Monday 5 December 2016

सिंह दिसम्बर 2016 मासिक राशिफल

माह की शुरूआत में विद्यार्थियों को भी अध्ययन में एकाग्रता रहेगी। कुछेक जातक मौज मस्ती संबंधित गतिविधियों में धन खर्च करेंगे। नौकरी में कोई नया ऑफर मिलेगा अथवा विदेश में नौकरी का अवसर प्राप्त होगा। आपको किसी से गिफ्ट, प्रोत्साहन राशि अथवा अवार्ड रूप के रूप में अच्छा पैसा प्राप्त हो सकता है। नौकरी अथवा कार्यक्षेत्र की जगह किसी व्यक्ति के साथ प्रेम संबंध भी बनेंगे। इस समय आपके शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी, इसलिए काम अथवा आर्थिक व्यवहार में कहीं भी लापरवाही नहीं चलेगी। आपको किसी लोन की जरूरत हो तो प्राप्त हो सकता है। व्यापार और आमदनी में वृद्धि हेतु कार्य करने के लिए शुभ समय है।आयात-निर्यात तथा दूरवर्ती स्थान के काम से भी लाभ मिल सकेगा। ट्रेडिंग और कमीशन से फायदा होगा। माह का अंतिम चरण आपके लिए शुभ रहेगा। संतान से बढ़िया समाचार मिलेगा। इस समय विद्यार्थियों की स्मरणशक्ति और एकाग्रता बढ़ेगी। इस समय परीक्षा हो तो परिणाम अच्छा आएगा। आमदनी और उधारी के लिए भी शुभ समय है। आगामी समय में विशेषकर जीवनसाथी के साथ संबंध में तनाव रहेगा। ऐसी स्थिति ही आपके दुःख का कारण बनेगी। संभव हो तो मंगलवार को उपवास करें। शुक्रवार को छोटी उम्र की कन्याओं को मीठी चीज खिलाएं।टिप्सः शुक्रवार छोटी बच्चियों को भोजन करवाएं। मंगलवार मसूर की दाल का दान करें।
व्यवसाय-इस समय प्रोफेशनल्स के लिए बेहतर समय लग रहा है। विशेषकर आप व्यवसाय में स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे। जो लोग गारमेंट्स, डिजाइनिंग, आर्किटेक्ट, मशीनरी, इलेक्ट्रोनिक की चीजों के लेन-देन में नौकरी अथवा खुदरा काम कर रहे हैं उनके लिए अनुकूल समय है। हाल में आपको उन्नति के नए अवसर भी प्राप्त होने की संभावना है। हालांकि, कोई भी निर्णय खूब सोच-विचारकर ही लें।
धन स्थिति-इस समय आपकी आवक अच्छी रहेगी। नौकरकर्ता और खुदरा काम कर रहे जातकों को दैनिक आमदनी मिलने के साथ-साथ पुरस्कार स्वरूप इंसेटिंव या अधिक आमदनी प्राप्त हो सकती है। इस समय आप शेयर बाजार में योजनापूर्वक निवेश कर सकते हैं। हालांकि, दूसरों की बातों में आकर हर्गिज निर्णय मत लें। इस समय नौकरी में लगे लोग उत्साह से काम करेंगे, जिसके फलस्वरूप उनकों आर्थिक लाभ भी होगा।
स्वास्थ्य स्थिति-एेसिडिटी, छाती या पैरो के तलुवे में तकलीफ, आंखों में सूजन इत्यादि के साथ महीना शुरू हो सकता है। त्वचा या गुप्त भागों की समस्याएं भी अपना असर दिखा सकती हैं। गर्भवती महिलाओं को महीने के उत्तरार्ध में स्वास्थ्य की बहुत अधिक सावधानी लेनी होगी। छाती, पसलियों और फेफड़ों की समस्याओं इत्यादि में महीने के उत्तरार्ध में अधिक ध्यान देने की सलाह हैं।

No comments: