Friday 14 April 2017

मीन अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


बुध के अभी मेष राशि में आपकी राशि से दूसरे भाव में आने से पारिवारिक सुख-शांति में वृद्धि होगी। आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी और इसकी मदद से आप अपने कार्य दूसरे से करवा सकेंगे। दूसरों से अपनी बात मनवा सकेंगे। सेल्स व मार्केटिंग, शिक्षण, वक्तव्य, कंसल्टिंग आदि में अच्छी प्रगति कर सकेंगे। प्रेम की अभिव्यक्ति कलात्मक अंदाज में करके विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों को प्रभावित कर सकेंगे। अपने वाक कौशल से अन्य लोगों को अभिभूत कर आप धन की प्राप्ति करेंगे। आपकी राशि में ही सूर्य और शुक्र होने से विशेष रूप से संबंधों में अहं का टकराव नहीं हो, इसकी सावधानी बरतनी होगी। भागीदारी के लिए कुल मिलाकर योग्य समय है। महिलाएं वस्त्र और आभूषण की खरीदी पर विशेष खर्च करेंगी। मशीनरी, वाहन, रिअल एस्टेट आदि क्षेत्रों से जुड़े जातकों को पैसा के आगमन की गति मध्यम रहेगी। नौकरी पेशा लोगों को शत्रुओं से थोड़ी परेशानी रहेगी। महीने के मध्य में सूर्य मेष में आएगा, जबकि मंगल वृषभ में आएगा। आपकी साहसवृत्ति अधिक होगी। कोई नई शुरूआत करने अथवा नौकरी में परिवर्तन के मामले में आप गंभीरता से विचार करेंगे। स्पोर्ट्स में रुचि रखने वाले जातकों का परफॉरमेंस बेहतर रहेगा। प्रणय संबंधों में आगे बढ़ने के लिए उत्तरार्ध का समय बेहतर है। विद्यार्थी जातक भी इस समय उत्तम प्रगति कर सकेंगे। महीने के अंतिम दिनों में थोड़ी मानसिक बैचेनी और अनिद्रा की समस्या आ सकती है। संभव हो वहां तक नियमित मेडीटेशन करें।
व्यवसाय और करियर-निर्माण कंपनियों में कार्यरत जातक और सरकारी क्षेत्र में नौकरी करते लोग इस महीने में प्रगति करते हुए आर्थिक लाभ हासिल कर सकते हैं। आपको कामकाज के स्थल पर चारो तरफ से आनंदपूर्ण माहौल मिलेगा। आपके कार्यों की अधिकारियों द्वारा प्रशंसा होगी। इंसेटिव, अवार्ड, सम्मान और सैलरी में बढ़ोत्तरी के रूप में आपको नवाजा जाएगा जिससे आपको काफी प्रोत्साहन भी मिलेगा।
धन स्थिति-इस महीने आपकी नियमित आवक का स्रोत बना रहने से आर्थिक लाभ होगा। वसूली के कार्य यदि शांति से संपन्न हो जाने वाले हों तो अकड़कर बात को बिगाड़िये मत। महत्वाकांक्षाएं अधिक रहेंगी। इस कारण आप मानसिक उचाट का अनुभव करेंगे। ब्याज, कमीशन, दलाली, शेयर बाजार, कमोडिटी वगैरह में काम कर रहे जातकों को 14 तारीख के बाद खतरा मोल लेने की इच्छा होगी। इस मुद्दे पर आपकी किसी के साथ महत्वपूर्ण चर्चा होगी। मिटिंग्स का आयोजन होने की भी संभावना है।
स्वास्थ्य-इस महीने कुल मिलाकर आपकी सेहत बढ़िया रहेगी। आपको खाने-पीने की आदतों में अनियमितता नहीं रखनी चाहिए। हालांकि, हाल में आपको रोग स्थान में राहु के होने से आपको 15 तारीख तक किसी मौसमी बीमारियों की चपेट में नहीं आ जाए इसकी सावधानी रखनी होगी। खासकर कि आँखों में सूजन, लू लगने अथवा गर्मी से उत्पन्न होने वाली समस्या परेशान कर सकती हैं। 14 तारीख के बाद अविवेकपूर्ण साहस करने पर दुर्घटना होने की आशंका को देखते हुए होश में व सतर्क रहें।

No comments: