Thursday 8 December 2016

धनु दिसम्बर 2016 मासिक राशिफल

माह के शुरूआती पखवाड़े दौरान व्यवसायिक मोर्चे पर आपकी प्रतिष्ठा भंग न हो, इसका विशेष ध्यान रखें। प्रतिस्पर्धी किसी प्रकार से आपको घेरने का प्रयास करेंगे। किसी नर्इ वस्तु की खरीदी होगी। व्यापार में नए सृजनात्मक विचार आएंगे। किसी विपरीत लिंगी जातक की तरफ आपका आकर्षण बढ़ सकता है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। ६ और ७ के दिन आपको प्रोफेशनल क्षेत्र में लाभ होगा। परंतु, इस समय अचानक आपकी जवाबदारी अथवा काम में अप्रत्याशित फेरबदल हो सकता है, जिसके शुभ या अशुभ किसी भी प्रकार के रहने की संभावना है। भाई बहनों को स्वास्थ्य की तकलीफ रहेगी अथवा उनके साथ संबंधों में तनाव भी आ सकता है। नया कार्य करने जाएंगे तो उसमें नुकसान भी हो सकता है। माह उत्तरार्ध दौरान प्रेम संबंध में अचानक कोई समस्या खड़ी होगी या आपके साथ विश्वासघात हो सकता है। संतान को अचानक मिलना और उससे यकायक अलग होना पड़ सकता है। शेयर मार्केट में भी अप्रत्याशित नुकसान होने की संभावना है। हालांकि, पखवाड़े के मध्य में व्यावसायिक विस्तार की योजना को अमल में ला सकते हैं। व्यापार में निश्चित रूप से कोई नर्इ युक्ति सुझेगी, जो आपके व्यापार को नर्इ ऊंचाई पर ले जाएगी। आयात-निर्यात के कार्यों में सरलता रहेगी।टिप्सः छोटी कन्याएं खुश हों, एेसी चीज उनको दें। हर शनिवार हनुमानजी का दर्शन करें।
व्यवसाय-व्यवसायिक मामलों में आपकी निश्चित रूप से प्रगति होगी। पर महीने के पूर्वार्ध में खासकर सरकारी और कानूनी मामलों के निपटारे होने की संभावनाए कम हैं। इसके बाद के समय में आप दबंग और उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ अच्छे संबंधों का लाभ उठा सकते हैं। जो जातक रचनात्मक क्षेत्र में सेल्स एवं मार्केटिंग के कार्य से जुड़े हैं उनको 5 तारीख के बाद धीरे-धीरे सफलता मिलने लगेगी। शिक्षण, साहित्य, प्रिंटिंग इत्यादि में 20 तारीख के बाद अत्यधिक सावधान रहना होगा।
धन स्थिति-आर्थिक मोर्चे पर शुरूआती पखवाड़े में आपकी आय व व्यय का पलड़ा संतुलन में रहेगा। इसके बाद के समय में आपकी आमदनी में एकाएक वृद्धि होगी। जिन जातकों के सरकारी या कानूनी कार्य अटके हुए हैं उनको 15 तारीख तक धन खर्च होते रहेंगे। वर्तमान में जहां तक संभव हो किसी प्रकार के नए निवेश या कामकाज के विस्तार के पीछे धन व्यय का विचार स्थगित रखें। कार्यस्थल पर आप अपने आसपास के माहौल को सुंदर बनाने के लिए रूपए लगा सकते हैं।
स्वास्थ्य-स्वास्थ्य कल्याण की दृष्टि से शुरूआत थोड़ी कमजोर रहेगी। पर 15 तारीख के बाद आपकी सेहत में एकाएक सुधार नजर आएगा। जो लोग शरीर के गुप्त भागों की समस्या से पीड़ित है उनके ऊपर उपचार का असर अपेक्षाकृत कम दिखाई पड़ेगा। दिनांक 13 के बाद रोमांचक कार्यों और वाहन चलाते समय चोट लगने की आशंका को देखते हुए धीरज रखें व शांतिपूर्वक सक्रिय रहें। शुरू के समय में गले में सूजन आर जीभ में पीड़ा होने की शिकायत होने की संभावना है।

No comments: