Wednesday 3 May 2017

कर्क मई 2017 मासिक राशिफल

इस महीने के प्रारंभिक दो दिनों में आपमें मानसिक बैचेनी रहेगी। हांलाकि, उसके बाद स्थिति में उल्लेखनीय सकारात्मकता आएगी। बिजनेस से जुड़े व्यक्तियों को यात्रा करनी पड़े ऐसी संभावना है। दूसरे सप्ताह में विशेषकर मशीनरी में कामकाज, वाहन चलाने सहित किसी भी कामकाज में चोट लगने की संभावना होने से सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोग का स्थानांतरण अथवा किसी भी प्रकार का परिवर्तन का योग बन सकता है। आपको नए अवसर भी मिल सकते हैं। प्रणय संबंधों में आगे बढ़ने के लिए दूसरे सप्ताह का समय कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान में मंगल के साथ आएगा। इस समय किसी लाभदायी काम की शुरूआत होगी। जन्मभूमि से दूर अथवा विदेश में आपके संपर्क अधिक मजबूत बनेंगे। बुध आपके कार्यक्षेत्र में चल रहा होने से कामकाज में फेरबदल होगा अथवा किसी नई दिशा में आपके आगे बढ़ने की संभावना है। विद्यार्थी जातकों को महीने के उत्तरार्ध में अध्ययन में अधिक सावधानी रखनी पड़ेगी। विवाह के इच्छुक जातकों की तारीख 17 के बाद योग्य व्यक्ति के साथ मुलाकात की संभावना है। महीने के अंतिम दिनों में आपको आकस्मिक चोट से बचने के लिए सावधानी रखने की आवश्यकता है। विशेषकर दूसरों के साथ व्यवहार में गुस्से पर नियंत्रण रखना पड़ेगा।
व्यवसाय एवं करियर- आपके कर्म स्थान में विद्यमान सूर्य, बुध की युति से व्यवसायिक प्रगति अच्छी रहेगी। उसका फल शायद आपको शीघ्र न मिल पाए तो भी आपके लिए परिस्थिति काफी अनुकूल रहेगी। तारीख15 के बाद आयात-निर्यात के कार्यों में, मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छा फायदा मिलेगा। कम्युनिकेशन से संबंधित कार्यों में पहले सप्ताह सचेत रहना होगा। परंतु, उसके बाद का समय बढ़िया रहेगा।
धन एवं वित्त-आपके धन स्थान में ही राहु होने से अवरोधों की आशंका अधिक रहेगी। वसूली के कार्यों में भी विलंब होगा। हालांकि, आपके धन स्थान का मालिक सूर्य पहले पखवाड़े में कर्मस्थान में रहेगा। इस कारण से आपको मेहनत के बल पर थोड़ी कमाई कर सकेंगे। पूर्व के पखवाड़े में आपको बाहरी जगहों से कुछ हद तक कमाई हो सकती है। इस अवधि में आपको शेयर बाजार या सट्टे की प्रवृत्तियों में अविचारपूर्ण निर्णय लेने से भारी नुकसान का सामना होने की संभावना है।
स्वास्थ्य -स्वास्थ्य कल्याण की दृष्टि से मध्यम स्थिति कही जाएगी। कमर में दुखाव हो सकता है। महीने के अंतिम सप्ताह में आकस्मिक चोट की संभावना रहेगी। हाल में रोग का उचित समाधान नहीं मिलने से आप योग्य उपचार से वंचित हो सकते हैं। जो लोग किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं अथवा हड्डियों की कमजोर, गठिया, फेफड़ों से संबंधित रोग से परेशान हैं उनको इस समय अधिक ध्यान रखने का परामर्श है। टीवी व त्वचा की बीमारियों में भी सही दवा लेने में चूक मत करें।

No comments: