Thursday 1 September 2016

सितंबर माह में मेष राशि वाले जातकों का राशी भविष्य

इस महीने की शुरूआत अधिक अच्छी नहीं होगी क्योंकि शुरूआती समय दौरान आप मानसिक बेचैनी, दुविधा एवं कठिनाई महसूस करेंगे। आप को पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना होगा। विद्वानों और विशेषज्ञों के साथ चर्चा करने से समस्याएं हल हो सकती हैं। प्रेम संबंधों में विचारों का आदान प्रदान करते समय स्पष्टता रखें अन्यथा संबंध बिगड़ सकते हैं। ४ तारीख़ के बाद परिस्थितियों में बदलाव महसूस करेंगे। यह समय बिजनस, नौकरी और कार्यक्षेत्र में शुभ और लाभदायी रहेगा। विदेश के लिए कोई अवसर खड़ा होगा। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत जातकों को नए अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में लोन या पैसे के लेन देन का काम सुलझेगा। पूर्वार्ध के अंत में आपकी कर्तव्य निष्ठता और दक्षता देखकर वरिष्ठ अधिकारी भी प्रभावित होंगे तथा महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स के बारे में आप के साथ विचार विमर्श करेंगे। कार्य के संदर्भ में बाहर जाने का योग बनेगा और अनिच्छित खर्च की संभावना है। उत्तरार्ध की शुरूआत में लंबित पड़े कार्य पूर्ण होने की संभावना है। नौकरी में पदोन्नति का योग भी बन सकता है। कोर्ट कचहरी संबंधित चल रहे मामलों में समाधान आने की संभावना है। जो जातक प्रतियोगी परीक्षा में बैठ रहे हैं, उनको सफलता मिलने की संभावना है। शेयर एवं वायदा बाजार में पूर्व में किए निवेश से लाभ होने की संभावना है।टिप्सः संकट नाशन गणेश स्तोत्र करें। बड़े साहस से दूर रहें। दूसरों पर विश्वास करने की बजाय आप स्वयं की क्षमता पर विश्वास करें।
व्यवसाय और करियर व्यवसायिक मोर्चे पर चहल-पहल रहेगी। नौकरी के स्थान पर गुरू, बुध और शुक्र की युति से एेसा हो सकता है। महीने के उत्तरार्ध में आपक फुटकर कामों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। उत्तरार्ध के समय में ऊपरी लोगों की कृपा से नौकरीकर्ता नयी जवाबदारियों के साथ पदोन्नति का मजा ले सकते हैं। लोहे, कृषि, मशीनरी, वाहन, अचल संपत्ति और इलेक्ट्रोनिक चीजों के व्यवसाय में अपेक्षा से कम प्रगति होने की संभावना है।
स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। संतान प्राप्ति से जुड़े प्रश्न उत्पन्न हो सकते हैं। 16 तारीख तक गर्भवती महिलाओं को भी सतर्कता बरतनी होगी। शुरूआती चरण में डायबिटीज, मोटापे, कूल्हे या जांघों में पीड़ा, दंतपीड़ा इत्यादि की समस्या खड़ी हो सकती है। उत्तरार्ध के समय में बवासीर, ब्लडप्रेशर, हृदय से जुड़ी समस्या से सावधान रहें। पुराने रोग उभर सकते हैं।
शिक्षा- आपके पंचम स्थान में राहु के साथ सूर्य की युति हो रही है। विद्यार्थी जातकों को हाल में सख्त मेहनत की तैयारी रखनी होगी। दूसरे सप्ताह से बुद्ध के भी यहीं आने से एकाग्रता व याददाश्त शक्ति में घटोत्तरी होगी, वहीं मानसिक चंचलता बढ़ने से इत्तर प्रवृत्तियां बढेंगी। उत्तरार्ध का समय प्रतियोगी परीक्षाओं में आगे बढ़ने के लिए बेहतर है। टेक्निकल क्षेत्र में अभ्यारत जातकों को बहुत परिश्रम करनी होगी।

No comments: