Saturday 13 May 2017

धनु मई 2017 मासिक राशिफल

महीने के पूर्वार्ध में घर में किसी कारण से लड़ाई अथवा झगड़ा होने की संभावना बन रही है। विद्यार्थियों का मन अधिक चंचल रहने से वे पढ़ाई में एकाग्रतापूर्वक ध्यान नहीं दे सकेंगे और इसके कारण उनको मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। उनको पठन में भी कम रुचि जागृत होगी। काम के साथ-साथ परिवार के लिए भी समय निकाज सकेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पैसा के मामले में आपको असंतोष महसूस होगा। सरकारी सेक्टर के कामकाज में प्रगति दिखाई दे रही है। महीने के उत्तरार्ध में बिजनेस हेतु किसी भी नये कामकाज की शुरूआत नहीं करें। काफी गर्मी के वातावरण में घूमना टालें, अन्यथा बुखार, पेट के रोग, पाइल्स जैसे रोग होने का अंदेशा है। इस समय आपको बोलने में ध्यान रखना है। अपने कार्यक्षेत्र में आप जमकर मेहनत करेंगे। किसी मित्र की मदद से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। आपकी कार्यक्षमता में इजाफा होगा। भाई-बहनों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा। नौकरी में पद-प्रतिष्ठा, मान-सम्मान व प्रमोशन मिलने का संकेत कर रही है। पारिवारिक जीवन के बहुत ही ख़ुशहाल रहने की सम्भावना है। माता के स्वभाव में जबरदस्त आध्यात्मिकता की बढ़ोतरी संभव है। इस दौरान उनका स्वास्थ्य और आपके उनसे सम्बन्ध काफी अच्छे रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। संतान की शिक्षा में प्रगति होगी। नौकरी में आपके बुलंदियों पर पहुँचने के संकेत हैं।
आर्थिक मुद्दे- आर्थिक मुद्दों के लिए यह समय काफी प्रगतिकारक रहेगा। व्यापार-वाणिज्य से जुड़े जातकों की अपार सफलता मिलने की सम्भावनाएं रहेंगी। आप किसी नए व्यापार में निवेश करने के लिए गम्भीरता से सोचेंगे। खास कर कि मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत जातक अथवा दूर या विदेश में काम कर रहे जातकों को अधिक मुश्किलें हो सकती है। नौकरी वर्ग को निरंतर परिश्रम की जरूरत होगी। आपको अपने शत्रुओं और अॉफिस की राजनीति से चौकन्ने रहने की जरूरत रहेगी। व्यापार-वाणिज्य से जुड़े जातकों की अपार सफलता मिलने की सम्भावनाएं रहेंगी। आप किसी नए व्यापार में निवेश करने के लिए गम्भीरता से सोचेंगे।
स्वास्थ्य-स्वास्थ्य सम्बन्धी मामलों में आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी। शारीरिक तौर पर आप कुछ थकान महसूस कर सकते हैं। यदि आप कार्य के साथ आराम को भी महत्व देते हैं तो अधिक मुश्किल नहीं आएगी। मोटापे, डायबिटीज, कूल्हे और जांघों की पीड़ा में सावधानी रखनी जरूरी है। मानसिक डर, व्यग्रता, बेचैनी में इजाफा होगा। महीने का उत्तरार्ध आपके लिए थोड़ा अच्छा लग रहा है। शरीर का वजन बढ़ने से रोकने के लिए खाने-पीने पर अंकुश रखने का परामर्श है। बाहर के खाने-पीने के कारण आपकी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव न पड़े, इस बात का आपको ध्यान रखना होगा। इस अवधि में आकस्मिक चोट लगने की सम्भावनाएं अधिक रहेंगी। पिता का ख़राब स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। प्राणायाम, दौड़ व व्यायाम से आप अपने आपको फिट रख सकते हैं।

No comments: