Saturday 3 September 2016

सितंबर माह में कन्या राशि वाले जातकों का राशि भविष्य

माह की १ और २ तारीख आप के लिए तकलीफदायक हो सकती है। आपकी राशि से बारहवें भाव में सूर्य-बुध-राहु की युति आपके लिए सभी प्रकार से नुकसानदायक साबित होगी। इस समय में आँखों की तकलीफ होने की संभावना है। आप को स्वास्थ्य संबंधी समस्या अथवा मानहानि हो, ऐसे किसी विषय में आप लिप्त रहेंगे। माह के आगे बढ़ने के साथ साथ आप परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे एवं मानसिक शांति का अनुभव होगा। आपका ध्यान अध्यात्म और मेडिटेशन की तरफ झुकेगा। परिवार में भी किसी विषय को लेकर तनाव अथवा क्लेश हो तो स्थिति सुधरेगी और पारस्परिक आत्मीयता बढ़ेगी। माता की तरफ से भी अभी लाभ मिलने की संभावना है। विद्यार्थी अध्ययन में योजनाबद्ध ढंग से आगे बढ़ सकेंगे। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिल सकते हैं। आप परिवार से संबंधित विषयों में तकलीफ महसूस करेंगे। मन में उदासीनता पैर पसारेगी। हालांकि, १८ तारीख़ के आस पास आप परिवार के साथ सुख-शांति से व्यतीत कर सकते हैं और विशेषकर जीवन साथी के साथ मधुर पलों का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। इसके बाद के दो दिन आपके किसी काम में तकलीफ रहेगी तथा स्वास्थ्य में भी सतत उतार-चढ़ाव के कारण आप को सुस्ती और कमजोरी रहेगी। स्नायु में दर्द की शिकायत भी रह सकती है। टिप्सः बुध का रत्न पन्ना धारण करें। बुधवार को हरे कपड़े पहनें एवं गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें। गन्ने के रस में कुछ भी मिलाएं नहीं।
व्यवसाय और करियर- महीने के पूर्वार्ध में खासकर सरकारी या सरकारी नौकरी से किसी प्रकार से जुड़े जातकों के लिए विपरीत समय है। हालांकि, शिक्षण, रिसर्च, बैंकिंग, ग्लैमर और सृजनात्मक विषयों में कार्यरत जातकों के लिए 19 तारीख के बाद का समय बढ़िया रहेगा। किसी न उद्यम या मशीन लगाने की दिशा में आगे कदम बढ़ा सकते हैं। 17 तारीख के बाद प्रोफेशनल मोर्चों पर विद्वानों और वरिष्ठ व्यक्तियों की कृपा प्राप्त हो सकती है।
आर्थिक स्थिति- इस महीने अार्थिक तंगी की आशंका को देखते हुए आपको पैसों की व्यवस्था पहले से करके रखनी होगी। व्यय स्थान में राहु व सूर्य की युति होने से अपनी प्रतिष्ठा बचाने या सरकारी या कानूनी कार्यों में धन खर्च की आवश्यकता पड़ सकती है। विपरीत लिंगी जातकों के पीछे धन खर्च की संभावना है। 19 तारीख के बाद अर्थ वसूली के काम निपट सकते हैं।
स्वास्थ्य- महीने के शुरू के समय में वाद-विवाद होने की संभावना है। प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है। सरकारी कामों में उलझे रहने के कारण तनाव बना रहेगा। सेहत खराब रहेगी। हताशा और ब्लड प्रेशर का शिकार बनने की संभावना है। मोटापें और डायबिटीस के रोगियों को भी एलर्ट रहना होगा। 19 तारीख के बाद स्पोर्ट्स या किसी साहसिक स्थान की यात्रा के दौरान चोटग्रस्त न हो जाएं, इसकी सावधानी बरतनी होगी। मास के उत्तरार्ध में आप उत्तम स्वास्थ का आनंद उठाने में सफल रहेंगे।

No comments: