Thursday 4 August 2016

कन्या अगस्त 2016 मासिक राशिफल

माह की शुरूआत अच्छी रहने की संभावना है। २ और ३ तारीख़ आपके लिए सभी प्रकार से लाभदायी रहेगी। इस सप्ताह आपके सरकारी काम पूरे हो सकते हैं। जो लोग सरकारी नौकरी अथवा सरकार से संबंधित व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें विशेषकर अधिक लाभ मिल सकेगा। परंतु, प्रथम सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए थोड़ा खर्चीला साबित होगा। निर्णय लेने में भी थोड़ी उलझन का अनुभव होगा। माह के दूसरे सप्ताह गुरू राशि बदलकर कन्या अर्थात् आपकी आपकी राशि में प्रवेश कर रहा है। चंद्र पर गुरु का भ्रमण मानसिक शांति, स्वस्थता और वित्तीय लाभकारक भी रहेगा। इस समय आप किसी तकलीफ में मस्तिष्क शांत रखने के लिए उसका समाधान ढूंढ़ सकेंगे। आपका मन योग, ध्यान अथवा गूढ़ विद्या की तरफ भी झुका रहेगा। उत्तरार्ध के शुरूआती सप्ताह में शनि भी वक्री से मार्गी हो रहा है, जो आपके लिए शुभ रहेगा। पिछले लंबे समय से जिनको अचल जायदाद अथवा वाहन की खरीद-बेच में मुश्किल अथवा अवरोध आ रहे थे, उनको इस समय अच्छा लाभ होने की संभावना है। माह के अंतिम दिनों में आप प्रफुल्लिता और रोमांच के साथ ज्ञान में वृद्धि, वैभवशाली जीवन और कला में रूचि तथा मौज-शौक पूरा करने के लिए योग्य माहौल की अपेक्षा कर सकते हैं। टिप्सः बुधवार को कच्चा नारीयल शिवजी मंदिर में चढ़ाएं।
आर्थिक स्तिथि- इस महीने आपकी आवक मर्यादित रहेगी, वहीं खर्चे बहुत अधिक रहेंगे। मौजमस्ती या एेशो-आराम की प्रवृत्तियों में अधिक खर्चें रहेेंगे। महीने के उत्तरार्ध में सरकारी या कानूनीकार्यों में खर्च बढ़ेंगे। इस समय में आपमें बौद्धिक कुशलता बढ़ेगी जिसके कारण निवेश से संबंधित निर्णय लेने के लिए 20 तारीख के बाद का समय आपके लिए बेहतर रहेगा।
शिक्षा - हाल में विद्यार्थी जातकों का पढ़ाई में कम और पाठ्येत्तर गतिविधियों में कम मन लगेगा। आपका बौद्धिक कौशल क्षीण रहेगा। महीने के अंतिम चरण में आप एकाग्रता शक्ति से आप समस्या से बाहर आ सकेंगे। विदेश में पढ़ाई के लिए जाने के इच्छुक जातकों के लिए पूर्वार्ध का समय अनुकूल है। पढ़ाई के काम से की जाने वाली यात्राओं में आप किसी प्रकार के चोट का शिकार न बन जाएं, इसका विशेष ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- आपके व्यय स्थान पर चार ग्रहों की युति हो रही है। आपको अपनी तबीयत का ध्यान रखना होगा। महीने के पूर्वार्ध में शरीर के गुप्त भागों, त्वचा एवं आंखों से संबंधित पीड़ा हो सकती है। जोखिम कार्य या स्पोर्ट्स के कार्यों में घायल होने की संभावनाए हैं। महीने के उत्तरार्ध में घर के किसी बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य आपको चिंतत कर सकता है। दौड़भाग के चलते आप शारीरिक रूप से थक सकते हैं।

No comments: