Sunday 7 May 2017

वृश्चिक मई 2017 मासिक राशिफल

महीने के प्रारंभ में तीन ग्रह अर्थात् शनि, गुरु और बुध वक्री है। शनि धन में, शुक्र मीन में, बुध और सूर्य मेष में, मंगल वृषभ में और गुरु कन्या में है। शुरूआत की इस अवधि के दौरान जोड़ों की समस्या, अनिद्रा अथवा अशक्ति का अहसास होगा। विद्यार्थियों के लिए प्रारंभिक सप्ताह का समय कठिनाईभरा और संघर्षपूर्ण साबित होगा। यदि आप व्यापार या धंधे से जुड़े हैं तो बड़े आर्थिक निवेश के मामले में सावधानी रखें। पिछले पखवाड़े में सूर्य और मंगल आपकी राशि से सप्तम भाव में से भ्रमण करेंगे। इस समय आपको बहुत सावधान रहना होगा। इस समय आपको अपने सार्वजनिकजीवन में तकलीफें रहेंगी, संघर्ष होंगे तथा किसी के साथ वाद-विवाद होगा। अचानक तनाव आने की संभावना है। पत्नी, भागीदार के साथ या भागीदारी में कोई समस्या होगी। इस समय आपको हर विषय में बहुत शांति से निर्णय लेने चाहिए। सोच-समझकर कर धैर्यपूर्वक काम करें। जल्दबाजी में निर्णय लेने से नुकसान होगा। बेकार के उद्यम मत करें। कोर्ट कचहरी के मामलों में बहुत विवाद और संघर्ष के बाद विजय प्राप्ति होगी। शेयर बाजार, सट्टे, जुए, और वायदे में पैसे का निवेश मत करें। महीने के अंतिम सप्ताह में शुक्र आपके पंचम स्थान में रहेगा जिसके कारण प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए यह समय बेहतर रहेगा। कम्युनिकेशन से संबंधित क्षेत्र में नौकरी अथवा फुटकर काम करने वाले जातक उत्तम प्रगति कर सकेंगे। महीने के अंतिम दिनों में विशेष रूप से मौसमी और जलजनित बीमारी होने की संभावना है।
व्यवसाय एवं करियर- व्यवसायिक प्रगति के लिए आपको काफी मेहनत करनी होगी। विरोधी लोग आपको हानि पहुंचाने की नीयत से घात लगाकर बैठे हो सकते हैं। समर्पण और दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत आपकी निश्चित रूप से प्रगति होगी। पर आपको अपने काम व प्रोडक्ट की गुणवत्ता को लेकर किसी प्रकार के भ्रम में नहीं रहना चाहिए। सरकारी नौकरी में तारीख15 तक कोई शुभ समाचार या मौका मिल सकता है। नौकरी में विपरीत लिंगी जातक आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं।
धन एवं वित्त-धन का प्रवाह रूक-रूक कर होगा। आपके धन स्थान का मालिक इस समय लाभ स्थान में होने से आपके प्रयासों के सफल रहने पर भी धन स्थान में शनि के कारण अपेक्षा से कम धन मिलने से आपमें निराशा आ सकती है। नौकरी कर रहे लोगों को सरकारी कामकाज,बौद्धिक प्रतिभा के कार्यों, शिक्षण और एकाउंट्स वगैरह में अनुकूलता रहेगी। तारीख 15 के बाद भागीदारी से जुड़े निर्णय लेने में संयम बरतें।
स्वास्थ्य-इस महीने आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। महीने के शुरू में आपको पेट से जुड़ी पीड़ा, सांस फूंलने, रक्त विकार, वायु विकार, लीवर से जुड़ी समस्या और चेतनातंत्र से जुड़ी फरियादें हो सकता हैं। इसके अलावा, चोट लगने की भी आशंका रहेगी। जीवन साथी का ढीला स्वास्थ्य भी आपको चिंतित रखेंगा। काम के अति भार का असर आपकी सेहत पर भी दिखाई देने की आशंका है।

No comments: