ताह के अंत में सावधानी से काम लेने पर लाभ मिलेगा। आपके अपनो का सहयोग और सप्ताहंात में आराम प्राप्त होने से आने वाला समय भी अनुकूल हो सकता है।
अतः शनि से उत्पन्न कष्ट के लिए -
1.‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें,
2.भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,
कुम्भ राशिफल
यह सप्ताह आपको मिले-जुले फल देने वाला है। शुरुआती दिनों में अनुकूल फल मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। यदि साझेदारी में कोई काम कर रहे हैं तो उसके बेहतर होने के योग हैं। वहीं सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य का ख्याल रखना बहुत जरूरी होगा, विशेषकर वाहन बड़ी सावधानी से चलाना होगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में बेहतर परिणाम मिलेंगे और काम बनेंगे। इस सप्ताह किसी जानवर अथवा दूसरों की गलती के कारण आप चोटिल हो सकते हैं।
राहु कृत दोषों की शांति के लिए -
1.ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें,
2.धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें,
मीन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आप खूब मेहनत करेंगे। इस समय आप औरों की नजर में इश्र्या का कारण बनेंगे। आपका उत्साह बढ़ा रहेगाय स्वाभाविक है इससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। निजी जीवन भी सुखी रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में सावधानी से काम लेना होगा। इस समय किसी से विवाद करना ठीक नहीं रहेगा, लेकिन सप्ताहांत से बेहतर परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे। इस समय आपकी यष और कार्य की स्थिति बेहतर होगी, किंतु खर्च के कारण तनाव संभव, पेट की तकलीफ हो सकती है।
शांति के लिए -
1.ऊॅ ब्रं ब्रहस्पतये नमः का जाप करें....
2.मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें....
3.साईजी के दर्षन करें.

No comments: