Saturday 10 December 2016

कुंभ दिसंबर 2016 मासिक राशिफल

माह के पूर्वार्ध जीवन साथी के साथ आपकी आत्मीयता बढ़ेगी। प्रेम संबंधों के लिए समय काफी अनुकूल है। इस समय आप अपने जीवन साथी के साथ डेट पर जाने की योजना बना सकते हैं। स्वयं के स्वास्थ्य की विशेष संभाल रखें। स्वभाव में थोड़ी उग्रता या चिड़चिड़ापन आ सकता है। आपके विचार उच्च होने से आप कोई भी बात उन को समझा सकेंगे। धार्मिक विषयों में इस समय रुचि जागृत होगी। पूजा पाठ और सत्संग जैसे कार्यों में आप अधिक रुचि लेंगे। आप में साहसिकता बढ़ेगी। नये कार्य शुरू करने, एडवेंचर की प्रवृत्ति में भाग लेने के लिए आप में उत्कंठा बढ़ेगी। माह उत्तरार्ध में नौकरीपेशा जातकों को टारगेट पूरा करने के लिए काम की व्यस्तता अधिक रहेगी। विशेषरूप से सरकारी नौकरी करने वाले जातकों पर काम का भार बढ़ सकता है। आपके स्थानांतरण की भी संभावना रहेगी। कदाचित अनिच्छित स्थान पर स्थानांतरण हो जाए तो फिलहाल स्वीकार कर लें। जिन जातकों का अपना व्यवसाय है, उनकी अभी तक की गई मेहनत के कारण यथा स्थिति बनी रहेगी, परंतु नया कार्य शुरू करें तो उसमें फिलहाल लाभ की आशा न रखें। मित्रों के साथ बड़ों का सहयोग उत्तम रहेगा। महिलाओं को परिजनों के साथ संयम बरतने की विशेष सलाह है।टिप्सः सूर्य पूजा करें। तांबे के गिलास में पानी पीएं।
व्यवसाय-आपके कर्म स्थान में सूर्य एवं शनि की युति होने से आप धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे। स्थानीय कार्यों की तुलना में जन्मभूमि से दूर अथवा विदेश में कार्यरत जातकों और मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वालों के लिए अधिक सुंदर अवसर है। शुरू की तुलना में महीने के उत्तरार्ध का समय प्रगति के लिए बेहतर है। कृषि,रियल एस्टेट, औजार से जुड़े जातकों के लिए 13 तारीख के बाद का समय अत्यधिक सावधानीपूर्वक व्यापार करने वाला होगा।
धन स्तिथि-आपके धन स्थान के मालिक गुरू के इस समय अष्टम स्थान में रहने से आमदनी की तुलना में खर्च अधिक रहेंगे। बीमारी या धार्मिक खर्चे अधिक रहेंगे। 5 तारीख के बाद मनोरंजन और मौजमस्ती में भी ज्यादातर खर्चे रहेंगे। दूर-दराज की कमाई के लिए अनुकूल समय कहा जा सकता है। इस महीने आपके द्वारा घर की सजावट या नवीनीकरण के पीछे धन खर्च होने की संभावना है।
स्वास्थ्य-महीने के पूर्वार्ध में विशेषकर आकस्मिक चोटों से आपको बचना चाहिए। एेसिडिटी, पेट की सूजन, आंखों की समस्या वगैरह की भी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। 13 तारीख के बाद बिजली के करेंट, रक्त परिभ्रमण से संबंधित समस्या हो सकती है। जिन्हें डायबिटीज और पाचन तंत्र से संबंधित समस्या है उनको भोजन में नियमितता रखने की सलाह हैं।

No comments: