Monday 5 December 2016

कर्क दिसम्बर 2016 मासिक राशिफल

माह की शुरूआत में आप में गुस्से और आवेश की मात्रा अधिक रहेगी। पैतृक जायदाद संबंधी विवाद खड़े होंगे। स्वास्थ्य से संबंधित तकलीफ अचानक आ सकती है। आपको जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रह सकती है। हालांकि, नौकरी संबंधित मामलों के लिए ग्रह आपका साथ देंगे। मनोरंजक प्रवास या तीर्थ यात्रा का योग बन सकता है। अष्टम भाव में मंगल की उपस्थिति के कारण आकस्मिक चोट लगने का योग बन रहा है | ऑपरेशन की नौबत आ सकती है। इस समय आपको व्यवसाय में कुछ नया नहीं करना चाहिए। नौकरी में भी आपको बॉस की ओर से परेशानी रहेगी अथवा उनकी मदद मिलेगी। १४ और १५ तारीख को अचानक खर्च में वृद्धि हो सकती है, जो आपके बजट को परेशान करेगी। इस समय विदेश अथवा दूर स्थान से लाभ मिल सकता है। १७ एवं १८ तारीख़ को थोड़ी दुविधा और बैचेनी का अनुभव होगा। आपके स्वभाव में भी चिड़चिड़ा आ सकता है। उग्रवाणी पर नियंत्रण रखना बेहद जरूरी है। आमदनी की तुलना में खर्च की मात्रा अधिक रहने से आर्थिक तंगी की संभावना भी दिखाई दे रही है। माह अंत के समीप नौकरीपेशा लोग भी अपने कौशल के बल से प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे।टिप्सः सूर्य पूजा हर रोज करें। रविवार को उपवास दौरान केवल खीर एवं रोटी खाएं।
व्यवसाय- आपके कर्म स्थान का मालिक 12 तारीख तक सप्तम स्थान में रहेगा। इसलिए भागीदारी के कार्यों में संयम बरतते हुए निर्णय लें। हमारे जो जातक किसी नए करार करने के इच्छुक हैं उनको अत्यंत धीरज रखना होगा। नया साहस करने में आप उत्साहित रहेंगे पर कहीं-न-कहीं आपको आर्थिक मोर्चों पर अपना हाथ पीछे खींचना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए महीने के उत्तरार्ध का समय बेहतर नजर आ रहा है।
धन स्थिति-मोटे तौर पर आर्थिक कमाई होने की आशा इस समय छोड़ दें। इसकी वजह यह है कि आपके धन स्थान में राहु का भ्रमण ठीक नहीं चल रहा है। नौकरी व खुदरा कामकाज में लगे लोग अपनी बुद्धि के जोर से 20 तारीख तक थोड़ी कमाई कर सकते हैं। शेयर बाजार में लंबी अवधि के निवेश की दृष्टि में आप आगे बढ़ सकते हैं। जीवन साथी के साथ किसी प्रकार के खर्च होने की संभावनाएं नजर आ रही हैं। महीने के उत्तरार्ध में स्थायी संपत्ति, कृषि से संबंधित औजार, मशीनरी वगैरह में खर्च बढ़ेंगा।
स्वास्थ्य सम्बन्धी-जिन्हें त्वचा की कोई बीमारी है उन्हें अब जरा राहत मिलने लगेगी। दांत व मसूड़ों में दर्द, जीभ में छाले अथवा गले में कोई दुखाव 20 तारीख की शाम तक रहेगा। महीने के उत्तरार्ध में जिन्हें ब्लडप्रेशर, रीढ़ की हड्डियों या हृदय की धड़कनों के बढ़ने को लेकर अनियमितताएं हैं उनको उपचार में काफी सावधानी बरतनी होगी।13 तारीख के बाद एेसिडिटी, माइग्रेन शरीर में सुस्ति इत्यादि की शिकायतें भी बढ़ सकती हैं।

No comments: