Thursday 13 April 2017

कर्क अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


महीने के आरंभ में बुध और मंगल की युति का आपके दसवें स्थान में से भ्रमण होगा जिससे कारण आप काम में उत्साहपूर्वक आगे बढ़ेंगे और कुछ नवीन होगा। इस समय आप महत्वपूर्ण डील पूरी कर सकेंगे। नये व्यक्तियों के साथ मुलाकात हो सकती है। स्त्री जातकों को पहले सप्ताह में भावुकता का स्तर खूब बढ़ जाएगा। दूसरे सप्ताह में कामकाज के प्रयोजन से किसी छोटी यात्रा की संभावना रहेगी। संपत्ति के संदर्भ में लंबे समय से कोई बात अटक गई हो तो फिलहाल इसका हल निकल सकता है। महीने के मध्य में विद्यार्थीवर्ग को पढ़ाई पर खूब ध्यान देना पड़ेगा। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य राशि बदलकर आपके कर्मस्थान में आएगा जबकि इस समय मंगल राशि बदलकर लाभ स्थान में चला जाएगा। आप सरकारी कामकाज, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात आदि में व्यस्त रहेंगे। पैतृक संपत्ति संबंधी विवादों में भी आपके पक्ष में समाधान अथवा फैंसला आने की संभावना रहेगी। विदेश में अध्ययन के प्रयोजन से जाने के इच्छुक जातकों के लिए अनुकूल समय है। विद्यार्थी जातकों की विद्वान व्यक्तियों से मुलाकात होगी और इसके साथ अध्ययन के विषय में महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। महीने के अंत में इस अवधि के दौरान आप कम्युनिकेशन पर अधिक ध्यान देंगे। आपके कामकाज में आ रहे अवरोध हल हो सकेंगे।
व्यावसायिक एवं करियर- धंधे-व्यवसाय में इस मंथ सफलता के योग हैं। जो जातक कृषि, औजार, वाहनों की लेन-देन, रियल एस्टेट, बैंकिंग, शिक्षण,लेखन अथवा पत्रकारिता से जुड़े हैं उनके लिए माह का पहला पखवाड़ा उत्तम जाएगा। इसके बाद के दो सप्ताह में आप सरकारी कार्यों में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से तरक्की करेंगे। दैनिक आमदनी में इजाफा करने के प्रयासों में अनुमान से कम गति में आगे बढ़ सकेंगे।
धन स्थिति-इस महीने आमदनी धीमी पर एक स्थिर गति से चालू रहेगी। वसूली के कार्यों में शायद आपकी अपेक्षा से अलग परिणाम आने की आशंका है। प्रोफेशनल कार्यों के लिए प्रवास की तैयारी रखें। इस महीने के उत्तरार्ध में भाग्य का साथ मिलता रहेगा। नये कार्यों को शुरू करने में सोच-समझकर आगे बढ़ना ठीक रहेगा। नौकरी कर रहे लोग हाल में धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ सकेंगे।
स्वास्थ्य- इस महीने के शुरू से ही आप की तंदुरूस्ती के ऊपर कोई गंभीर डर नजर नहीं आता। आपकी फिटनेस अच्छी रहेगी। आपके द्वारा मानसिक व शारीरिक श्रम हो सकेंगा। जिन जातकों की तबीयत पहले से ही ढीली चल रही है उनको 16से 23 तारीख के दौरान विशेष सावधानी बरतनी होगी। इस दौरान कोई छिपा रोग सतह पर आता दिखाई दे तो तुरंत ही नजदीकी डाक्टर से सलाह-मश्वरा करें।

No comments: