Friday 14 April 2017

वृश्चिक अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


महीने के प्रारंभ में आपके धन स्थान में शनि, मीन राशि में शुक्र और सूर्य, मेष में बुध और मंगल जहाँ कर्म स्थान में राहु और लाभ स्थान में गुरु है। शुक्र उच्च राशि में होने से प्रगाढ़ प्रेम संबंधों की संभावना अधिक रहेगी। यह समय विवाह के इच्छुकों को विवाह-सगाई के मामले में उत्तम रहेगा। आयात-निर्यात के कार्य अथवा जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी से जुड़े है ऐसे जातकों के लिए यह समय प्रगतिकारक प्रतीत हो रहा है। दांपत्य जीवन में भी निकटता बढ़ सकती है। महिलावर्ग द्वारा सौंदर्य प्रसाधन अथवा वस्त्र और आभूषणों की खरीदी के ऊपर खर्च होने की संभावना अधिक रहेगी। इस समय आपके महत्वपूर्ण कामों में अप्रत्याशित सहायता मिल सकती है। आर्थिक आय की मात्रा कुल मिलाकर अच्छी बनी रहेगी। दूसरे पखवाड़े में राशि का अधिपति मंगल आपकी राशि से सातवें में अर्थात् दांपत्य जीवन और भागीदारी के स्थान में आ जाने से सावधानी रखने का समय है। हालांकि, तारीख 18 के बाद के समय में आप पुनः मूल रंग में आ जाएंगे। आप में कुछ नया करने की उत्सुकता जागृत होगी। अंतिम सप्ताह में परिवार के लिए बिलकुल समय नहीं निकाल सकेंगे। धन से संबंधित कार्य पूरे होंगे जिससे आप निवेश कर सकेंगे। संतान से संबंधित विवाद हल होंगे और इस कारण अच्छा परफॉरमेंस रहने से मानसिक ताजगी का अनुभव करेंगे।
व्यवसाय एवं करियर- धनागमन बेरोकटोक होते रहने से पैसों के अभाव में आपका कोई काम अब अटकेगा नहीं। कमीशन, दलाली, शेयर बाजार, महाजनी, सट्टे के कामों में आपको लाभ हासिल होने की संभावना है। व्यवसाय में आपकी साख को लेकर सवाल उठाए जा सकते हैं। आपकी सफलता से जल भुंजकर आपके शत्रु आपको बदनाम करने का प्रयास कर सकते हैं।
धन स्थिति-इस महीने के उत्तरार्ध में कारोबार में झड़प से प्रगति होगी। चल और अचल संपत्ति से जुड़े मामलों के हल होने की आशंका है। वसीयत की संपत्ति-जायदाद से जुड़े प्रश्नों का निपटारा हो जाने से बटुए में पैसे रहेंगे। इस महीने आपको अपने खर्चों पर अंकुश रखना जरूरी है। किसी भी प्रकार के खर्च सोच-विचारकर करें। इस महीने आपके शत्रु आपको हराने का प्रयास करेंगे।
स्वास्थ्य- इस महीने आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। पहले सप्ताह के मध्य और अंतिम सप्ताह के मध्य में आपको पेट से जुड़ी पीड़ा, दमा, श्वास, रक्त विकार, गैस संबंधी विकार, यकृत और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र से संबंधित शिकायतें हो सकती है। इसके अलावा, दुर्घटना होने की भी आशंका है। बाकी के समय में आपकी फिटनेस अच्छी रहेगी। हालांकि, पिता की सेहत आपको महीने के उत्तरार्ध में चिंता करा सकती है।

No comments: