Thursday 13 April 2017

मिथुन अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


इस सप्ताह की शुरूआत में तारीख 9 के दिन सिंह का चंद्र आपकी राशि से तृतीय राहु के ऊपर भ्रमण कर रहा है। छोटी दूरी की यात्रा का योग बनेगा। आप कम्युनिकेशन के आधुनिक माध्यम अपनाएंगे, परंतु विशेष रूप से आपके शब्दों में पारदर्शिता और संयम बनाए रखें अन्यथा आपके बारे में अन्य लोग गलत विचारधारा बनाएंगे और उसका असर संबंधों पर पड़ेगा। मैत्री संबंधों में गलतफहमी पैदा होने का योग है। धंधेदारी में जोखिम न उठाएं, तारीख 10, 11 कन्या के चंद्र का चतुर्थ स्थान से भ्रमण हो रहा है। आर्थिक लाभ होगा। चंद्र का गुरू पर भ्रमण प्रोपर्टी से संबंधित कार्यों में शुभ फल प्रदान कर सकता है। वाहन की खरीद का विचार बना रहे हैं तो शुभ समय है। माता के साथ संबंधों में निकटता रहेगी। तारीख 12, 13 के दिन तुला का चंद्र आपकी राशि से पांचवें भ्रमण कर रहा है। प्रणय संबंध में, आर्थिक विषयों में, पढ़ाई के लिए, संतान के संबंध में शुभ परिणाम प्रदान कराएगा। तारीख 14, 15 के दिन वृश्चिक का चंद्र आपकी राशि से छठे स्थान में भ्रमण कर रहा है। शत्रुओं से सावधान रहें। कितने ही लोग आपकी पीठ पीछे प्रहार करने के प्रयास में रहेंगे, इसलिए सावधानी रखें। कामकाज में किसी भी प्रकार से लापरवाह न रहें। नौकरी में बहसबाजी न करें। तबियत के विषय में संभाल रखें। धीमी परंतु स्थिर गति से आपकी प्रगति होने की संभावना रहेगी।
वसायिक एवं करियर- करियर में मिल रहे अवसरों का लाभ लेने के लिए शुभ समय है। सप्ताह के उत्तरार्ध में आप खुद की इच्छानुसार आगे बढ़ेंगे और अधिक मेहनत करेंगे। व्यवसायिक मोर्चे पर अधिक लाभ की संभावना नजर आती है। सौंदर्य प्रसाधन, सरकारी कामकाज, सोने-चांदी और दूर स्थानों पर बसी मल्टीनेशनल कंपनी जिसमें आपकी बौद्धिक प्रतिभा की आवश्यकता हो उसमें अधिक सफलता की उम्मीद है।
धन स्थिति- सप्ताह की शुरूआत में आप परिवार की खुशी हेतु और उनकी मांगो को पूरा करने के लिए खर्च करेंगे। सप्ताह के मध्य का समय अपनी संतान के पीछे खर्च का संकेत देता है। जो लोग शेयर बाजार और सट्टे से जुड़ी प्रवृत्तियों से जुड़े हैं वे यदि सप्ताह के मध्य में सोच-विचारकर सौदे तय करेंगे तो अधिक लाभ मिलेगा। भागीदारी के कार्य में धीमी गति से कमाई होगी। नौकरीवर्ग और खुदरा काम कर रहे जातक सप्ताह के अंतिम दो दिनों में इंसेंटिव, नया अॉर्डर अथवा वेतन वृद्धि जैसे माध्यमों से लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
स्वास्थ्य- इस सप्ताह के शुरू के चरण में आपको खासकर कि डायबिटीज और मोटापे की समस्याओं में सर्तकता रखनी होगी। सप्ताह के अंतिम दो दिनों में मंगल आपके व्यय स्थान में होगा और चंद्र आपके रोग स्थान में आएगा जिस पर अब मंगल की सीधी दृष्टि पड़ेगी। आपको चोट या दुर्घटना से अपनी रक्षा करनी होगी। एसिडिटी, आँखों में सूजन और गर्मी से पैदा होने वाले रोगों की संभावना बढ़ने का खतरा रहेगा।

No comments: