Thursday 1 September 2016

सितंबर माह में वृषभ राशि वाले जातकों का राशी भविष्य

महीने की शुरूआत काफी अच्छी रहने की संभावना है। नए विचार, नर्इ योजना व किसी व्यक्ति के साथ मुलाकात की संभावना रहेगी। वक्री बुध सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है, जो लाभकारी साबित होगा। इस समय आर्थिक, शारीरिक, मानसिक, नौकरी और बिजनस से संबंधित कार्य सरलता से पूरे होंगे। नौकरीपेशा लोगों को उत्तम अवसर मिल सकते हैं। इस समय आप वरिष्ठजनों के साथ महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा कर अपना कौशल्य दिखाकर प्रगति के मार्ग का निर्माण कर सकते हैं। जीवन साथी व प्रिय व्यक्ति के साथ यात्रा-प्रवास का आयोजन होने का योग भी प्रबल हो रहा है। ११ तारीख़ के बाद आपके कार्यों में विलंब या अवरोध महसूस करेंगे। हालांकि, भागीदारी के काम के लिए शुभ समय है। नए करार, भागीदारी अथवा संयुक्त उद्यम शुरू करने से लाभ होगा। १९ एवं २० तारीख आप के लिए अत्यधिक अशुभ रहेगी। इन दिनों में मानसिक रूप से आप में रसिकता अधिक रहेगी। परंतु, काम में विघ्न और शारीरिक स्वास्थ्य में तकलीफ के कारण आप पीछे हट जाएंगे, जिसके कारण आप व्याकुल रहेंगे। २१ एवं २२ तारीख फिर से शुभ समय लेकर आएगी। २७ एवं २८ तारीख़ के आस पास थोड़ी दुविधा और कठिनाई का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र से संबंधित नए निर्णय ले सकते हैं। टिप्सः बुधवार को हरे रंग इस्तेमाल अधिक करें। आेम बुम बुधाय नमः मंत्र का जाप करें। शिवजी की पूजा करें।
व्यवसाय एवं करियर-कारोबारी मामलों के लिए यह महीना अच्छा है। शुरूआती समय में आप बुजुर्गों के सहयोग से पारिवारिक धंधे में प्रगति कर सकेंगे। दूसरे सप्ताह का समय प्रिंटिंग, लेखन, शिक्षण, बैंकिंग इत्यादि के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए बेहतर है। कामकाज में धीमी पर स्थिर गति से बढ़ते हुए विस्तार की योजनाओं पर कार्य कर सकते हैं। शेयर बाजार में योजनापूर्वक किया गया निवेश19 तारीख तक फल प्रदान कर सकता है।
स्वास्थ्य-स्वास्थ्य के मामले में यह समय शुभ है। आप रोजमर्रा के भागदौड़ से राहत पाने के लिए कहीं पास घूमने जाने का प्रोगाम बना सकते हैं जो आपको फिर से फुर्ती से भर देगी। महीने के मध्य के चरण में काम के भार के कारण सुस्ती या आलस्य का अनुभव होगा। आदर्श आहार, ध्यान और कसरत इन तीन उपायों द्वारा शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं। 19 तारीख के बाद आप के पैरों में सूजन, आकस्मिक चोंट अथवा स्नायुओं में दर्द की शिकायतें हो सकती हैं।
आर्थिक स्थिति- इस महीने आर्थिक स्थिति में निरंतर उतार -चढ़ाव होता रहेगा। वसूली के पैसे प्राप्त होंगे, पर उसके लिए काफी दौड़ भाग करनी होगी। मकान व जमीन से जुड़े काम अगर संभव हो तो महीने के उत्तरार्ध तक निपटा डालें। बैंक लोन, सरकारी बिलों इत्यादि के भुगतान संबंधी समाधान करने के लिए सफलता के योग हैं। कहीं से अचानक धन प्राप्ति की संभावना है।

No comments: