Saturday 3 September 2016

सितंबर माह में सिंह राशि वाले जातकों का राशि भविष्य

माह की शुरूआत आर्थिक मामलों में मित्रों की ओर से लाभ दिलाने वाली रहेगी। हालांकि, खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। मौज मस्ती अथवा नई वस्तु की खरीदी के लिए भी खर्च होगा। आमदनी की तुलना में खर्च का स्तर अधिक रहेगा। आपकी तबीयत में भी उतार-चढ़ाव रहेगा। आंखों की तकलीफ अथवा माइग्रेन की समस्या हो, उन्हें विशेष सावधानी रखनी पड़ेगी। ४ से ५ तारीख़ तक आप आनंद, उत्साह और परिवार में भी सुख शांति के समय व्यतीत करेंगे। हालांकि, जिन लोगों को मधुमेह, मोटापे अथवा हृदय से संबंधित बीमारी है, उन्हें खाने-पीने में विशेष सावधान रखनी चाहिए। ८ और ९ तारीख किसी बात की चिंता परेशान कर सकती है। माह पूर्वार्ध के अंतिम चरण में आपको पढ़ाई, प्रेम संबंध में अनुकूलता रहेगी। संतान के विषय में कोई बढ़िया समाचार मिल सकेगा। नौकरी में भी शांति से समय व्यतीत होगा। यदि माह उत्तरार्ध की बात करें तो शुक्र राशि बदलकर तुला राशि में प्रवेश कर रहा है। तीसरे भाव में यह भ्रमण आपको शुभ फलदायी रहेगा। मंगल राशि बदलकर धनु राशि में प्रवेश कर रहा है। आपकी राशि से पंचम भाव में यह भ्रमण सामान्य फलदायी रहेगा। हालांकि, १८ तारीख़ को आप व्यर्थ की चिंता के साथ काम पूरे कर सकेंगे। उसके बाद कोई यात्रा प्रवास का कार्यक्रम बनेगा।टिप्सः बुधवार को शिवलिंग समक्ष कच्चा नारियल अर्पित करें। आेम बुम बुधाय नमः मंत्र का जाप करें।
व्यवसाय और करियर- व्यवसायिक प्रगति हेतु आपको परिश्रम करना होगा। कर्तव्यनिष्ठा और दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर आप जीवन में उन्नति करेंगे। समाज के दबंग व प्रभावशाली लोगों के समर्थन से महीने के पूर्वार्ध में व्यवसायिक प्रगति हासिल करेंगे। पर ध्यान रहें राहु के कारण आपको अपने शत्रुओं से सजग रहना ही होगा। 19 के बाद मित्रों व भागीदारों से लाभ की आशा रख सकते हैं। दिनांक 19 के बाद शेयर बाजार में लापरवाही से निर्णय लेना टालें।
आर्थिक स्थिति - इस महीने आपको आर्थिक मोर्चे पर चल रहे तनावों में कमी आएगी। धन स्थान में विराजमान गुरू, शुक्र और बुध की युति धन दिलाएगी। हालांकि, लग्न स्थान पर स्थित राहु खर्चों का कारण भी बनेगा। भाग्य के मेहरबान होने से मेहनत के बल पर तरक्की मिलेगी। शेयर बाजार में किया गया लंबी अवधि का निवेश फलदायी रहेगा। हाथ में पैसे रहने से आप बचत की भी योजना बनाएंगे। दोस्ती की आड़ में छिपे शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की चेष्टा कर सकते हैं। लोन, फाइनेंस और वसूली से संबंधित कामों में हो रहे विलंब अब दूर होने लगेंगे।
शिक्षा - लग्न स्थान पर स्थित राहु के कारण आपको पढ़ाई के लिए माकूल माहौल या अरूचि रहने से पढ़ाई में बार-बार बाधाएं आएंगी। विद्याभ्यास में एकाग्रता शक्ति बढ़ाने के लिए माँ सरस्वती की उपासना कर सकते हैं। महीने के उत्तरार्ध में भावी शिक्षा के संदर्भ में किसी योग्य व्यक्ति के साथ मश्वरा एक अच्छा विचार है। 19 तारीख के बाद मानसिक रूप से भ्रम की स्थिति रहने से एकाग्रता का हृास होगा। नियमित मैडिटेशन करने से राहत मिलेगी।
स्वास्थ्य - लग्न स्थान पर स्थित राहु के कारण आपको पढ़ाई के लिए माकूल माहौल या अरूचि रहने से पढ़ाई में बार-बार बाधाएं आएंगी। विद्याभ्यास में एकाग्रता शक्ति बढ़ाने के लिए माँ सरस्वती की उपासना कर सकते हैं। महीने के उत्तरार्ध में भावी शिक्षा के संदर्भ में किसी योग्य व्यक्ति के साथ मश्वरा एक अच्छा विचार है। 19 तारीख के बाद मानसिक रूप से भ्रम की स्थिति रहने से एकाग्रता का हृास होगा। नियमित मैडिटेशन करने से राहत मिलेगी।

No comments: