Tuesday 2 May 2017

मेष मई 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में सूर्य मेष राशि में होने से आर्थिक विषयों तथा संतान के लिए शुभ परिणाम प्रदान करेगा। यदि संतान पढ़ाई करती होगी तो किसी भी विषय में गहन अध्ययन करने के लिए प्रेरित होगी। वृषभ राशि में होने से आपकी शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। आर्थिक मोर्चे पर विशेषकर थोड़ी चिंता हो सकती है जिसमें मशीनरी, इलेक्ट्रॉनिक चीजों, खेती, औजारों, वाहन आदि में किसी भी कारण से खर्च बढ़ने से आपकी आर्थिक योजना डाँवाँडोल हो सकती है। सेल्स और मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों से जुड़े जातकों को विशेषकर वाणी में उग्रता पर नियंत्रण करना होगा। बुध मेष राशि में होने से फिलहाल प्रोफेशनल मोर्चे पर आपकी प्रगति मध्यम रहेगी। छठे स्थान में स्थित गुरु के कारण भाग्यवृद्धि में अवरोध के साथ प्रगति होगी। इस समय जिन्हें मोटापा, डायाबिटीज, पाचन संबंधीं तकलीफें हों, उन्हें स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। मीन राशि में स्थित उच्च के शुक्र के कारण विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के प्रति आकर्षण अधिक रहेगा और विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों के ऊपर आप आवश्यकता से अधिक खर्च करेंगे। फिलहाल, अनैतिक संबंधों की संभावना अधिक रहेगी। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य राशि बदलकर वृषभ में जाएगा और मंगल के साथ युति करेगा। आर्थिक विवादों में अधिक जटिल स्थिति बन सकती है। इस समय आपकी बचत खर्च हो जाने की संभावना रहेगी। विद्यार्थी जातकों की बौद्धिकता अभी बढ़िया रहेगी, इससे हर विषय को बढ़िया तरीके से समझ सकेंगे। महीने के अंतिम सप्ताह में मंगल आपके पराक्रम भाव में आएगा जो नये उद्यम करने के लिए प्रेरित करेगा। स्पोर्ट्स से जुड़े जातकों का परफॉरमेंस बेहतर होगा।
व्यवसाय एवं करियर- महीने के पहले पखवाड़े में विद्वानों व उच्चपदस्थ अधिकारियों या प्रभावशाली लोगों के साथ मुलाकात और उनके साथ बने संबंध आपको व्यवसायिक मोर्चे पर भी लाभ दिला सकते हैं। हालांकि, शेयर बाजार और सट्टे की प्रवृत्तियों से पूरी तरह से दूर रहिए। बौद्धिक प्रतिभा के कार्यों में आपको प्रथम सप्ताह में आपको पीछे हटना पड़ सकता है। सृजनात्मक क्षेत्रों में आपकी कल्पनाशक्ति आपका कम साथ देती महसूस होगी।
धन एवं वित्त-इस महीने में खासकर कि वस्त्र, आभूषण और सौंदर्य प्रसाधन की खरीदी, मौजमस्ती और भोग-विलास और मनोरंजन के पीछे खर्च अधिक रहेंगे। वहीं आपकी इनकम फिक्स रहेगी। दिनांक 15 तक आप अपने प्रियजनों के लिए उपहार इत्यादि में धन खर्च कर सकते हैं। प्रथम पखवाड़े में ऊपरी वर्ग अथवा वसीयत की संपत्तियों द्वारा लाभ होने की संभावना है। लोन या वसूली के कार्यों में आपकी आवेशपूर्ण वाणी मुश्किलें पैदा कर सकती है।
स्वास्थ्य- इस महीने के शुरू के चरणों में आपको अपने स्वास्थ्य की विशेष सावधानी रखनी होगी। वजह यह है कि आपके रोग स्थान में वक्री गुरू, व्यय स्थान में शुक्र और लग्न स्थान में वक्री बुध है। खासकर कि त्वचा की समस्या, डायबिटीज और मोटापे से जुड़े प्रश्न,कूल्हे के भागों में दुखाव वगैरह की प्रबल संभावना है। संतान के स्वास्थ्य की चिंता भी आपको परेशान रखेंगी। संतान संतति से संबंधित मामलों के इस दौरान हल होने की संभावनाए उतनी नहीं है।

No comments: