Saturday 20 August 2016

साप्ताहिक राशिफल 22-28 अगस्त 2016

मेष --
इस सप्ताह में मेष राशि वालो को स्वयं के कार्यो पर पुर्नविचार करते हुए कदम बढ़ाना होगा क्योकि किए गए कार्यो पर विवाद हो सकता है। कुछेक निर्णयों में देरी हो सकती है। खर्च की अधिकता होती रहेगी जिसके कारण क्रोध बढ़ेगा। परिवार के लिए प्रतिकूल वातावरण बनेगा। जमीन के कार्यों में हानि नहीं होगी। कुछ अनजान शत्रुओं से बचना होगा। पेट की बीमारी का प्रकोप बढ़ सकता है। यात्रा में लापरवाही नहीं करना चाहिए क्योकि वाहन से हानि हो सकती है। पैसा रूकने की पूर्ण संभावना है तो उधार नहीं देना चाहिए। नए व्यापार के लिए अभी विचार नहीं चाहिए। नौकरी में अभी अच्छा चलेगा। समय का ध्यान रखते हुए कदम बढ़ाना होगा। कार्यों में गोपनीयता का पूर्ण ध्यान रखना होगा। शिक्षा में ज्यादा ध्यान देना होगा क्योकि मन चंचल हो रहा है। राजनीती में सामान्य रहेगा ।
उपाय -
लाभ की स्थिति को बनाये रखने के लिए.....
1. ऊॅ गं गणेशाय नमः का एक माला जाप करें....
2. पौधे का दान करें.....
3. इलायची खायें एवं खिलायें.....
वृष --
इस सप्ताह में वृष राशि वालो को अपनी कमजोरी को जाहिर करने से बचना चाहिए अन्यथा अपने लोग ही धोखा देंगे। जमीन की समस्या का हल नहीं निकल पायेगा, रूकावट बनी रहेगी। क्रोध ज्यादा आएगा और शत्रुता ज्यादा होगी क्योकि प्रभाव घट रहा है। दोस्तो और सहयोगियों से तालमेल बनाना होगा। यात्राओं से लाभ होगा । विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। कूटनीति का उपयोग धीरे धीरे करके कार्यों को बढ़ाना चाहिए, परिश्रम ज्यादा करना होगा और इसके कारण भागदौड़ बहुत ज्यादा होगी। व्यापार में अच्छा चलेगा। धन की कमी नहीं आएगी। विस्तार विवेकपूर्वक विचार करके करना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में प्रतियोगिताओं में पूर्ण सफलता मिलेगी परन्तु परिश्रम और बढ़ाना होगा। राजनीति में जो परिश्रम करना चाहते है उसमे कई समस्याओं का अम्बार लगा रहेगा ।
शनि के उपाय -
1. ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें.....
2. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें....
3. उड़द या तिल दान करें....
मिथुन --
इस सप्ताह में मिथुन राशि वालो का काफी उत्साह मन में बना रहेगा। धन की आवक अच्छी बनी रहेगी, खर्च भी होगा लेकिन कोई समस्या नहीं आएगी। परिवार का पूर्ण सहयोग बना रहेगा। कार्यों में गंभीरता को बनाये रखना होगा। संतान की तरक्की अच्छी होगी और शिक्षा में लाभ होगा। नए भवन का सुख मिलेगा। निर्णय भी सही समय में होंगे और लोग सम्मान भी करेंगे। धार्मिक यात्राओं का प्रबल योग चल रहा है। विदेश यात्राओं का योग चल रहा है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यापार में पैसों की आवक अच्छी रहेगी। विस्तार का भी प्रबल योग चल रहा है कोई रूकावट नहीं आएगी। नौकरी में पदोन्नति योग चल रहा है। नए नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। शिक्षा में प्रतियोगिताओं में पूर्ण लाभ और सफलता के योग हैं। राजनीती में लाभ मिलने के योग।
शुक्र से उपाय -
1. ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें...
2. माॅ महामाया के दर्शन करें...
3. चावल, दूध, दही का दान करें...
कर्क --
इस सप्ताह में कर्क राशि वालो को पहले अपने विचारों में परिवर्तन लाना होगा क्योकि भावुकता के कारण लोग धोखा देंगे जिससे हानि की आशंका। परिवार से सहयोग बिलकुल नहीं मिल पायेगा तो जमीन के कार्यों में फूंक-फूंक कर कदम रखना होगा। मित्रो का सहयोग अच्छा बना रहेगा। नए भवन के कार्यों में विलम्ब होगा तो सावधानी पूर्वक निर्णय लेते हुए कदम बढ़ाना चाहिए। पति पत्नी का तालमेल सही रहेगा। खान पान का ध्यान रखना होगा। व्यापार में विस्तार का पूर्ण योग चल रहा है। पैसा भी समय से मिलेगा, कोई हानि नहीं होगी, विस्तार सफल रहेगा। सम्मान के साथ लाभ होगा अथवा नौकरी में पदोन्नति होगी। प्रतिष्ठा के साथ नए अच्छे अवसर मिलेंगे कोई रूकावट नहीं आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में प्रतियोगिताओं में लाभ निश्चित रूप से मिलेगा। राजनीति में सम्मान के साथ में पद का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहेगा।
1. ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें...
2. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें...
3. गाय या कुत्ते को आहार दें...
सिंह --
इस सप्ताह में सिंह राशि वालो को मानसिक दबाव तो रहेगा परन्तु कार्यों में सुधार होगा। लाभ ज्यादा नहीं दिखेगा। स्वास्थ्य में भी खराबी होगी और अनिर्णय की स्थिति बनी रहेगी। शत्रुओं का प्रभाव हर समय दिखेगा तो कूटनीति का उपयोग करना होगा। जमीन के कार्यों में तनाव बना रहेगा। पति पत्नी का पूर्ण सहयोग बना रहेगा। यात्राओं में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। ब्लडप्रेशर अथवा अनिद्रा की स्थिति बन सकती है। कार्यों को योजना बद्ध तरीके से करना होगा। व्यापार में जो चल रहा है उसके लिए शांति से समय का इंतजार करना चाहिए ज्यादा फेरबदल से हानि होगी क्योकि पैसा ज्यादा रुकेगा तो लेन देन में परेशानी आएगी। नौकरी में सही समय की पहचान करना परम आवश्यक रहेगा क्योकि नए अवसर अभी नहीं मिल पाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत अनिवार्य रहेगी। राजनीति में खींचतान कर गाडी चलाना होगा ।
मंगल जनित दोषों को दूर करने के लिए -
1. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें..
2. हनुमानजी की उपासना करें..
1. मसूर की दाल, गुड दान करें...
कन्या --
इस सप्ताह में कन्या राशि वालो को काफी अच्छा समय मिलेगा जिसका सही वक्त से लाभ लेना होगा। पैसो की कमी नहीं आएगी क्योंकि रुका हुआ पैसा समय से मिलेगा। पुराने लोगो का सहयोग मिलेगा। भागदौड़ अवश्य करना होगी किंतु कोई बाधा नहीं आएगी। पति पत्नी में वैचारिक मतभेद आ सकती है योजना पहले से बनाना होगा फिर कार्य करें तो कोई तनाव नहीं आएगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा लाभ भी होगा। यात्राओं में कोई तनाव नहीं आएगा। माता पिता के लिए अच्छा समय रहेगा। भ्रमण का योग बन रहा है। सम्बन्ध निरंतर अच्छे होते रहेंगे जिससे पहचान आगे बनती रहेगी । विस्तार की कई समस्याएं रहेंगी। नौकरी में पूर्ण सफलता मिलेगी, पदोन्नति के सफल योग चल रहे है। शिक्षा में प्रतियोगिताओँ में पूर्ण सफलता मिलेगी पर मित्रो से ज्यादा समय नही देना चाहिए। राजनीती में पूर्ण लाभ होगा सफलता के साथ ।
राहु कृत दोषों की निवृत्ति के लिए -
1. ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें...
2. काली चीजों का दान करें....
तुला --
इस सप्ताह में तुला राशि वालो को मानसिक शांति मिलेगी। पुराने जो विवादों का निपटारा होने के रास्ते निकलेगें। मन में ज्यादा भ्रम नहीं पाले और सीधे तरीके से कार्यो को करने से लाभ होगा । मित्रो से अपनी कमजोरी नहीं बताना चाहिए और किसी की गारंटी नहीं लेना चाहिए। कई बार हानि पहुंची है और आगे भी संभावना है। संतानों का सहयोग मिलेगा। कार्यों में उत्साह बढ़ेगा कोई बाधा नही आएगी। कोर्ट कचहरी में हानि नहीं होगी परन्तु शत्रुओं की संख्या कम नहीं है।यात्राओं में सावधानी रखना होगा । धार्मिक कार्यों में मन अभी भी नहीं लग पायेगा तो ध्यान देना अनिवार्य रहेगा। मांगलिक कार्य होंगे। सम्मान की स्थिति आएगी परन्तु काफी गंभीरता लाना होगा। व्यापार में उत्साह आएगा किंतु लाभ धीरे धीरे मिलेगा। पुराने पैसो की उम्मीद बनेगी। अभी नया व्यापार चालू नहीं करना चाहिए। नए अवसर का लाभ भी मिलेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की पूर्ण संभावना रहेगी। राजनीती में विवाद की स्थिति बन सकती है।
सूर्य के निम्न उपाय आजमायें-
1. ऊ धृणि सूर्याय नमः का जाप कर, अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें,
2. लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें,
3. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें,
वृश्चिक --
इस सप्ताह में वृश्चिक राशि वालो को राहत महसूस होगी परन्तु आलस्य और लापरवाही दोनों हावी रहेंगे। पैसो की आवक भी कम होगी और खर्च की अधिकता रहेगी। परिवार के लोगो का सहयोग मिलेगा। मित्रो से गोपनीयता का पूर्ण ध्यान रखना चाहिए। कोर्ट कचहरी में हानि होगी तो सावधानी रखना होगी। पति पत्नी में भी तनाव बना रहेगा और भागदौड़ ज्यादा होती रहेगी। पेट की बीमारी और सर का काफी ध्यान रखना होगा । कमजोरी के कारण उत्साह कम रहेगा। धार्मिक कार्यो में मन नही लग पायेगा। व्यापार में पैसा जाम रहेगा, आवक नहीं होगी और उसी के चलते तनाव आएगा, मन को दृढ़ रखना होगा। नया कार्य नहीं करना होगा। नौकरी में लोगो का सहयोग बिलकुल नहीं मिल पायेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता नही मिल पायेगी इसलिए मेहनत ज्यादा करें। राजनीती में यथावत रहेगा ।
शनि से उत्पन्न कष्टों की निवृत्ति के लिए -
1. ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें,
2. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें,
3. काले वस्त्र का दान करें,
धनु --
इस सप्ताह में धनु राशि वालो को काफी मानसिक परेशानियाँ रहेंगी। प्रसन्नता में काफी कमी बनी रहेगी। स्वास्थ्य में उतार चढाव बना रहेगा। पैसा अनावश्यक खर्च होगा। लोगो का सहयोग नहीं मिलेगा तो विश्वास प्रभावित होगा। परिवारवालो का सहयोग नहीं मिल पायेगा और संतान का व्यवहार कष्टकारी होगा। गुप्त विरोध बहुत ज्यादा रहेगा इसलिए काफी गंभीरता पूर्वक विचार विमर्श के बाद निर्णय लेना होगा । पति पत्नी का सहयोग बना रहेगा । रात्रि के समय वाहन का ध्यान रखना होगा । मांगलिक कार्य होंगे उसमे बाधा नहीं आएगी मगर भागदौड़ ज्यादा करना होगी । धामिक कार्यों में मन नही लगेगा । व्यापार में सावधानी रखना होगा क्योकि एकाएक पैसा जाम होगा । आने में कई बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। पैसो के लेन देन में विश्वास नहीं करना चाहिए। नौकरी में अच्छी स्थिति रहेगी । तनाव तो बना रहेगा किंतु हानि नहीं होगी। शिक्षा के क्षेत्र में परिश्रम से लाभ प्राप्ति हेतु मित्रता कम करनी होगी । राजनीती में सामान्य योग रहेगा ।
मंगल के दोषों की निवृत्ति के लिए -
1. ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें..
2. हनुमानजी की उपासना करें..
3. मसूर की दाल, गुड दान करें...
मकर --
इस सप्ताह में मकर राशि वालो को कार्यों में उत्साह बना रहेगा । इच्छा शक्ति का भरपूर लाभ होगा । उसका प्रभाव लोगो के ऊपर पड़ेगा तो लोग हानि नहीं पहुचाएंगे मगर मित्रो से हानि निश्चित रूप से होगी तो पहले कार्यों की योजना बनाना होगा। जमीन के कार्यों में लाभ होगा। पुराने कार्यों में बाधा कम हो जाएगी। संतानो के लिए अच्छा समय रहेगा । पैसो की कमी नहीं आएगी । पति पत्नी का सहयोग आपस में रहेगा। पेट की समस्या आएगी तो खान पान का ध्यान रखना होगा। गरिष्ट वस्तुओं का पूर्ण परहेज करना पड़ेगा। व्यापार में विस्तार कर सकते है और पैसो की कमी नहीं आएगी मगर अकेले करना होगा। नौकरी में प्रतिष्ठा बढ़ेगी, धन की अच्छी स्थिति बनी रहेगी, परिवर्तन का योग अच्छा बन रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में प्रतियोगिताओँ में अच्छा लाभ होगा और सहयोग भी मिलेगा। राजनीती में प्रतिष्ठा का ध्यान रखना होगा नहीं तो शत्रुता बढ़ती रहेगी।
चंद्रमा के निम्न उपाय करें -
1. ऊॅ श्रां श्रीं श्रीं एः चंद्रमसे नमः का जाप करें...
2. दूध, चावल, का दान करें...
कुम्भ --
इस सप्ताह में कुम्भ राशि वालो का काफी क्षेत्रों में महत्व बढ़ेगा और सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। धन की बढ़ोतरी होगी। मित्रो का सहयोग बना रहेगा। जमीन के कार्यों में लाभ होगा। संतानों की तरक्की होगी। नए भवन का सुख मिलेगा । कोर्ट कचहरी के विवादों में पूर्ण सफलता मिलेगी। पति पत्नी का पूर्ण सहयोग बना रहेगा । यात्राओ में रात्रि का ध्यान रखना होगा । भ्रमण का योग बनेगा उसी से सम्मान बढ़ेगा । धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। नए वाहन का सुख मिलेगा । व्यापार में काफी अच्छी स्थिति बनी रहेगी और विस्तार भी होगा कोई बाधा नहीं आएगी । नौकरी में पदोन्नति का प्रबल योग चल रहा है या नए अवसर भी मिलेंगे। शिक्षा में प्रतियोगिताओँ पूर्ण सफलता मिलेगी चाहे जैसी स्थिति होगी लाभ होगा। राजनीती में लाभ होगा सभी लोगो का सहयोग मिलेगा ।
गुरू के लिए निम्न उपाय करें-
1. ऊॅ गुं गुरूवे नमः का जाप करें...
2. कुल पुरोहित, ब्राह्ण्य को यथासंभव दान दें,
मीन --
इस सप्ताह में मीन राशि वालो की स्थिति पहले से काफी अच्छी रहेगी । पैसो की भरपूर आमदनी होती रहेगी । बचत भी होगी । संतानों की उन्नति होगी । जमीन में काफी लाभ होगा। परिवार के लोगो का सहयोग अच्छा रहेगा। मित्रो का सहयोग मिलेगा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। पति पत्नी में कार्यों में मतभेद होंगे तो तालमेल बनाना होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । धार्मिक यात्राओं का प्रबल योग रहेगा। पुराना पैसा समय से मिलेगा परन्तु लोगो का विश्वास नहीं करना चाहिए और गोपनीयता का पूर्ण पालन करना चाहिए। व्यापार में अच्छी प्रगति होगी और विस्तार भी होगा कोई रूकावट और समस्या नहीं आएगी। नौकरी में पदोन्नति होगी और नए अच्छे अवसर भी मिलेंगे। शिक्षा में पूर्ण सफलता मिलेगी । राजनीती में आगे बढते रहेंगे कोई बाधा नहीं आएगी ।
उपाय -
पौधों का दान करें
जरूरत मंदों को इलाज का खर्च वहन करें...

No comments: