Thursday 4 August 2016

धनु अगस्त2016 मासिक राशिफल

माह के पहले सप्ताह शुक्र राशि बदलकर सिंह में प्रवेश कर रहा है। ग्रहों का यह भ्रमण आपके पिता की प्रगति के लिए शुभ फलदायी बना रहेगा। विदेश या मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत जातकों के लिए विशेष प्रगतिकारक समय है। आप व्यावसायिक कारणों से लंबी यात्रा या विदेश जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। हालांकि, आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी। साथ ही, नौकरी में प्रगति और प्रमोशन के योग भी बनेंगे। माह के दूसरे सप्ताह दौरान पारिवारिक और आर्थिक समस्या भी कम होगी। मित्रों और बुजुर्गों का सहयोग भी मिलेगा।आपको स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ देगा। माह उत्तरार्ध में आपके पिता को थोड़ी तकलीफ रहेगी। भागीदार की ओर से अच्छा सहयोग मिलेगा। व्यापार में कोई अच्छा प्रगतिकारक निर्णय लेंगे। नौकरीपेशा वर्ग के लोगों को बॉस का अच्छा सहयोग भी मिलता रहेगा। प्रियजन आप से दूर जा सकता है अथवा उसकी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। संतान के सुख के लिए शुभ समय है। परंतु, जो माता-पिता हैं, उन्हें किसी कारण से संतान से दूर रहना पड़ सकता है। हालांकि, २८ तारीख़ के बाद चंद्र आपकी राशि से सातवें भाव में से भ्रमण करेगा। जिस कारण जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। यह समय अविवाहित जातकों के लिए काफी अच्छा साबित होने की संभावना है। टिप्सः सूर्य का रत्न माणिक धारण करें। सूर्य की पूजा करें। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।
स्वास्थ्य- इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति संजीदा रहना होगा। खास कर ब्लडप्रेशर, बवासीर, आंखो की सूजन, मांसपेशियों में तनाव आदि की समस्याओं में उपचार की उपेक्षा नहीं करना चाहिए। जिन लोगों को रीढ़ की हड्डी या पीठ दर्द की तकलीफ हो उनको सावधानी रखनी होगी। नियमित खुराक और कसरत से आरोग्यपूर्ण जीवन का लाभ उठा सकते हैं। हमारे जो जातक शरीर के गुप्त भागों की तकलीफों या चर्म रोग से ग्रसित हैं, उनमे आंशिक सुधार परिलक्षित होगा।
शिक्षा- उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थी जातकों के लिए शुरूआत का पखवाड़ा अधिक उत्तम रहेगा। प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं में आप शुरू-शुरू में कम सावधानी रखेंगे, पर दिनांक 17 के बाद अनुकूल समय का आगमन होगा। व्यवसायिक कोर्स से जुड़े जातकों को महीने के अंतिम चरण में काफी ध्यान रखना होगा। हालांकि, टेक्निकल क्षेत्रों से जुड़े जातकों को पढ़ाई में किसी कारण से विलंब का सामना करना पड़ सकता है।
आर्थिक स्तिथि- इन दिनों आपकी आवक मर्यादित रहेगी। रूपये-पैसों का प्रभाव धीमे-धीमे होगा। प्रोफेशनल व टेक्निकल मोर्चे पर व्यय बढ़ेंगे। वाहन, इलेक्ट्रोनिक चीजों में रिपेयरिगं आवश्यक होगी। इलेक्ट्रोनिक चीजों की खरीद-फरोख्त पर खर्च होने की संभावनाए हैं। पिता की कृपा से लाभ होने की संभावना है। 17 तारीख के बाद सरकारी कामों में फंसे पैसे, पुश्तैनी संपत्ति से जुड़े मुद्दे हल होंगे। 17 तारीख के बाद सरकारी कार्यों में अटके पैसे, पारिवारिक संपत्ति जैसे प्रश्न हल होने की संभावना है।वर्तमान में भाग्य के साथ होने से प्रोफेशनल मोर्चे पर प्रगति की संभावना अधिक रहेगी। जहां शुरूआत कमजोर रहेगी वहीं उत्तरार्ध बहुत बढ़िया रहेगा। नौकरी में लगे लोग 17 तारीख के बाद उच्च अधिकारियों की कृपा से अच्छा समय देख सकते हैं। नौकरी में लगे लोग सृजनात्मक कार्यों द्वारा नवीनता का प्रदर्शन करके सबको प्रभावित कर सकेंगे।

No comments: