Friday 14 April 2017

मकर अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


महीने के पूर्वार्ध में पहली तारीख को पड़ोसियों से लाभ होगा तथा उनके साथ का बिगड़े हुए संबंधों में सुधार होगा। संतान के स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। मंगल के स्वगृही होकर सुख स्थान से भ्रमण करने से यह समय घर लेने के लिए अत्यधिक उत्तम है। ऋृण सरलता से मिल जाएगा। अनपेक्षित आय अथवा पैसा मिलने की संभावना है। जो लोग नया औद्यौगिक उद्यम शुरू करना चाहते हैं या नौकरी में नए अवसर खोज रहे हैं उनके लिए अनुकूल समय है। परिवार में इलेक्ट्रॉनिक चीजों या वाहन की खरीदी का योग बन रहा है। आपके किए गए कार्यों की प्रशंसा प्राप्त करेंगे। शारीरिक शक्ति व स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। महीने के उत्तरार्ध में बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा। घूमने-फिरने, खाने-पीने, मौज-मस्ती के लिए अनुकूल समय रहेगा। जमीन संपत्ति से संबंधित विवादों के निराकरण में सावधानी रखें। यात्रा की योजनाओं में विलंब हो सकता है। ब्लड प्रेशर के मरीज बहुत मीठे अथवा घी युक्त खाने से परहेज रखें। विद्यार्थी वर्ग की अगर परीक्षा हो तो उन्हें आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। घर में मेहमान का आगमन होगा। कोई भी स्त्रीतुल्य व्यक्ति बीमार पड़ सकता है। 26, 27 के दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं करें। 28 तारीख के दिन बुध का उदय होगा।

व्यवसाय एवं करियर- इस महीने के पूर्वार्ध में खासकर कि निर्माण, कृषि, रियल एस्टेट, जमीन की लेन-देन,कृषि से संंबंधित रसायन,कृषि उत्पादनों, मशीनरी, लाल रंग की चीजों के व्यवसाय से जुड़े जातकों को पहले जिस मंदी की अवस्था से गुजरना पड़ा था उससे अब राहत का अनुभव करेंगे। आपका कामकाज गति पकड़ेगा। आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। 15 तारीख के बाद व्यवसायिक मोर्चे पर सरकारी या कानूनी मामलों का हल निकलेगा। आपके व्यवसाय में नये ग्रह जुड़ेंगे। आप व्यवसायिक विस्तार के बगैर काम कर सकते हैं।

धन स्थिति- इस महीने के शुरू में आपको धन की तंगी होने की आशंकाओं को देखते हुए उसके लिए पहले से आवश्यक तैयारियां करके रखने की सलाह है। किसी को दिए पैसे वापस मिलने की संभावनाए नहीं के बराबर है। मुसाफिरी के पीछे खर्च रहेंगे। आवक के स्रोत खड़े करने का प्रयास करेंगे परंतु उसमें मिलने वाली सफलता दिखाई पड़ने वाली सफलता से कम रहेगी।भाग्य का भी मध्यम साथ रहने की संभावना है।

स्वास्थ्य-इस महीने आपका स्वास्थ्य नरमगरम रहेगा। पर किसी गंभीर बीमारी की संभावना नजर नहीं आती। खासकर कि मौसमी बीमारियों से बचने के लिए आपको खाने-पीने की आदतों पर लगाम रखना चाहिए। अगर आप बाहर का खाने से परहेज रखेंगे तो शरीर में जोश व स्फूर्ति का अहसास करेंगे। मौसमी सब्जियां खाने की सलाह देते हैं। उत्तरायण के त्यौहार के गुलाबी वातावरण का आप अच्छा खासा आनंद उठा सकेंगे। मानसिक सुख-शांति का अनुभव होगा।

No comments: