Friday 14 April 2017

धनु अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


प्रारंभिक समय में ट्रेडिंग में रुचि रखने वाले जातकों को बढ़िया ऑर्डर मिलने से कामकाज में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन में सुख तथा शांति का अनुभव होगा। धार्मिकता बढ़ने से आध्यत्मिक ज्ञान, ज्योतिषविद्या, कर्मकांड, गूढ विद्या आदि में ज्ञान की क्षितिजों का विस्तार करने के लिए बेहतर समय है। विद्यार्थी अपनी बुद्धिमत्ता के अनुसार मनपसंद कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। नौकरी पेशा लोगों को नौकरी के काम में थोड़े बदलाव आ सकते हैं। फिलहाल, परिवार स्थान में शुक्र, विवाह स्थान में शनि और कर्म स्थान में गुरु वक्री चल रहा है। आपको हर विषय में धीरज और योग्य समय का इंतजार करना होगा। दूसरे सप्ताह में जमीन-मकान, वाहन, संपत्ति, प्रॉपर्टी के मामले में क्रय-विक्रय में धन लाभ होता महसूस होगा। विदेश में अध्ययन के प्रयोजन से जाना हो तो अनुकूल परिस्थिति रहेगी। महीने के उत्तरार्ध में सूर्य राशि बदलकर आपके पंचम स्थान में बुध के साथ युति में आएगा। प्रेम संबंधों में अहं का टकराव होने की संभावना है। विद्यार्थी पढ़ाई में अधिक गहन अध्ययन करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। अपनी तबीयत का ध्यान रखने के प्रति आगाह करते हैं। महीने के अंत में इस अवधि के दौरान आपकी आय में भी वृद्धि होगी जिससे आप परिवार की खुशी के लिए खर्च करने में पीछे नहीं रहेंगे। नौकरी पेशा लोग सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद से दूर रहें। शेयर बाजार में सोच-विचारपूर्वक किया गया निवेश लाभदायी रहेगा।
व्यवसाय और करियर- नौकरी कर रहे जातकों को इस महीने थोड़ी मुश्किली रहेगी। आप पूरे जोश व उत्साह से काम में भाग लेंगे। जल्दी-जल्दी में आप अविवेकपूर्ण ढंग से फैसले लेने की गलती कर सकते हैं। आपकी नासमझीपूर्ण हरकतों से आपको सीनियर लोगों का कोपभाजन बनना पड़ सकता है। आपकी अनिच्छित बदली हो जाने या आपके विरूद्ध किसी प्रकार की दंडात्मक कार्यवाही की जा सकती है। आपको अपनी तर्कबुद्धि से कार्य करने की राय देते हैं। शेयर बाजार में बाजार की चाल के अनुसार सौदा करेंगे लाभ की आशा को नकार नहीं जा सकता है।
धन स्थिति- इस महीने आपको आर्थिक मामलों में विशेष सतर्कता रखनी होगी। खासकर, किसी भी वित्तीय लेन-देन में आपको छोटी-सी भूल की बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। मिलने वाले पैसों की मात्रा जाने वाले पैसों की मात्रा से कहीं कम रहेगी। किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी से दूर रहने के लिए जातक को धन संचय करते रहने का सुझाव देते हैं। हाल में लोन, ऋण या उधार से बचने का प्रयत्न करें अन्यथा उसे चुकाने में नाक में दम आ जाएगा। किसी प्रकार के नए निवेश, व्यवसायिक विस्तार वगैरह टालें। भविष्य को ध्यान में रखते हुए ही आगे कदम बढ़ाएं।
स्वास्थ्य- आपको इस महीने अपने हेल्थ के लिए स्पेशल अटेंशन रखना पड़ेगा। मुख्यतः उत्तरार्ध के समय में आप भौतिक सुख की कामना लिए क्षमता से अधिक काम अपने कंधों पर उठा लेंगे तो आपकी सेहत आपका साथ छोड़ सकतीहै । देवी और सज्जनों, संसार का सबसे बड़ा सुख आपकी निरोगी काया होती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए अपने स्वास्थ्य का सबसे पहले ध्यान रखें। निरीगी रहने के लिए डाक्टरी परामर्श के अनुसार अपना बॉडी चेकअप करवाते रहेंगे तो किसी गंभीर बीमारी के शुरूआती लक्षणों को आरंभ में ही डिटेक्ट करते हुए उस रोग का वक्त रहते समूल नाश किया जा सकता है।

No comments: