Saturday 13 May 2017

मीन मई 2017 मासिक राशिफल

शुरूआती समय में आपको समाज में यश-कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। परिवारजनों के साथ घर में आनंदपूर्वक दिन व्यतीत करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी उत्तम समय है। प्रथम पखवाड़े में मौज-शौक, वस्त्र- आभूषण, सौंदर्य प्रसाधन आदि के ऊपर खर्च करेंगे। हालांकि, आपकी आय मर्यादित रहने से आपको खर्च पर नियंत्रण रखने की विशेष सलाह दे रहे हैं। कुल मिलाकर, अच्छी तरह से दांपत्य जीवन का सुख उठा सकेंगे। वाणी के प्रभाव से मार्केटिंग से संबंधित कार्यों में लक्ष्य हासिल कर पाएंगे। छोटे परंतु लाभदायक प्रवास होंगे। व्यापार-धंधे और भागीदारी में भी लाभ होगा। दूसरे सप्ताह के समय में आपको सर्दी, दम, खांसी और पेट का दर्द होने का खतरा रहेगा। समय पर भोजन प्राप्त नहीं होगा। नौकरी पेशा लोगों को शत्रुओं से परेशानी होगी। प्रभावशाली व्यक्तियों तथा उच्च अधिकारियों के साथ मुलाकात का योग बनेगा। पुत्रों व मित्रों से धन लाभ होगा। आपकी माता को अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखने की सलाह दी जाती है। वैवाहिक जीवन अत्यन्त ख़ुशहाल रहने के संकेत हैं। भाई-बहनों की प्रगति के लिए यह समय श्रेष्ठ रहेगा। आपका स्वास्थ्य काफी अच्छा बने रहने की सम्भावना है। आपके रोगों का नाश होगा व तंदुरस्ती बनी रहेगी। नेत्र, पैर व अनिद्रा से जुड़ी शिकायतें हो सकती हैं। भाई-बहन व मित्रों का भरपूर सहयोग आपको प्राप्त होगा। आपको पैतृक सम्पत्ति मिलने के योग भी बने हुए हैं। किसी पारिवारिक सदस्य का स्वास्थ्य ख़राब रहने के आसार हैं। नौकरी में प्रमोशन के द्वारा आपको आर्थिक लाभ मिलने के संकेत हैं। पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने की सम्भावना है। मित्रों, भाई-बहनों व लंबी दूरी की यात्राओं से आपको धन लाभ संभव है।
आर्थुक मुद्दे- आर्थिक मामलों में फिलहाल आंशिक रुप से वृद्धि होगी। धन कमाने के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना होगा। आपको भाग्य के भरोसे नहीं बैठना चाहिए क्योंकि इससे कुछ भी हासिल नहीं होगा। किसी सब्सिडी या टैक्स में सरकारी राहत मिलने की संभावना है। इस महीने आप धंधे के विस्तार के लिए कोई अहम फैसला कर सकते हैं। दूसरों पर आँख मूंदकर विश्वास करना छोड़ दें और अपने निर्णय खुद लेने की आदत डालें। अपने प्रोफेशन में बदलाव या फिर किसी नये क्षेत्र को अपनाने की आशंका अधिक रहेगी। इस महीने आपकी शारीरिक रूप से दौड़धूप बढ़ जाएगी। धन वसूली वगैरह के कार्यों में भी किसी दूर की यात्रा से गुरेज करने की जरूरत नहीं है। आपका भागीदार आपकी पूरी मदद करेगा। व्यवसायिक कार्यों को निपटाने के लिए आप कुछ लोन भी ले सकते हैं। आयात-निर्यात के कार्यों से आपको अधिक आर्थिक लाभ मिलने की संकेत हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य कल्याण को महत्व देने की वजह से आप चिंतित रहेंगे। वजह यह है कि आपके छठे भाव में राहु है। कुछ लोगों को नेत्र व पैरों में दर्द व अनिद्रा से जुड़ी तकलीफें सता सकती हैं। लेकिन चिंता करने की कोई ज़रुरत नहीं, क्योंकि यह समस्या बहुत कम समय के लिए रहेगी। अगर हो सके तो रोमांचक जगहों पर आपको किसी प्रकार की चोटों से बचना चाहिए। काम के बोझ के कारण आपको सुस्ती और अशक्ति की फरियाद हो सकती है। आपकी फिटनेस बरक़रार रहने से आप कामकाज में थकान का अनुभव नहीं करेंगे। आप अपने पसंदीदा पकवानों का स्वाद चखेंगे। घर में किसी शुभ प्रसंग के कारण आपकी मानसिक प्रसन्नता में वृद्धि होगी।

No comments: