Tuesday 6 September 2016

सितंबर माह में कुंभ राशि वाले जातकों का राशि भविष्य



माह के शुरूआती पखवाड़े दौरान आपको पिता का उत्तम सहयोग मिलेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद फलित होता दिखाई देगा, साथ ही गणपति की पूजा के कारण आपके जीवन में आने वाले विघ्न दूर होते दिखाई देंगे। अनेक बार पिता के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। यदि आप उच्च अध्ययन से जुड़े हैं तो दूसरी चीजों पर ध्यान न दें। इस समय मात्र पढ़ाई के विषय में ही विचार करेंगे तो उत्तम परिणाम प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा वर्ग को सलाह है शांतचित्त से काम करें। जहां तक संभव हो तो वहां तक किसी बड़े परिवर्तन या नौकरी बदलने का विचार फिलहाल मुल्तवी रखें। मानसिक उथल-पुथल के कारण गलत और जल्दबाजी में निर्णय न ले बैठें, इसका ध्यान रखने की जिम्मेदारी आप पर ही है। माह के उत्तरार्ध में भाई-बहन के साथ संबंध अधिक अच्छे नहीं रहेंगे। वित्तीय लेन देन में किसी पर आँख बंद कर विश्वास न करें, साथ ही संभव हो वहाँ तक बड़ा लेनदेन टालें। मित्रों के साथ भी थोड़ी परेशानी खड़ी होगी। आपके सरकारी काम में धीमी गति से काम होगा। आपका स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा रहेगा, जिसके कारण कोई काम करने में मन नहीं लगेगा। आप की सार्वजनिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। नौकरीपेशा व्यक्तियों की उच्च पद पर नियुक्ति होगी। टिप्सः वैवाहिक जीवन में अहं का टकराव नहीं हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें।
व्यवसाय व् करियर- इस महीने आप व्यवसाय में धीमे-धीमे प्रगति करेंगे। भागीदारी के कार्यों में जहां तक संभव हो आगे कदम न बढ़ाएं। पिछले पखवाड़े में सूर्य के अष्टम स्थान में आने से सरकारी जांच या कानूनी पेचीदगियों की वजह से धंधे में अवरोध आ सकता है। दूर-दराज के कार्यों अथवा सार्वजनिक जीवन के कार्यों में 19 तारीख के बाद अनुकूलता बढ़ेंगी। इसके बाद आप भाग्य के जोर से प्रगति कर सकेंगे।
आर्थिक स्थिति- इस महीने आपको रूपयों-पैसों की प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। अष्टम भाव में तीन ग्रहों की युति के कारण खर्च बढ़ेंगे। वैसे उत्तरार्ध में शुक्र के आपके भाग्य स्थान में आ जाने से स्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक लेन-देन के दौरान हुई लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकती है। दूसरों की अपेक्षा अपने ऊपर अधिक विश्वास करें। उत्तरार्ध कमें सरकारी ओर कानूनी कार्यो में व्यय बढ़ने की अंदेशा है।
स्वास्थ्य- आपके अष्टम स्थान में तीन ग्रह इकट्ठा हो रहे हैं। इस महीने के शुरू में आपको चक्कर, दुर्बलता, आलस्य,सुस्ती इत्यादि की परेशानियां रहेगी। महीने के बीच में आपको ब्लडप्रेशर और हृदय से संबंधित तकलीफें हो सकती है। गुप्त भागों की समस्याओं में 19 तारीख तक काफी ध्यान रखना होगा। महीने के अंतिम चरण में कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा।

No comments: