Monday 5 December 2016

मेष दिसम्बर 2016 मासिक राशिफल

महीने की शुरूआत अधिक अच्छी नहीं। आप मानसिक हताशा, निराशा या आलस अथवा स्वास्थ्य की समस्या के कारण इच्छित कार्य पूर्ण नहीं होने से मन ही मन बेबसी का अनुभव करेंगे। यदि संभव हो तो आप नियमित शिवजी की पूजा करें, शिवलिंग को जल चढ़ाए और चाँदी की कोई चीज़ अपने पास रखने से मानसिक चिंता हल्की होगी। महीने के दूसरे सप्ताह की शुरूआत काफी अच्छी रहेगी। इस समय आपका मन प्रफुल्लित और आनंदित रहेगा। जीवन साथी के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनेगा और आपको किसी भी कार्य में जीवन साथी का सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहेगा। आप के स्वभाव, व्यवहार में रसिकता तथा खेल भावना प्रकट होगी। कला, संगीत, सिनेमा आदि में रुचि जागृत होगी उत्तरार्ध की शुरूआत में पारिवारिक कलह के कारण मन तनाव ग्रस्त हो सकता है। आर्थिक नुकसान होने की संभावना बन रही है। व्यवसाय में हिस्सेदार के साथ मतभेद होने की संभावना बन रही है। १८ तारीख़ के बाद आपको कुछ समय के लिए संतान के स्वास्थ्य या पढ़ाई से संबंधित कोई दुविधा परेशान कर सकती है। आप महसूस करेंगे कि निर्णय शक्ति कम हो रही है। प्रेम संबंध या प्रिय व्यक्ति के साथ विचारों में मतभेद रहने की संभावना है।टिप्सः शुक्र को किसी गरीब महिला को चावल एवं वस्त्र का दान करें।
व्यवसाय-रेस्टोरेंट, होटल, कलाजगत, डिजाइन, वस्त्र, कृषि, अचल संपत्ति, लाल रंग की चीजों इत्यादि में काम करने वालों के लिए शुभ समय रहेगा। विदेश या जन्मभूमि से दूर कामकाज कर रहे अथवा मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत जातकों को 12 तारीख के बाद नौकरी में उत्तम अवसर प्राप्त होंगे।
धन स्थिति-आपके धन स्थान का मालिक शुक्र है जो महीने के पहले सप्ताह में कर्म स्थान में आ जाएगा। इस समय के दरमियान आप अपने कर्मों के अनुसार आमदनी की आशा कर सकते हैं। 16 तारीख के बाद वसीयत से जुड़े मामलों का समाधान हो सकेंगा। भाग्य का भी साथ अच्छा मिलेगा। दिनांक 20 के बाद आपकी बेहतर स्थिति नजर आती है। हालांकि,16 के बाद प्रोफेशनल मोर्चों पर खर्च होने की संभावना हैं।
स्वास्थ्य-ब्लडप्रेशर व हृदय की बीमारी, रीढ़ की हड्डियों में दुःखाव, पुरूषों की दायीं आँख और महिलाओं की बायीं आँख में यदि तकलीफें आ रही हैं तो16 तारीख तक काफी अधिक सावधानी रखनी होगी। इसके अलावा, मोटापे, डायबिटीज या इसके कारण होने वाले रोग और कूल्हे के भागों में भी पीड़ा होने की संभावनाए हैं। आपको नियमित रूप से कसरत और संयमित भोजन लेने का आग्रह करते हैं।

No comments: