Thursday 13 April 2017

सिंह अप्रैल 2017 मासिक राशिफल


महीने की शुरूआत में चंद्र के दसवें भाव में आने से जातकों को शुभ फल प्राप्त होंगे। सगे-संबंधी अथवा मित्रवर्ग से मिलने का प्रसंग बनेगा। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। कुल मिलाकर बढ़िया दिन व्यतीत होंगे। यदि कोई जगह भूतकाल में पैसा फंसा चुके हैं तो वह फँसा हुआ पैसा वापस मिलेगा जिससे आपकी पैसे की तंगी दूर होती महसूस होगी। बुजुर्गों से आपको फायदा होगा तथा उनके साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रवाह के विरुद्ध चलने का आभास होगा व हताश महसूस करेंगे। महीना के उतरार्ध में आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी। घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन कर सकेंगे। धर्मस्थल के दर्शन करने भी जा सकेंगे। परिवार में यदि कोई समस्या हो तो उसका भी सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। विद्यार्थीवर्ग के लिए यह समय अनुकूल न होने से उन्हें अधिक एकाग्रता के साथ अध्ययन करना पड़ेगा। माता के साथ किसी प्रकार का मतभेद नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखें। नौकरी-धंधे में सफलता मिलेगी। काम बढ़िया ढंग से कर सकेंगे। जीवनसाथी के साथ यदि कोई मतभेद चल रहा है तो वह दूर होगा। दांपत्य जीवन में संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण रहेंगे। विलंब में पड़े कार्यों के पूर्ण होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। किसी नई वस्तु की खरीद कर सकेंगे।
व्यावसायिक और करियर- यह महीना व्यवसाय में विस्तार की दृष्टि से अच्छा लगता है। परंतु सरकारी मानकों को मत भंग करे नहीं तो राजदंड के भागी कहलाएंगे। खासकर कि पहले पखवाड़े में सरकारी या कानूनी प्रश्न आपको परेशान कर सकते हैं। मैन्युफैक्चरिंग से जुड़े जातकों को 14 तारीख के बाद प्रोडक्शन और नफा बढ़ जाएगा। भागीदारी के कामकाज में महत्वपूर्ण निर्णय अकेले न लें। भागीदार आपको धोखा दे जाए अथवा संबंधों में अचानक से कोई परिवर्तन आए इसकी भी संभावना रहेगी। परेदेश में नौकरी ढूंढ रहे लोगों को सफलता मिलेगी।
धन स्थिति-आर्थिक मामलों में यह महीना आपके लिए प्रगतिकारक और सफलता वाला है। पर एक बात याद रखें कि आप जितनी ही अधिक मेहनत करेंगे आपको उतना ही अधिक फल मिलेगा। इस समय आपको ससराल पक्ष की ओर से आर्थिक लाभ मिलने के आसार हैं। शुरूआत के समय में आपको भाग्य का साथ मिलेगा, परंतु 15 तारीख के बाद व्यवसायिक मोर्च पर आपको अधिक खर्च की तैयारी रखनी होगी। जीवनसाथी के नाम से किया गया निवेश आपके लिए लाभदायी सिद्ध हो सकता है। शेयर बाजार, ट्रेडिंग या सट्टे की प्रवृत्तियों आपको इस समय बहुत अधिक लाभ होने की संभावना नहीं लगती।
स्वास्थ्य-आपके स्वास्थ्य कल्याण की बात करें तो शुरू के पखवाड़े में आपको ब्लडप्रेशर, हृदय की धड़कनों से संबंधित मुद्दे, अस्थि भंग अथवा अस्थियों में दुखाव,त्वचा रोग, बवासीर इत्यादि की समस्या होने की अाशंका है। जहरीले जंतुओं संभल कर रहें। हाल में अनावश्यक चिंता घर कर सकती है। संतान से जुड़े मसले महीने के मध्य में आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकते हैं।

No comments: