Thursday 4 August 2016

मीन अगस्त 2016 मासिक राशिफल

माह के पहले पखवाड़े दौरान नौकरी और आर्थिक मामलों में आपको राहत रहने की संभावना है। हालांकि, स्वास्थ्य संबंधी कोई न कोई परेशानी आ सकती है। प्रोफेशनल मोर्चे पर शत्रु सिर उठाने का प्रयास करेंगे इसलिए काम में हर स्तर पर सतर्कता बरतें। आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरूरत रहेगी।अविवाहित जातकों के विवाह का योग बन रहा है। विवाह के लिए सही दिशा में अपेक्षित मेहनत करने से उत्तम जीवन साथी की खोज अवश्य पूरी होगी। जो लोग विवाहित है, उनका भी दाम्पत्य जीवन में आनंद और उत्साह बना रहेगा। भागीदार बिजनस में आपका सहयोगी रहेगा। लंबी यात्रा का योग बन रहा है। इसलिए विदेशगमन की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। माह उत्तरार्ध की शुरूआत में जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार महसूस करेंगे, यदि वे बीमार चल रहे हैं। वैवाहिक जीवन में खूब सहयोग और एकमत स्थापित होगा। जीवनसाथी के साथ कोई अच्छी गिफ्ट का लेन देन होगा। हालांकि, माह के अंतिम कुछ दिन आपके लिए किसी मुसीबत का संकेत दे रहे हैं। हालांकि, प्रोपर्टी संबंधी रुके हुए कार्य पूरे होंगे। जायदाद के क्रय-विक्रय में लाभ का संकेत मिल रहा है। माता के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा। उनके कारण लाभ की संभावना भी प्रबल बनेगी।टिप्सः शुक्रवार को छोटी कन्याआें को भोजन करवाएं। श्रृंगार की वस्तुएं भेंट करें।
स्वास्थ्य- इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। भौतिक सुख प्राप्त करने की होड़ में अगर आप क्षमता से अधिक काम हाथ में लेंगे तो अंततः बीमार पड़ने की संभावनाए अधिक हैं। शुरूआत के प्रथम पखवाड़े में आपके रोग स्थान में गुरू, बुध, शुक्र और राहु की युति होने से समस्याएं आपको घेरे रखेंगी। इस महीने में आपको स्नायुओं और जोड़ों की तकलीफें हो सकती हैं।
आर्थिक स्तिथि- नौकरी वर्ग को इस महीने के दरमियान सहकर्मियों और अधीनस्थ कर्मचारियों का पूरा-पूरा समर्थन प्राप्त होगा। कामकाज के स्थल पर आप शांतिपूर्ण माहौल में काम कर सकेंगे। सभी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। टीमवर्क के द्वारा आप स्वयं के कार्यों को पूरा करके मैनेजमेंट की नजर में ऊंचा उठने का प्रयास करेंगे। आप अपने सभी प्रोजेक्ट्स को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। आपके परिश्रम व कार्यदक्षता से प्रसन्न होकर आपको कोई अवार्ड या इंसेंटिव दिया जा सकता है। आर्थिक लाभ की संभावना है। पार्टटाइम कार्य, फोलोइिंग के द्वारा आवक बढ़ाने का प्रयत्न कर सकते हैं।इस महीने भाग्य के जोर से होने वाले अटके लाभ प्राप्त होंगे। नौकरीवर्ग या खुदरा कमाई कर रहे जातकों के लिए उत्तम समय होने की संभावना है। 12 तारीख के बाद भागीदारी के कार्य अथवा टीम वर्क द्वारा होने वाले कार्यों से बढ़िया कमाई कर सकेंगे। किसी पुरानी वसूली प्राप्त होने की संभावना भी गणेशजी देख रहे हैं।
शिक्षा- उच्च विद्याभ्यास से जुड़े जातकों को शुरूआत में मुश्किलों के बाद अंततः सफलता प्राप्त होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिहाज से उत्तरार्ध का समय अधिक बेहतर नजर आ रहा है। रचनात्मक विषयों में व्यावसायिक लाभ प्राप्त कर रहे जातकों के लिए यह महीना कुल मिलाकर बढ़िया जाएगा। आपका ध्यान सामाजिक कार्यों, त्यौहारों इत्यादि में रहने के कारण पूरा समय इसी में जा सकता है। इसकी वजह से आप पढ़ाई के लिए आवश्यक माहौल तैयार नहीं कर सकेंगे।

No comments: