Monday 5 December 2016

वृषभ दिसम्बर 2016 मासिक राशिफल

इस महीने का शुरूआती समय आप आनंद, उत्साह और रोमांस के मूड में व्यतीत करेंगे। आपको भाग्योदय के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। घूमने-फिरने और मौज मस्ती में अधिक डूबे रहने के कारण आप अपने काम के प्रति थोड़े से लापरवाह भी हो सकते हैं। विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित होंगे। नौकरीपेशा जातकों के बॉस के साथ संबंध अच्छे नहीं रहेंगे। सरकारी कामों को पूर्ण करने में मुश्किल या देरी हो सकती है। सूर्य आपकी राशि से अष्टम भाव में होने से स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी। कार्य क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए खूब लाभदायी सिद्ध होगा। अचल संपत्ति या वाहन संबंधी समस्या और स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ होगी। कोई धार्मिक यात्रा या पूजा भी हो सकती है। जो विद्यार्थी उच्च अध्ययन के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छी युनिवर्सिटी में अध्ययन का अवसर प्राप्त होगा। आपके व्यवसाय या नौकरी संबंधी कार्य पूर्ण होंगे। फ्रेशर्स नर्इ नौकरी ढूंढ़ सकेंगे और व्यवसाय में आप पुरानी पद्धति छोड़कर नए अभिगम की ओर झुकेंगे। बिजनेस या नौकरी में कोई काम अचानक शुरू हो सकता है। इस समय व्यवसाय, नौकरी अथवा आपके जीवन के किसी भी क्षेत्र में सोच समझ कर निर्णय लें।टिप्सः शुक्रवार को माता जी को श्रृंगार की वस्तुएं चढ़ाएं। अपनी कुल देवी को भी अर्पित कर सकते हैं।
व्यवसाय- इस समय व्यवसायिक मोर्चे पर आपको विरोधियों व शत्रुओं का सामना करना होगा। आपके दुश्मन आपको विरूद्ध षडयंत्र रचते हुए आपको गिराने का प्रयास करेंगे, पर आप अपने आत्मबल और समर्पण से आगे बढ़ेंगे। हालांकि, महीने के उत्तरार्ध में किसी की जमानत नहीं मिलने से आप कानूनी चंगुलों में फंस सकते हैं। 20 तारीख के बाद आप अपनी बौद्धिक शक्ति से अपने भाग्य का निर्माण करेंगे। शेयर बाजार या सट्टेबाजी की प्रवृत्तियों में योजनापूर्वक किया गया निवेश लाभ दिला सकता है।
धन -महीने के शुरूआत से ही रूपये-पैसों की खींचतान रहेगी। पर इसके बाद आपकी स्थिति में सुधार आएगा। पुश्तैनी वसीयत एवं पैतृक संपत्ति से जुड़े प्रश्न उत्तरार्ध में चर्चा में रहने के कारण इस समय इस दिशा में आगे मत बढ़ें। पारिवारिक खर्च की संभावना अधिक है। महीने के उत्तरार्ध में कानूनी मामलों में खर्च की संभावना अधिक है। इस समय आपको भाग्य के जोर से कोई खास लाभ होने की संभावना नहीं लगती।
स्वास्थ्य- आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। शुरूआत के चरण मे जीभ, दांत या गले में दुःखाव हो सकता है। जिन्हें शरीर के गुप्त भागों की समस्या है उनके उपचार में अब असर होने लगेगा। स्नायुओं में भी पीड़ा होने की संभावना है। 16 तारीख के बाद ब्लड प्रेशर और हृदय की समस्या उत्पन्न होने पर विशेष सावधानी रखनी होगी। वर्तमान में संतान प्राप्ति के इच्छुक जातकों के लिए अच्छा समय शुरू हो गया है। 16 तारीख के बाद वैवाहिक लोग इस दिशा में कोशिशें तेज कर सकते हैं।

No comments: