Thursday 4 August 2016

वृश्चिक अगस्त 2016 मासिक राशिफल

माह के शुरूआती सप्ताह में आपका पूरा ध्यान बिजनस अथवा जॉब में किस प्रकार से प्रगति हो अथवा किस प्रकार से वर्तमान काम को टिकाए रख भावी योजना बनाएं, इस पर ही केंद्रित रहेगा। सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए थोड़ा तकलीफदायक रहेगा। महत्वपूर्ण काम में विघ्न और तकलीफ आएगी, जिससे अपेक्षित काम पूरे नहीं हो सकेंगे। स्वास्थ्य संबंधी भी छोटी-मोटी शिकायत हो सकती है। दूसरे सप्ताह दौरान गुरु राशि बदलकर कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। जो आपकी राशि से लाभ भाव में आप को आर्थिक लाभ और परिवार का सहयोग दिलाएगा। शनि मार्गी होने जा रहा है, जो संकेत दे रहा है कि आप को जायदाद से जुड़े मामलों में थोड़ी सी राहत मिलने की संभावना है। तीसरा सप्ताह दौरान बुध राशि बदलकर कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। जो आपके लिए सभी प्रकार से लाभदायी रहेगा। सूर्य राशि बदलकर सिंह राशि में राहु पर से गुजरेगा। इसलिए आपकी सार्वजनिक प्रतिष्ठा जोखिम में पड़ जाए, ऐसा भी हो सकता है। सप्ताह का पूर्वार्ध आपके लिए आर्थिक दृष्टि से लाभदायी और परिवार का सहयोग दिलाने वाला रहेगा। माह के चौथे सप्ताह दौरान जीवन साथी के कारण तथा ससुराल पक्ष से भी लाभ होने की अपेक्षा रख सकते हैं।टिप्सः गुस्से पर नियंत्रण करें। मानसिक शांति के लिए दूध एवं पानी से हर रोज शिवलिंग का अभिषेक कर शिवजी की पूजा करें। चंद्रमा का रत्न मोती चांदी की धातु में धारण करें।
शिक्षा-विद्यार्थी जातकों के लिए यह महीना उच्च शिक्षा के लिहाज से शुभ रहेगा। विदेशी शिक्षा ग्रहण करने का विचार कर रहे लोगों को महीने के उत्तरार्ध में अवसर प्राप्त हो सकते हैं। टेक्निकल शिक्षा से जुड़े जातकों के काम में आ रहा विलंब दिनांक 14 के बाद दूर होता दिखाई पडे़गा। महीने के अंतिम चरण में सृजनात्मक विषयों में आपकी रूचि बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के संदर्भ में किसी खास बीमारी की संभावना नजर नहीं आती। जिन लोगों की पीठ या रीढ़ की हड्डी में कोई तकलीफ है उनको सावधानी रखनी होगी। आपके विवाह स्थान पर मंगल के होने से आकस्मिक चोंट, बिजली के करेंट इत्यादि होने की संभावनाए रहेगी। वाहल चलाते समय जरा भी जल्दबाजी न करें।
आर्थिक स्तिथि- वर्तमान में पारिवारिक खर्चे बहुत अधिक रहेंगे। पिता के द्वारा आय प्राप्ति होती रहेगी। वसूली, पुरानी चीजों के लेन-देन या लोन से जुड़े कार्यों का निपटारा होने से आपके पास रूपये-पैसे आ सकते हैं। पहले के पखवाड़े में खर्च का प्रमाण बढ़ सकता है। महीने के उत्तरार्ध में विदेश या बाहरी स्थानों पर रहने वाले लोगों की ओर से लाभ प्राप्ति के योग हैं।इस महीने आप व्यवसायिक गतिविधियों में ध्यान दे सकेंगे। परंतु कर्म स्थान में राहु की उपस्थिति के कारण अड़चनों के मध्य से आपको गुजरना होगा। महीने के उत्तरार्ध में जन्मभूमि से दूर नौकरी करने वाले या मल्टीनेशल कंपनी में कार्यरत लोगों और आयात-निर्यात का व्यवासय करने वाले जातकों की अच्छी प्रगति हो सकती है।

No comments: