Thursday 8 December 2016

वृश्चिक दिसम्बर 2016 मासिक राशिफल

माह के पहले सप्ताह दौरान आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम की वृद्धि होगी। छोटे भाई बहनों के लिए कई शुभ योग बनेगा। किसी नए धंधे अथवा नौकरी की शुरूआत हो सकती है। जहां तक संभव हो, आप नकारात्मक और अनैतिक विचारों से दूर रहें। बुध और गुरू का परिवर्तन आपके लिए आर्थिक दृष्टि से लाभकारी होगा।शुक्र और मंगल की युति होने से आप विपरीत लिंगी जातकों के प्रति अधिक आकर्षित होंगे। ब्याज, कमीशन, बैंकिंग, सर्राफा पेढ़ी आदि व्यवसाय में खूब अच्छा लाभ होगा। जो लोग लेखन, साहित्य, प्रकाशन आदि से जुड़े हैं, उनकी सृजनात्मकता बढ़ेगी। परिवार में विवाद और हृदय में अशांति की मात्रा अधिक रहने से आपके स्वास्थ्य पर उसका असर देखने को मिलेगा। घर के सदस्यों से दूर कहीं एकांत स्थान पर जाने की भी इच्छा होगी। माह उत्तरार्ध के दौरान जीवन साथी के साथ संबंधों में निकटता होने पर भी छोटी मोटी नोक झोंक होने की संभावना है। नौकरी में अचानक कोई तकलीफ अथवा नकारात्मक परिवर्तन आएगा। अचानक नर्इ नौकरी में जाएंगे और पुरानी नौकरी छोड़नी पड़े, ऐसा संयोग बन सकता है। माह के अंतिम चरण में आपको दांयीं आंख में तकलीफ रहेगी और गर्मी बढ़ने से मुँह में छाले होने से भी तकलीफ रहेगी। नर्इ वस्तु की खरीद और यात्रा-प्रवास, मौज-शौक पर आप बिना विचारे खर्च करेंगे।टिप्सः मंगलवार को कुत्ते को बिस्कुट खिलाएं एवं दूध पिलाएं।
व्यवसाय-आपके कर्म स्थान में राहु के रहने से कामकाज स्थल पर आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है। दुश्मनों से चौकन्ने रहना होगा। महीने के पूर्वार्ध में वरिष्ठ अधिकारियों और प्रभावशाली लोगों से मिलने का समय कम मिलेगा। हमारे जो जातक सेल्स एवं मार्केटिंग जैसे कार्यों से जुड़े हैं वे अपनी वाणी के प्रभाव से निर्धारित लक्ष्य हासिल कर सकेंगे।
धन स्थिति-आपकी सीमित आमदनी रहेगी। अपने खर्च को मर्यादित रखें, क्योंकि आप अपने भाई-बहनों के साथ कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। जो लोग सरकारी कार्यों या नौकरी से जुड़े हैं उनके ऊपर ऊपरी लोगों की कृपा रहने से कमाई अच्छी खासी रहेगी। दैनिक आमदनी में वृद्धि के प्रयास में 16 तारीख के बाद अधिक सफलता मिल सकेंगी। 13 तारीख के बाद घर में वाहन, अचल संपत्ति या इलेक्ट्रोनिक्स की चीजों की खरीद में खर्च होने की संभावना लग रही है।
स्वास्थ्य-आपका स्वास्थ्य एक तरह से अच्छा रहेगा। पर ब्लडप्रेशर, माइग्रेन, हृदय की धड़कनों इत्यादि में अनियमितता उत्पन्न होने पर आपको 15 तारीख तक विशेष सावधानी रखनी होगी। महीने के पूर्वार्ध में आपको खतरनाक स्थानों की सैर के समय शारीरिक दुर्घटना से सचेत रहना होगा। इस वक्त आपके हिम्मती व निडर होने की वजह से स्पोर्ट्स अथवा साहसिक कार्यो से जुड़े जातक बेहतरीन परफॉरमेंस दे सकेंगे।

No comments: