Saturday 13 May 2017

कुम्भ मई 2017 मासिक राशिफल

 अपने कार्यक्षेत्र में आप जमकर मेहनत करेंगे। आपको अनेक स्रोतों से आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी। आपकी कार्यक्षमता काफी अच्छी रहेगी और आप सरलता से अनेक कार्यों को निपटा सकेंगे।  नए बिज़नेस में हाथ डालने से पहले उसके अच्छे-बुरे पहलू पर विचार कर लेना आपके लिए सही होगा।आर्थिक लाभ कमाने के लिए आप कोई बड़ी यात्रा भी कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन नीरस व उलझन भरा हो सकता है। आप वाणी के प्रभाव से विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों को बढ़िया ढंग से आकर्षित कर सकेंगे। प्रेम संबंधों पर अधिक ध्यान देंगे। विद्यार्थी जातकों के लिए भी शुरू के दिन अनुकूल रहेंगे। सामाजिक और दांपत्य जीवन में अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखें, क्योंकि किसी भी व्यक्ति के साथ वैचारिक मतभेद की संभावना बढ़ रही है। सरकारी कामकाज में सफलता का योग बनेगा। स्वास्थ्य के मामले में विचार करें तो पेटदर्द, सिरदर्द और शारीरिक दर्द रहेगा। संतान संबंधी चिंता बनी रहेगी। कोर्ट-कचहरी में कोई केस चल रहा हो तो पीछे हटना पड़ सकता है, इसलिए अपना ध्यान रखें। महीने के मध्य में बिजनेस में कोई नया सौदा होगा जिसके कारण आपको आर्थिक लाभ होगा। कोई सरकारी अथवा राजकीय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। परिवार के सदस्यों के साथ किसी मामले में मतभेद होने की आशंका है। इस समय जमीन-संपत्ति से संबंधित अनेक विवाद उत्पन्न होंगे। भौतिक सुखों व यात्रा-प्रवास में मुश्किलें आएगी। वैवाहिक सुख में अवरोध खड़े होंगे। मानहानि होने की संभावना बन रही है। महीने के अंतिम चरण में आपको विशेष रूप से दांपत्य संबंधों में संभलना होगा। किसी भी समय आपके पारस्परिक विश्वास की परीक्षा हो सकती है।
अच्छी सेहत के लिए भी यह गोचर मददगार रहेगा।  सामाजिक व परोपकार के कार्यों में आप लिप्त रहेंगे। ख़र्चे अधिक रहेंगे मगर आर्थिक लाभ भी होता रहेगा। माता की सेहत काफी अच्छी रहेगी। पारिवारिक सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी संभव है। कोई भी बड़ा निवेश आपको सोच समझकर करना चाहिए।सेहत के प्रति आपको सतर्कता बरतनी होगी।   पिता का स्वास्थ्य अति उत्तम रहेगा। साथ ही उनसे आपको आर्थिक मदद भी प्राप्त हो सकती है। मित्रों या भाई-बहनों की सहायता से व्यापार में आपकी प्रगति होगी।

आर्थिक मुद्दे- आर्थिक मामलों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ एक ओर आपके ख़र्चों में अधिकता रहेगी वहीं दूसरी और धन कमाने के अनेक अवसर आपके हाथ लगेंगे।  इस महीने व्यवसायीगण अपने कामकाज का स्टेटस बनाए रखते हुए मार्केट में टिके रहने का प्रयास करेंगे।आप धन कमाने के लिए अपने प्रयासों को तेज करेंगे जो आपको आर्थिक लाभ कमाने में सहायक रहेगा। पैसों को लेकर की गई यात्राएं आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी।  छिपे शत्रु, भागीदार आपके मार्ग में अड़चनें नहीं खड़े करने पाए इसके लिए सतर्कता बरतें। कृषि, रियल एस्टेट, मशीनरी, लाल रंग की चीजों, वाहन, इलेक्ट्रॉनिक साधनों इत्यादि से जुड़े जातकों को थोड़ी अनुकूलता रहेगी। पहले पखवाड़े में आप कोई नया साहस करने के लिए प्रेरित रहेंगे।


स्वास्थ्य - सेहत के लिहाज से यह समय थोड़ा सतर्क रहना वाला होगा। प्रथम भाव में विराजमान केतु आपकी आध्यात्मिकता में वृद्धि के साथ-साथ आपके चिड़चिड़ेपन को भी बढ़ाएगा।आपको अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए।  गर्मी से पैदा होने वाले रोगों से बचने के लिए आपको नियमित रूप से स्वच्छ भोजन और शारीरिक आराम की सलाह देते हैं। अधिक पानी पीकर शरीर में तरावट रखिए। महीने के पूर्वार्ध में आप अपने परिवार के साथ किसी लघु यात्रा पर जाकर मन को फिर से फ्रेश कर सकते हैं। आप अपने स्वभाव में थोड़ी व्यग्रता महसूस करेंगे।


 


No comments: