Thursday 13 April 2017

वृषभ अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


महीने के प्रारंभिक समय में आपके व्यय स्थान में मंगल और बुध, लाभ स्थान में सूर्य और वक्री शुक्र तथा पंचम स्थान में वक्री गुरु की उपस्थिति है। उच्च अध्ययन के प्रयोजन से विदेशगमन हेतु प्रयत्न करने पर सफलता मिलने का योग बनेगा। आय की तुलना में व्यय की मात्रा अधिक रहेगी। आपके विचारों में थोड़ी नकारात्मकता आ सकती है। आकस्मिक चोट, इलेक्ट्रॉनिक चीजों या मशीनरी पर खर्च आदि की संभावना अधिक रहेगी। इस समय के दौरान बिना किसी कारण आपका मन में उद्वेग और उदासीनता का अनुभव करेगा। फिलहाल, आपके कर्म स्थान में केतु होने से नौकरी या व्यवसाय में किसी भी प्रकार की लापरवाही मत करें। दूसरे सप्ताह के बाद कला, संस्कृति, साहित्य, संगीत और कला क्षेत्र संबंधी वस्तुओं की तरफ आपका रूझान रहेगा। कम्युनिकेशन में आपके शब्दों के चयन में ध्यान रखें, अन्यथा गलत मतलब निकाला जा सकता है। महीने के मध्य की अवधि के दौरान मंगल आपके लग्न स्थान में तथा सूर्य व्यय स्थान में आएगा। स्थान परिवर्तन का योग भी बनेगा। आध्यात्मिक तंत्र-मंत्र और ज्योतिष संबंधी साहित्य पढ़ने में अभिरुचि जागृत होगी और उसको पढ़ने में आप समय व्यतीत करेंगे। कोर्ट- कचहरी के सरकारी काम में अड़चनें आएंगी। महीने के अंत में इस अवधि के दौरान आपके निकट के किसी स्वजन की चिंता आपको सताएगी। हांलाकि, बाहर घूमने-फिरने से आपका मूड पॉजिटिव बनेगा। प्रियजन का सहयोग मिलता रहेगा।
व्यावसायिक एवं करियर- इस महीने की शुरूआत के समय में आप धंधे-व्यवसाय में धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे। हालांकि,उत्तरार्ध के समय में व्यवसायियों को सरकारी जांच के रूप में कुछ परेशानियों का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। नौकरीकर्ता की नौकरी में उनके कामकाज और आचरण को लेकर सवाल उठाए जा सकते हैं, इसलिए उन्हें अपने कार्यों में स्पष्टता रखना चाहिए। आमतौर से देखें तो 1 तारीख के पश्चात आपको अपने द्वारा हाथ में लिए गए प्रोजेक्ट्स को सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे जिससे आपके अंदर अदम्य आत्मविश्वास भी बढ़ेंगा। आपके कामकाज में अचानक से परिवर्तन आने की संभावना है।
धन स्थिति- महीने के शुरू में आपको धन प्राप्ति हेतु आपके ग्रहों के योग कुछ मंदे नजर आते हैं। हालांकि, महीने के मध्य भाग में आप पूरे जोश व उत्साह से काम में जुट जाएंगे और उसी के अनुरूप कमाई करेंगे। धन स्थान के मालिक बुध के साथ व्यय स्थान में 15तारीख के बाद सूर्य की युति होती है। खासकर कि कानूनी या सरकारी कार्यों में खर्च की संभावना रहेगी। पूर्व के पखवाड़े में आप अपने मान-सम्मान को बचाने लिए खर्च करेंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों के अटकने की आशंका है। बाहरी स्थानों से मिलने वाले लाभों में 16 तारीख के बाद से अनुकूलता प्रतीत हो सकती है। इस समय में आप लंबी अवधि के सुरक्षित निवेश के संबंध में विचार कर सकते हैं।
स्वास्थ्य- इस महीने आपका शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य सामान्य कहा जा सकता है। कभी-कभार किसी मौसमी बीमारी के शिकंजे में आ जाने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। महीने के उत्तरार्ध में रीढ़ की हड्डी, हृदय, ब्लडप्रेशर, बिजली के करंट वगैरह जैसी समस्याओं के अंदेशे के देखते हुए इस ओर सतर्कता बनाए रखना जरूरी है। सामाजिक कार्यो से जुड़कर आप अपने मन को प्रफुल्लित करने का प्रयास कर सकते हैं। संतान प्राप्ति की कामना रखने वाले जातकों को इस दिशा में सफलता मिलने की संभावना उतनी नहीं लगती है। फिर भी 15 तारीख के बाद का समय आपके लिए धीरे-धीरे अनुकूल होने की संभावना है।

No comments: