Saturday 10 December 2016

मीन दिसंबर 2016 मासिक राशिफल

माह के पूर्वार्ध में व्यापार अथवा नौकरी में परिवर्तन को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। व्यापार में जीवनसाथी की ओर से सभी प्रकार से मदद मिलती रहेगी। अविवाहित लोगों को विवाह अथवा उस संबंध में निर्णय करने के लिए अनुकूल समय है। प्रेम विवाह का योग भी बन रहा है इसलिए कोई व्यक्ति पसंद हो तो परिजनों की मंजूरी मिलने की संभावना अधिक रहेगी। ससुराल पक्ष से उत्तम धनलाभ या इस प्रकार का कोई लाभ अवश्य मिलेगा। पैतृक संपत्ति संबंधी कार्यों का समाधान आएगा साथ ही कोर्ट में यदि इस मामले में केस चल रहा हो तो आपके पक्ष में फैसला आ सकता है। माह उत्तरार्ध में मशीनरी में काम करने वाले जातकों को संभलना पड़ेगा। स्वास्थ्य पर खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। दांपत्यजीवन में भी प्रायः कहासुनी के प्रसंग बनेंगे। मंगलवार को उपवास करें। आपको भाई-बहन की तरफ से लाभ और सहयोग मिलेगा। आध्यात्मिक रुचि बढ़ेगी और स्वजनों के साथ तीर्थयात्रा अथवा देवदर्शन के लिए जाने का कार्यक्रम बन सकता है। पारिवारिक कार्यक्रमों पर खर्च की मात्रा में वृद्धि होगी। कानूनी और कोर्ट कचहरी के कार्यों से संभव हो उतना दूर रहें।टिप्सः सूर्य नारायण को जल अर्पित करें। इस समय गायत्री या सूर्य मंत्र का उच्चारण करें।
व्यवसाय- प्रोफेशनल प्रगति हेतु अनुकूल समय है। इस समय आप में बौद्धिक चातुर्य अच्छा रहेगा, जिसका उपयोग आप सफलता के शिखर पर पहुंचने के लिए कर सकते हैं। शुरू के पखवाड़े में आप धंधे या प्रोडक्ट या सेवा की गुणवत्ता के पीछे व्यय बढ़ेंगा। पर 15 तारीख के बाद का समय विशेषकर सरकारी कामकाज या सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को लाभ दिलाएगा। नियमित आमदनी होती रहेगी। इस समय आप शत्रुओं को हरा सकेंगे।
धन स्तिथि-आपके धन स्थान के मालिक मंगल का इस समय लाभ स्थान में रहना आपको फायदा कराएगा। पर इसका 13 तारीख से राशि बदलकर व्यय स्थान में आकर केतु के साथ युति में आना खर्च का संकेत कर रहा है। शुरूआत में जन्मभूमि से दूर कामों में कमाई होने की संभावना रहेगी। महीने के उत्तरार्ध में कृषि, औजार, इलेक्ट्रोनिक्स की चीजों, स्थायी संपत्तियों में खर्च की संभावना होने से प्लानिंग के साथ आगे बढ़ने की सलाह है।
स्वास्थ्य-इस समय आपके रोग स्थान में राहु के होने से पाचन संबंधी तकलीफें रहेंगी। पर साथ-ही साथ डायबिटीज,कूल्हें में दुखाव, मोटापे की समस्याओं में काफी सावधानी रखनी होगी। पूर्व के पखवाड़े में अनावश्यक उतावल करने से बाज आ रहने का परामर्श दे रहे हैं। इस दौरान आकस्मिक चोट का खतरा अधिक है। पारिवारिक कारणों से होने वाली चिंता व तनाव का असर आपके स्वास्थ्य पर भी दिखाई पड़ने की संभावना है।

No comments: